For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

मैदान (Maidaan)

06:20 PM Apr 05, 2024 IST | Swati Kumari
मैदान  maidaan
Maidaan
Advertisement

Maidaan: अजय देवगन स्टारर मैदान एक ऐतिहासिक स्पोर्ट्स फिल्म है जो कि सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई है। यह फिल्म भारतीय फुटबॉल के 1952-1962 के स्वर्ण युग पर आधारित है। ए आर रहमान के संगीत वाली इस फिल्म में अजय ने एक सफल भारतीय कोच सैयद अब्दुल रहीम का किरदार निभाया है।

फिल्म रिलीज़ में विभिन्न कारणों से कई बार देरी हुई, लेकिन आखिरकार, यह ईद के मौके पर बड़े पर्दे पर दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार है।

दिलचस्प बात यह है कि अजय देवगन की इस फिल्म की टक्कर अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की 'बड़े मियां छोटे मियां' से हुई है।

Advertisement

The Times of India (द टाइम्स ऑफ़ इंडिया)

Advertisement


























Rating: 4 out of 5.

अजय देवगन रहीम के रूप में छा जाते हैं। एक शांत, संयमित, गरिमामय आचरण के बावजूद लार्जर-देन-लाइफ व्यक्तित्व बन जाते हैं। उनकी पत्नी सायरा के रूप में प्रियामणि हर दृश्य में प्रभावशाली हैं। कुटिल पत्रकार के रूप में गजराज राव ने अच्छा काम किया है। रोमांचक अनुभव और एक शानदार स्टोरी टेलिंग लिए मैदान को बड़े पर्दे पर ज़रूर देखा जाना चाहिए।

NDTV (एनडीटीवी)

Advertisement


























Rating: 1.5 out of 5.

रणबीर कपूर ने लीक से हटकर और थका देने वाली फिल्म में दमदार अभिनय किया है। अनिल कपूर ने उनका पूरा साथ दिया है लेकिन संदीप रेड्डी वांगा की इस फिल्म में उनके प्रयास कुछ ज्यादा कर नहीं पाए। फिल्म में अगर कुछ अच्छा है तो वह इसका बैकग्राउंड म्यूजिक है।

इंडिया टुडे (India Today)


























Rating: 2 out of 5.

फिल्म का फर्स्ट हाफ एंगेजिंग है, खासकर रणबीर कपूर के कारण, जो रणविजय के रूप में इस टॉक्सिक पर्सनालिटी को सामने लाने में कामयाब होते हैं। वे लोगों जो बॉबी देओल के बारे में सोच रहे हैं, तो हां, उन्होंने एपियरेंस तो दिया लेकिन अपना बेस्ट देने के बावजूत खराब तरीके से लिखे गए पार्ट के कारण उनका किरदार वास्तव में टिक नहीं पाता है।

कोईमोई (Koimoi)


























Rating: 2 out of 5.

अर्जुन रेड्डी/कबीर सिंह में आपने जो कुछ भी बुरा सोचा था, वह यहाँ और भी बुरा है। फिल्म में कुछ अद्भुत दृश्य थे जो अगर उचित कहानी से बंधे होते तो जवान के 'विक्रम राठौड़' जैसा प्रभाव डाल सकते थे। ये डायरेक्टर को समझना था कि आप फिल्म को सिर्फ इसलिए 3 घंटे 21 मिनट का नहीं रख सकते क्योंकि आपने उसका इतना हिस्सा शूट कर लिया है।

गृहलक्ष्मी (Grehlakshmi)


























Rating: 2 out of 5.

फिल्म का ट्रेलर देखकर उम्मीद थी कि ये फिल्म कोई कमाल करेगी, लेकिन कमजोर स्क्रिप्ट ने दमदार अभिनेताओं तक की दमदार परफॉर्मेंस को भी चमकने नहीं दिया। ये फिल्म पिता-पुत्र पर आधारित तो है लेकिन आप इससे कनेक्ट नहीं कर पाते हैं।

ऑडियंस रिएक्शन (Audience's Reaction)

कुछ दर्शकों को फिल्म का फर्स्ट हाफ दमदार लगा। रणबीर की परफॉर्मेंस बहुत पसंद आई, तो रश्मिका के जिस डायलॉग को लेकर ट्रोल किया जा रहा था, उस सीन को दमदार सीन तक बताया गया।

रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' का ट्रेलर आज रिलीज़ हो चुका है। जो देखने में काफी जबरदस्त लग रहा है। ट्रेलर में रणबीर की अपने पिता यानि अनिल कपूर के साथ बॉन्डिंग भी दिखाई गई है। ट्रेलर में रणबीर बचपन से लेकर जवानी और बुढापे तक के रोल में नजर आए हैं। जबकि रश्मिका मंदाना और रणबीर के बीच कुछ रोमांटिक सीन्स की भी झलक देखने को मिल रही हैं। ट्रेलर में अनिल कपूर को ज्यादा जगह नहीं मिली है, जबकि बॉबी देओल की एंट्री काफी एंप्रेसिव लग रही हैं। पूरे ट्रेलर में रणबीर का खूंखार लुक रौंगटे खड़े कर देने वाला है।

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) और बॉबी देओल (Bobby Deol) स्टारर 'एनिमल' (Animal) का पहला सॉन्ग "हुआ मैं" रिलीज़ हो गया है। इस सॉन्ग में दोनों के बीच दिख रही शानदार बॉन्डिंग फैन्स का दिल जीत रही है। सॉन्ग के कुछ दृश्यों में दोनों कलाकार एक दूसरे को किस करते हुए नज़र आ रहे हैं। इसे गाने को मनोज मुंताशीर ने लिखा है और प्रीतम ने कम्पोज किया है।

'हुआ मैं' गाने में दिखी रणबीर और रश्मिका के बीच सिजलिंग केमिस्ट्री

इससे पहले फिल्म का ट्रेलर और टीजर रिलीज़ हो चुका हैं। फिल्म के ट्रेलर में रणबीर कपूर ताबड़तोड़ एक्शन करते हुए दिखाई दे रहे थे। रश्मिका और बॉबी देओल की भी छोटी झलकियां दिखाईं गई थी। इस फिल्म को 'अर्जुन रेड्डी' और 'कबीर सिंह' के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने बनाया है। इसके साथ ही रणबीर की पहली बार रश्मिका मंदाना, बॉबी देओल और अनिल कपूर संग काम करते नजर आएंगे।

ANIMAL Bollywood Movie

निर्देशकसंदीप रेड्डी वांगा
निर्माताभूषण कुमार, मुराद खेतानी, अश्विन वर्दे
अभिनेतारणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना, बॉबी देओल
संगीतकारमनन भारद्वाज
स्टूडियोयश राज फिल्म्स
प्रदर्शन तिथि(याँ)1 दिसंबर 2023
बजट₹100 crore
भाषाहिन्दी
ANIMAL Bollywood Hindi Movie

एनिमल Latest Video

Animal News

जानें ’12th फेल’ और ‘एनिमल’ में किसने जीते ज्यादा अवॉर्ड,कौन बनी 2023 की बेस्ट फिल्म: Hyundai Filmfare Awards 2024

Hyundai Filmfare Awards 2024: गुजरात टूरिज्म के साथ 69वें हुंडई फिल्मफेयर अवार्ड्स 2024 के विनर की आफिशियल लिस्ट सामने आ गई है, अवार्ड्स फंक्शन 28 जनवरी, 2024 को हुआ, जिसमें बॉलीवुड इंडस्ट्री की फेमस हस्तियां गुजरात में इस के लिए पहुंची थीं। इसमें करीना…


क्या आप भी ‘जमाल कुदु’ पर थिरक रहे हैं तो जानिए क्या है इसका सही मतलब: Jamal Kudu Song Meaning

Jamal Kudu Song Meaning: साल के अंत में रणबीर कपूर ने अपने अभिनय का लोहा मनवा दिया है। फिल्म एनिमल ने अपनी ओर सबका ध्यान खींच लिया है। फिल्म के डायलॉग से लेकर गाने तक सभी कुछ चर्चा में है। फिल्म के कई दृश्य…


रणवीर कपूर के ‘एनीमल’ अवतार ने पर्दे पर मचाई तबाही, फैंस और क्रिटिक्‍स कर रहे तारीफ: Animal Movie Review

Animal Movie Review: रणवीर कपूर, बॉबी देओल, अनिल कपूर और रश्मिका मंदाना कर बहुप्रतीक्षित फिल्‍म आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। संदीप वांगा निर्देशित इस फिल्‍म के ट्रेलर ने ही दर्शकों के बीच खलबली मचा दी थी। रणवीर का लुक हो या बॉबी…


जानिए फिल्म ‘एनिमल’ के सॉन्ग ‘अर्जुन वेल्ली’ के पीछे की क्या है कहानी: Arjun Velly Song Story

Arjun Velly Song Story: आज फिल्म ‘एनिमल’ रिलीज़ हो गयी है जिसे फैंस काफी प्यार दे रहे हैं। फ़िल्म ‘एनिमल’ के सभी गानों को बेहद पसंद किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर इन गानों का अपना ही क्रेज है। इनमें भी सबसे ज़्यादा…


साल के आखिरी महीने दिसंबर में रिलीज़ होंगी ये 6 बड़ी फिल्में: December Release Movies 2023

December Release Movies 2023: भारतीय दर्शकों के लिए फिल्मों को लेकर क्रेज सालों से बरकरार है। साल 2023 की शुरुआत से ही एक बाद एक कई सुपरहिट फिल्में रिलीज़ हुई है, जिन्हें दशकों ने काफी पसंद किया है। अब साल के अंतिम महीने में…


एनिमल अन्य विवरण

लिखितसंदीप रेड्डी वांगा, सिद्धार्थ सिंह, सौरभ गुप्ता, गरिमा वहल
कहानीसंदीप रेड्डी वांगा, सिद्धार्थ सिंह, सौरभ गुप्ता
छायांकनअमित राय , संथाना कृष्णन , रविचंद्रन
संपादितसंदीप रेड्डी वांगा, आरिफ शेख , शशांक माली, ज़ईमुद्दीन
वितरितयश राज फिल्म्स
देशभारत
एनिमल अन्य विवरण

एनिमल स्टार कास्ट

एनिमल वीडियो

एनिमल तस्वीरें

FAQ | एनिमल

रणवीर कपूर की इससे पहले कौन सी फिल्म रिलीज़ हुई थी?

रणबीर कपूर स्टारर ब्रह्मास्त्र फिल्म एनिमल से पहले रिलीज़ हुई थी। जिसमें एक्टर के साथ आलिया भट्ट और मोनी रॉय ने काम किया था।

फिल्म एनिमल में विलेन कौन हैं?

फिल्म एनिमल में बॉबी देओल विलेन के रूप में नजर आने वाले हैं। पिछले दिनों रणबीर और बॉबी देओल की कुछ तस्वीरें वायरल हुई थी, जिसमें दोनों को केक काटते हुए देखा गया था।

फिल्म एनिमल बॉक्स ऑफिस पर कब रिलीज होगी?

फिल्म एनिमल बॉक्स ऑफिस पर 1 दिसंबर 2023 को दस्तक देगी, जिसके लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

फिल्म एनिमल में रणबीर कपूर के साथ कौन अभिनेत्री काम कर रही हैं?

फिल्म में रणबीर कपूर के साथ रश्मिका मंदाना दिखाई देने वाली हैं। दोनों की कई बार साथ में तस्वीरें भी वायरल हो चुकी हैं।

फिल्म का पहला गाना 'घर आया मेरा मिर्जा' रिलीज़ कर दिया गया है। इस गाने में अजय और प्रियामणि के बीच की केमिस्ट्री काफी अच्छी लग रही हैं। एआर रहमान के संगीत से सजे इस गाने में ऋचा शर्मा और जावेद अली ने अपनी आवाज दी है।

स्पोर्ट्स ड्रामा बेस्ड फिल्म 'मैदान' इस साल ईद के मौके पर रिलीज़ होने वाली हैं। इस फिल्म में अजय देवगन नज़र आने वाले हैं। अभी हाल ही में उन्होंने फिल्म से जुड़ा एक पोस्टर शेयर किया है। इस फिल्म में अजय देवगन के अलावा प्रियामणि, गजराज राव और रुद्रनिल घोष जैसे बड़े सितारे भी नज़र आएंगे। फिल्म को निर्माता बोनी कपूर और ज़ी स्टूडियोज प्रस्तुत कर रहे हैं। फिल्म को अमित रविनंद्र नाथ शर्मा ने डायरेक्ट किया है।

इस फिल्म में अजय देवगन महान कोच सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका में हैं, जिनके बारे में कहा जाता है कि वह भारतीय फुटबॉल के संस्थापक पिता हैं। सैयद अब्दुल रहीम ने 1950 से 1963 तक भारतीय फुटबॉल टीम के कोच और प्रबंधक के रूप में काम किया था। हालांकि 'मैदान' को बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ स्टारर 'बड़े मियां छोटे मियां' के साथ रिलीज किया जाएगा। ये दोनों फिल्में 10 अप्रैल 2024 को रिलीज़ होने वाली है।

MAIDAAN Bollywood Movie

निर्देशकअमित शर्मा
निर्माताबोनी कपूर,अरुणावा जॉय सेनगुप्ता, आकाश चावला
अभिनेताअजय देवगन, प्रियामणि
संगीतकारएआर रहमान
स्टूडियोजी स्टूडियो
प्रदर्शन तिथि(याँ)10 अप्रैल 2024
बजट₹100 crore
भाषाहिन्दी
MAIDAAN Bollywood Hindi Movie

मैदान Latest Video

Maidaan News

Mannara Chopra पहुंचीं Ajay Devgn की फिल्म Maidaan के प्रीमियर पर

मनारा चोपड़ा ने अजय देवगन की स्पोर्ट्स ड्रामा, मैदान की प्रीमियर रात में भाग लिया, जो आज 10 अप्रैल, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. इस इवेंट के लिए, मनारा चोपड़ा ने बहुत प्यारा लुक लिया हुआ था। मनारा बहुत स्टाइलिश नजर आ रही थीं। देखिए वीडियो। Mannara Chopra पहुंचीं Ajay Devgn की…


अजय देवगन की ‘मैदान’ खेल पर आधारित बेहतरीन फिल्‍मों में से एक: Maidaan Movie Review

Maidaan Movie Review: बॉलीवुड में गेम्‍स पर गिनी चुनी फिल्‍में बनती हैं। जिनमें से ज्‍यादातर बायोपिक होती हैं। गेम्‍स पर आधारित फिल्‍मों की बात करें तो जेहन में ‘चक दे इंडिया’ और ‘एम एस धोनी’ का नाम आता है। इस तरह की फिल्‍मों में…


‘मैदान’ का फाइनल ट्रेलर हुआ रिलीज़, कॉप नहीं फुटबॉल कोच के किरदार में नज़र आएंगे अजय: Maidaan Final Trailer

Maidaan Final Trailer: अजय देवगन एक बार फिर फिल्म ‘शैतान’ के बाद कुछ अलग ला रहे हैं। फिल्म ‘शैतान’ में उनके अभिनय को बेहद पसंद किया गया था। फिल्म ‘शैतान’ को बहुत सराहना मिली थी। अब अजय देवगन फिल्म ‘मैदान’ में नज़र आएँगे। आज…


‘मैदान’ का ट्रेलर हुआ रिलीज़, फिल्म का है दर्शकों को इंतज़ार: Maidaan Movie

Maidaan Movie: अपने फैंस के लिए सिंघम यानी अजय देवगन एक नई फिल्म ‘मैदान’ लेकर आ रहे हैं। अजय देवगन की फिल्म दृश्यम को दर्शकों ने काफी प्यार दिया था। जिसकी सफलता के बाद दृश्यम २ भी रिलीज़ हुई। अजय देवगन ने अपनी फिल्म…


मैदान अन्य विवरण

लिखितअमित शर्मा, अमन राय, अतुल शाही
कहानीअमित शर्मा, अमन राय, अतुल शाही, सिद्धांत मागो
छायांकनतुषार कांति रे
संपादितदेव राव जाधव
वितरितजी स्टूडियो
देशभारत
मैदान अन्य विवरण

मैदान स्टार कास्ट

मैदान वीडियो

मैदान तस्वीरें

FAQ | मैदान

अजय देवगन की इससे पहले कौन सी फिल्म रिलीज़ हुई थी?

अजय देवगन स्टारर फिल्म मैदान से पहले फिल्म भोला रिलीज़ हुई थी।

फिल्म में हीरोइन कौन हैं?

फिल्म मैदान में प्रियामणि हीरोइन के रूप में नजर आने वाली हैं।

फिल्म मैदान बॉक्स ऑफिस पर कब रिलीज होगी?

फिल्म मैदान बॉक्स ऑफिस पर 10 अप्रैल 2024 को दस्तक देगी, जिसके लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

अजय देवगन के अलावा फिल्म में कौन से सितारे है?

इस फिल्म में अजय देवगन के साथ, प्रियामणि और गजराज राव भी नजर आएंगे।
Advertisement
Tags :
अजय देवगनप्रियामणिमैदानbollywoodgrehlakshmiMaidaan
Advertisement