For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

गर्मी के मौसम में इन आसान तरीकों से बनाएं मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग: Summer Long Lasting Makeup

05:00 PM Apr 27, 2024 IST | Swati Kumari
गर्मी के मौसम में इन आसान तरीकों से बनाएं मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग  summer long lasting makeup
Summer Long Lasting Makeup
Advertisement

Summer Long Lasting Makeup: गर्मी के मौसम में पसीना मेकअप को अपने साथ बहा ले जाता है। ऐसे में हम किसी पार्टी के लिए वॉटरप्रूफ मेकअप को ही चुनते हैं। क्योंकि वॉटर बेस्ड मेकअप आइटम गर्मी के लिए पूरी तरह से बेस्ट होते हैं। वॉटरप्रूफ मेकअप में मौजूद वॉटरप्रूफ मस्कारा और आईलाइनर गर्मी के मौसम में आई मेकअप को कई घंटो तक स्टेबल रखने का काम करते है। ऐसे में ऐसे कई लोग होते हैं, जो वॉटर बेस्ड मेकअप प्रोडक्ट लगाना पसंद नहीं करते है, तो आज हम उन्हें कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी मदद से वह उनके मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग रख सकते हैं।

  • गर्मी के मौसम में मेकअप करने से पूर्व अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लगाना बिल्कुल ना भूलें, क्योंकि अगर आप अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लगाती हैं और उसके बाद धूप में निकलती है तो सनस्क्रीन के कारण आपका जो मेकअप है, वह त्वचा के साथ लॉक रहेगा और पसीने के कारण वह बहेगा भी नहीं।

Also read: ईद पर ट्राई करें अरेबिक मेकअप लुक, हर कोई करेगा तारीफ: Arabic Makeup Tips

  • गर्मी के कारण हमारे त्वचा पर अत्यधिक तेल जमा हो जाता है। ऐसे में अगर उसपर मेकअप किया जाए तो वह अधिक लंबे समय तक टिकता नहीं है। अगर आप किसी पार्टी में जाने वाली है, तो मेकअप करने से पूर्व अपने चेहरे पर क्ले मास्क लगाया करें, क्योंकि यह आपके टी-ज़ोन पर मौजूद अतिरिक्त तेल को सोखने में मदद करता हैं और इसके उपयोग करने के बाद आपको मनचाहा लुक मिलेगा।
Summer Long Lasting Makeup
Clay Mask
  • समर में मॉइस्चराइज़र के बाद प्राइमर लगाने से मेकअप के लम्बे समय तक टिके रहने में और उसे पिघलने से बचाने में मदद मिल सकती है। हालांकि ध्यान रखें कि गर्मी में आप एक हल्का प्राइमर चुनें, ताकि यह आपकी त्वचा पर हैवी ना लगे।
Blotting paper
Blotting paper
  • चेहरे पर हमारे गर्मी के मौसम में अत्यधिक तेल जमा हो जाता है। ऐसे में मेकअप करने के बाद भी अगर आपके चेहरे पर तेल नजर आए तो उसे हटाने के लिए ब्लोटिंग पेपर का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप पूरा मेकअप करने के बाद ब्लोटिंग पेपर लें और उसे चेहरे पर थोड़ी देर लगा कर रखे। ऐसा करने से ब्लोटिंग पेपर में सारा तेल ऑब्जर्व हो जाएगा।
Eyeshadow
Cream Based Eyeshadow
  • अगर आपको क्रीम आईशैडो लगाना पसंद है, तो गर्मी के मौसम में आप इसे लगाने से थोड़ा परहेज करें, क्योंकि गर्मी के मौसम में ये आसानी से चेहरे पर पिघल जाता है। ऐसे में अगर आप फिर भी क्रीम आईशैडो लगाना चाहती है, तो उसके साथ  ट्रांसल्यूसेंट पाउडर लगाना ना भूले यह आपके पूरे मेकअप को लंबे समय तक टिकाऊ बनाए रखेगा।
Settting Spray
Settting Spray
  • गर्मी हो या सर्दी का मौसम मेकअप करने के बाद अपने चेहरे पर सेटिंग स्प्रे लगाना न भूलें, क्योंकि यह आपके फेस के साथ मेकअप को सील कर देता है और जब तक आप खुद से मेकअप हटाने की कोशिश नहीं करती हैं, तब तक मेकअप नहीं हटता है। ऐसे में आपको बार-बार टच-अप करने की भी जरूरत नहीं पड़ती है।
Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement