For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इन वीडियो को देखकर बनाएं होटल जैसा मशरुम चिली: Mushroom Chilli Video

01:30 PM Jun 22, 2024 IST | Abhilasha Saksena
इन वीडियो को देखकर बनाएं होटल जैसा मशरुम चिली  mushroom chilli video
Mushroom Chilli Video
Advertisement

Mushroom Chilli Video: प्रोटीन से भरपूर मशरुम टेस्टी भी होता है और हेल्दी भी। ब्रेकफास्ट, स्नैक्स, लंच या डिनर किसी भी समय के लिए इसकी तरह-तरह की रेसिपी बना सकते हैं। इन्हीं में से एक रेसिपी है मशरुम चिली। इसको आप लंच या डिनर में बना सकते हैं। अगर इसको रेस्टोरेंट स्टाइल का बनाना चाहते हैं तो आप इन वीडियो की मदद ले सकते हैं। इसको ड्राई और ग्रेवी वाला दोनों स्टाइल में बना सकते हैं।

Also read: सब्ज़ी खाकर हो गये हैं बोर तो इस वीकेंड ट्राय करें काठियावाड़ी दही तिखारी: Kathiawadi Dahi Tikhri

कबिता किचन

कबिता किचन का यह वीडियो देखकर आप बहुत ही आसानी से घर पर मशरुम चिली बना सकते हैं। सबसे पहले मशरुम में एक चम्मच कार्नफ्लोर, मैदा, लाल मिर्च, काली मिर्च और नमक लगाकर मिक्स कर लें। अब मशरुम को फ्राई करना है। कड़ाही में लहसुन, अदरक, प्याज़, शिमला मिर्च डाल दें। थोड़ी देर फ़्राई करके इसमें सॉसेज डालें। अब मशरुम डालें और इसके बाद कार्नफ्लोर को थोड़े से पानी में मिलकर ऊपर से डाल दें। उनके इस वीडियो को 417 हज़ार व्यूज़ मिल चुके हैं।

Advertisement

रणवीर ब्रार

एकदम होटल जैसा ड्राई मशरुम चिली बनाना है तो रणवीर ब्रार का यह वीडियो आपके बहुत काम का है। इन्होंने मशरुम का टेस्ट बरकरार रखने की कुछ अच्छी टिप्स भी दी हैं। इन्होंने मसरूम को सिरका और नमक डालकर उबाला है। मसरूम को मैदे से ड्राइकोट करना है जिससे ये बाहर से क्रिस्पी और अंदर से जूसी रहें। लहसुन की मात्रा ज्यादा रखनी है। गार्निश के लिये सैलरी, धनिया की डंडी और चिली से सजायें। उनके इस वीडियो को 266 हज़ार व्यूज़ मिल चुके हैं।

योर फ़ूड लैब

योर फ़ूड लैब का यह वीडियो भी चिली मशरुम बनाने के लिए आपके बहुत काम का है। इन्होंने भी मशरुम से पानी हटाने और कोटिंग करने की परफ़ेक्ट विधि बतायी है। मसरूम को दो बार फ्राई करना है। और सॉसेज के साथ ही थोड़ी सी चीनी का भी इस्तेमाल किया है जिससे टेस्ट और बढ़िया हो जाता है। उनके इस वीडियो को 1.6 मिलियन व्यूज़ मिल चुके हैं।

Advertisement

कुकिंग विथ शेफ अशोक

कुकिंग विथ शेफ अशोक के इस वीडियो को देखकर भी आप बहुत ही जल्दी और आसानी से मशरुम चिली बना सकते हैं। इन्होंने बशरूम को बॉईल करते समय इसमें बैकिंग पाउडर और बैकिंग सोडा भी डाला है। मेरीनेट करने के मैदा, नमक, अदरक लहसुन का पेस्ट और मिर्च का इस्तेमाल किया है। गैस को पूरे समय हाई फ्लेम पर रखना है। पानी का इस्तेमाल करना है। उनके इस वीडियो को 305 हज़ार व्यूज़ मिल चुके हैं।

राधा मसाला

झटपट मशरुम चिली बनाना चाहते हैं तो राधा मसाला का यह वीडियो आपके बहुत काम का है। इन्होंने मैदे और अरारोट से बैटर बनाकर मशरुम को मेरीनेट किया है। थोड़ी देर बाद फ्राई कर लें। तेल ज्यादा हो तो टिश्यू पेपर से निकाल दें। अब तेल में लहसुन, मिर्ची, अदरक डालकर कुछ देर फ्राई करें। अब इसमें प्याज़ और शिमला मिर्च डालें। इसके बाद सॉसेज डालें और फिर मशरुम डालकर थोड़ा सा फ्राई करें। ऊपर से अरारोट और पानी डालें जिससे ग्रेवी गाढ़ी हो जाएगी। उनके इस वीडियो को 1.9 मिलियन लोग देख चुके हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement