For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

बेरंग त्वचा को बनाएं खूबसूरत: Beauty Products

04:25 PM Mar 26, 2024 IST | Pinki
बेरंग त्वचा को बनाएं खूबसूरत  beauty products
Beauty Products
Advertisement

Beauty Products: तेज धूप और धूल-मिट्टी त्वचा को अक्सर बेरंग और फीका बना देती है। इनसे बचाव के लिए आप इन 20 टैन रिमूवल ब्यूटी उत्पाद का इस्तेमाल कर सकती हैं।

टैन रिमूवल फेस पैक

गर्मी के मौसम में हमारी त्वचा बेरंग हो जाती है इसलिए हमें जरूरत पड़ती है डि टैन प्रोडक्ट्स की, जो टैनिंग को दूर करके त्वचा पर निखार लाए। इसलिए हम आपके लिए टॉप 5 डि टैन प्रोडक्ट्स की सूची लेकर आए हैं-

मैकैफीन कॉफी डि टैन: कॉलिन क्ले, मुल्तानी मिट्टी और बेन्टोनाइट क्ले से बना यह कॉफी डि टैन पैक मास्क टैनिंग फर करके रोमछिद्रों को साफ करता है और इस समय अतिरिक्त तेल को भी नियंत्रित करता है। इसका कॉफी एरोमा मूड को भी बेहतर बनाने में मदद करता है। इसके 100 ग्राम पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 449 रुपये है।

Advertisement

बायोटिक टैन रिमूवल फेस पैक: यह फ्रूटफेस पैक पिगमेंटेशन और टैनिंग को हटाने में प्रभावशाली तरीके से काम करता है। यह हर तरह की त्वचा पर इस्तेमाल के लिए सही है, जो एक पैराबेन मुक्त प्रोडक्ट है। इसका इस्तेमाल नियमित तौर पर किया जा सकता है। इसके 75 ग्राम पैक की कीमत 219 रुपये है।

लोटस हर्बल डि टैन: यह फेस पैक सन टैनिंग को दूर करने के साथ ही त्वचा की रंगत निखारने में अहम भूमिका निभाता है। यह एक क्रीम के रूप में है, जो त्वचा को टोन करने के साथ ही सूद भी करता है। इसके 100 ग्राम पैक की कीमत 338 रुपये है।

Advertisement

डॉट एंड की डि टैन पैक: यह डि टैन पैक क्ले पॉलिश के साथ ही ग्रीन टी और नींबू के गुणों के साथ आता है, जिसके इस्तेमाल के बाद आपकी त्वचा पर से टैनिंग हट जाती है। यह हर तरह की त्वचा वालों पर इस्तेमाल के लिए सही है। यह एक पैराबेन फ्री प्रोडक्ट है, जिसमें प्राकृतिक क्ले और चंदन पाउडर के गुण हैं। इसके 85 ग्राम पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 413 रुपये है।

मामार्थ उबटन फेस पैक: केसर, हल्दी और एप्रीकॉट ऑयल के गुणों से युक्त यह उबटन फेस पैक टैनिंग दूर करने के साथ ही त्वचा को गोरा और चमकदार बनाने में भी अहम भूमिका निभाता है। इसमें खीरा के भी गुण हैं। इसके 100 ग्राम पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 439 रुपये है।

Advertisement

क्रीम ब्लीच

Beauty Products
Beauty Products

त्वचा पर मौजूद किसी भी तरह के दाग-धब्बे को दूर करने के लिए टॉप 5 क्रीम ब्लीच आजमाएं।

ऑक्सीलाइफ क्रीम ब्लीच: विटामिन-ए और ग्लिसरीन के गुनो से भरपूर यह क्रीम ब्लीच त्वचा को समतल रूप देने के साथ ही हर तरह की समस्याओं से निजात दिलाने में भी मदद करती है। इसके 126 ग्राम पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 217 रुपये है।

नेचर्स एसेंस ब्लीच क्रीम: प्राकृतिक सामग्रियों से बना यह क्रीम ब्लीच सिर्फ 15 मिनट में पार्टी में जाने वाली त्वचा प्रदान करता है। इसमें लैवंडर ऑयल के गुण हैं, जो त्वचा के पीएच स्तर को बनाए रखने में मदद करते हैं। इसके 100 ग्राम पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 152 रुपये है।

वीएलएलसीसी डायमंड ब्लीच: त्वचा को खूबसूरत रंगत देने के लिए यह ब्लीच डायमंड पाउडर के साथ उपलब्ध है। यह त्वचा पर निखार लाने का काम करती है। इसके 60 ग्राम पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 96 रुपये है।

फेम फेयरनेस क्रीम ब्लीच:यह क्रीम ब्लीच ब्यूटी पार्लर जैसी चमक त्वचा पर लाने के काबिल है, जो टैनिंग दूर करके त्वचा की रंगत निखारने में अहम भूमिका निभाता है। यह हर तरह की त्वचा वालों के लिए सूटेबल है और इसमें अमोनिया नहीं डाला गया है। इसके 30 ग्राम पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 75 रुपये है।

ओलिविया हर्बल ब्लीच: हल्दी, चंदन, एलोवेरा और नींबू के गुणों से युक्त यह हर्बल ब्लीचमेरा हर तरह की त्वचा पर इस्तेमाल के लिए सूटेबल है, जिसमें संवेदनशील त्वचा भी शामिल है। इसके 270 ग्राम पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 299 रुपये है।

Read Also: Beauty Products Tips: ब्यूटी प्रोडेक्ट्स की देखभाल कुछ यूं करे

फेस वॉश

फेस वॉश का इस्तेमाल रोजाना किया जा सकता है, जो चेहरे पर से गंदगी को दूर करके त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाता है। इसलिए हम आपके लिए टॉप 5 फेस वॉश की लिस्ट लेकर आए हैं-

गार्नियर विटामिन सी फेस वॉश: हर तरह की त्वचा के लिए सूटेबल या विटामिन सी फेस वॉश इस्तेमाल के बाद से त्वचा की रंगत निखारने में मदद करता है। इसमें नींबू के गुण हैं, जो बेजान त्वचा के प्रभाव को कम करके ताजगी प्रदान करते हैं। इसका इस्तेमाल कुछ दिनों तक लगातार करने की सलाह दी जाती है। इसके 150 ग्राम पैक की कीमत 216 रुपए है।

हिमालय फेस वॉश: संतरे के छिलकों और शहद के गुणों से भरपूर यह एक टैन रिमूवल फेस वॉश है, जो ट्यूब के पैक में उपलब्ध है। यह शानदार तरीके से त्वचा की सफाई करता है और टैनिंग को कम कर देता है। इसमें मौजूद शहद त्वचा में नमी को बनाए रखता है। इसके 50 मिली ट्यूब पैक की कीमत 95 रुपये है।

सिंपल फेस वॉश: यह एक माइल्ड फेस वॉश है, जिसमें किसी भी तरह के कठोर रसायन, साबुन या पैराबेन नहीं है। यह हर तरह की त्वचा वालों के इस्तेमाल के लिए सही है, जिसमें संवेदनशील त्वचा भी शामिल है। इसके 150 मिली पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 288 रुपये है।

खादी नैचुरल फेस वॉश: पपीता के गुणों से भरपूर यह प्राकृतिक फेस वॉश चेहरे पर से काले दाग, धब्बों और मुंहासे के निशान को हटाने में प्रभावशाली भूमिका निभाता है। एसएलएस और पैराबेन मुक्त होने के साथ ही यह हर तरह की त्वचा पर इस्तेमाल के लायक है। यह त्वचा पर से हर तरह की अशुद्धि और गंदगी को हटाकर डेड स्किन सेल्स एक्सफोलिएट करके खूबसूरत रंगत प्रदान करता है। इसके 100 मिली पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 89 रुपये है।

पॉन्ड्स फेस वॉश: हर तरह की त्वचा पर इस्तेमाल के लिए बेहतरीन यह फेस वॉश रंगत निकालने वाले विटामिन सी और नियासिनामाइड के गुणों के साथ उपलब्ध है। यह अल्कोहल मुक्त और सल्फेट मुक्त उत्पाद है। यह चेहरे पर से दाग-धब्बों को दूर करके रंगत निखारता है। इसके 100 ग्राम पैक की कीमत 154 रुपये है।

सनस्क्रीन

Beauty Products
Beauty Products

गर्मी के मौसम में यदि त्वचा पर सनस्क्रीन ना लगाओ तो सूरज की किरणें विपरीत असर डाल सकती है। आपको इसी परेशानी से बचाने के लिए हम यहां टॉप 5 सनस्क्रीन की लिस्ट लेकर आए हैं-

द डर्मा कंपनी सनस्क्रीन एक्वा जेल: एसएफ-50 से युक्त या सनस्क्रीन एक्वा जेल हयालूरॉनिक एसिड के साथ उपलब्ध है, जो त्वचा को शानदार तरीके से हाइड्रेट करता है। इसमें विटामिन-ई के गुण भी हैं, जो सन डैमेज को कम करने में मदद करते हैं। यह 5 अल्ट्रा वायलेट फिल्टर से समृद्ध होने के साथ ही गैर चिकन और खुशबू रहित है। इसके 50 ग्राम पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 449 रुपये है।

लक्मे सनस्क्रीन: यह सनस्क्रीन बहुत ही हल्का, गैर चिकन, अल्ट्रा मैट फिनिश और डर्मेटोलॉजिकली टेस्टेड है। यह एसएफ-50 से युक्त है, जो 97 प्रतिशत अल्ट्रावायलेट किरणों को अवरुद्ध कर सकता है। इसमें नियासिनामाइड के गुण हैं, जो पिगमेंटेशन को कम करने में मदद करते हैं। यह त्वचा पर फाउंडेशन जैसा लुक देता है। डिस्काउंट के बाद इस पैक की कीमत 495 रुपये है।

मिनिमलिस्ट सनस्क्रीन: मिनिमलिस्ट मल्टी विटामिन एसपीएफ-50 सनस्क्रीन एक हल्का और मॉइस्चराइजर युक्त सनस्क्रीन है। पीए+++ रेटिंग वाले इस व्यापक स्पेक्ट्रम एसपीएफ-50 की बनावट बहुत हल्की है, जो आसानी से फैलती है। यह व्हाइट कास्ट नहीं करता। इसके 50 ग्राम पैक की कीमत 399 रुपये है।

न्यूट्रोजेना सनस्क्रीन: यह सनस्क्रीन त्वचा की गहरी रंगत को कम करने के साथ ही झुॢरयों और पिगमेंटेशन को कम करने में भी मदद करता है। इसके इस्तेमाल के बाद से त्वचा बिल्कुल भी सफेद नहीं नजर आती है बल्कि रंगत निखर जाती है। यह हेलियोप्लेक्स टेक्नोलॉजी से समृद्ध है, जो एंटीऑक्सीडेंट गुणों के साथ आपकी त्वचा को सूरज की कठोर करने से सुरक्षा प्रदान करता है। इसके 30 मिली पैक की कीमत 299 रुपये है।

डॉ. शेठ सेरामाइड सनस्क्रीन: यह सनस्क्रीन एसपीएफ-50 युक्त है, जो सूरज की अल्ट्रा वायलेट किरणों और नीली किरणों से त्वचा की सुरक्षा करता है। यह लंबे समय तक त्वचा पर नमी बनाए रखता है और पिगमेंटेशन से सुरक्षा करता है। इसके 50 ग्राम पैक की कीमत 434 रुपये है।

Advertisement
Tags :
Advertisement