For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

अपने पहले क्रश को देखकर दिल में आ रही है गुदगुदी वाली ​फीलिंग तो करें ये: First Crush Appear

03:30 PM Jun 23, 2024 IST | Ankita Sharma
अपने पहले क्रश को देखकर दिल में आ रही है गुदगुदी वाली ​फीलिंग तो करें ये  first crush appear
First Crush Appear
Advertisement

First Crush Appear: कहते हैं पहला प्यार और पहला क्रश भुलाए नहीं भूलता। हालांकि कई बार स्थितियां ऐसी बनती हैं कि आप दोनों के रास्ते अलग-अलग हो जाते हैं और आप दोनों ही जिंदगी में आगे बढ़ जाते हैं। लेकिन जरा सोचिए अगर आपका पुराना क्रश अचानक से आपके सामने आ जाए तो आपका रिएक्शन क्या होगा! क्या आपने कभी इस बारे में सोचा है। क्या आप जानते हैं जिस शख्स की एक झलक पाने के लिए आप तरह-तरह के जतन करते थे, जिसकी नजरों में आने के लिए आप कोशिश करते थे, जिसके सपने आप दिन-रात देखते थे, उसके अचानक से सालों बाद सामने आने पर आप कैसे रिएक्ट करेंगे। चलिए जानते हैं ऐसी स्थिति में आपके सामने क्या-क्या परिस्थितियां बन सकती हैं।

First Crush Appear
Talk openly with your partner

पुराने क्रश को देखकर हो सकता है कि आपकी पुरानी फीलिंग्स एक बार फिर से आपके दिल के किसी कोने में जाग जाए। अगर यह महसूस हो रहा है कि आपको आपका खोया हुआ प्यार फिर से मिल सकता है तो अपनी भावनाएं उसे बताने से पहले आप एक बार उसके बारे में पूरी जानकारी जुटा लें। सोशल मीडिया पर उसकी प्रोफाइल जरूर चेक करें। अपने दोस्तों से बात करें। आपका यह जानना जरूरी है कि कहीं आपके एक्स की जिंदगी में तो कोई और नहीं है। अगर आप पूरी तरह से श्योर हो कि आपका एक्स अभी तक सिंगल है, तभी उसे अप्रोच करें। आप सबसे पहले उसे सोशल मीडिया पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजें। अगर वो भी आपसे वापस जुड़ना चाहेगा तो वो आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट जरूर एक्सेप्ट करेगा। उसके बाद आप अपनी दिल की बातें उसे बताएं।

Advertisement

आपके एक्स को देखकर आपको क्या फील होगा, यह काफी हद तक इस बात पर भी निर्भर है कि आप दोनों अलग कैसे हुए थे। अगर आप दोनों किसी अनसुलझे मुद्दे या मनमुटाव के साथ अलग हुए हैं तो हो सकता है कि आपको उसे देखते ही वो सारी पुरानी बातें फिर से याद आ जाएं। ऐसे में आपके दिल में लंबे समय से दबा गुस्सा फिर से बाहर आ सकता है। इस स्थिति में आप अपने एक्स से उलझने की जगह उसे इग्नोर करने की कोशिश करें। यही आपके लिए अच्छा रहेगा, क्योंकि पुराने जख्मों को फिर से हरा करने का कोई फायदा नहीं होता।

पहले क्रश की सबसे खास बात यह होती है कि वह आपको आकर्षक लगता है। उसकी पर्सनालिटी, चेहरा, बातें करने का अंदाज, उठना-बैठना, चलना-फिरना सब आपको अच्छा लगता है। लेकिन हो सकता है कि सालों बाद आपके पहले क्रश में पहले जैसा कुछ भी न हो। आपने सालों से उसकी जो छवि अपने दिल में बना रखी थी, वो पूरी तरह से बदल चुकी हो। ऐसे में आप आगे की संभावना, उसी के अनुसार तलाशें। अगर आपको ये बदलाव स्वीकर हैं, तब ही आगे कदम बढ़ाएं।

Advertisement

पहले क्रश की बातें अक्सर आपके टीनएज या यंग एज की होती हैं। ऐसे में न आप ज्यादा मैच्योर होते हैं और न ही सामने वाला। यही कारण है कि कभी-कभी छोटी-छोटी गलतियां या बातें भी आपको अपने क्रश से दूर कर देती हैं। लेकिन अगर आप सालों बाद अपने क्रश से मिल रहे हैं और आप और वो दोनों ही अभी तक सिंगल हैं तो आप मिलकर अपने रिश्ते के बारे में सोच सकते हैं। हालांकि इसके लिए यह जरूरी है कि आपके मन में अपने क्रश के लिए पहली जैसी फीलिंग हों। इस स्थिति में आप दोनों फिर से नई शुरुआत कर सकते हैं। ध्यान रखें, प्यार में पहले कदम की चिंता न करें, अगर प्यार है तो आगे बढ़ने में देर न लगाएं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement