For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इन वीडियो की मदद से बनाएं रेस्टोरेंट जैसा मेथी मुर्ग़: Methi Murgh Recipe

04:00 PM May 31, 2024 IST | Abhilasha Saksena
इन वीडियो की मदद से बनाएं रेस्टोरेंट जैसा मेथी मुर्ग़  methi murgh recipe
Methi Murgh Recipe
Advertisement

Methi Murgh Recipe: चिकन की जितनी भी रेसिपी का नाम लिया जाये कम है। क्योंकि इसको बहुत तरीक़ों से बनाया जा सकता है। इन्हीं में से एक रेसिपी है मेथी मुर्ग़। कम समय में और बहुत कम इंग्रेडिएंट्स के साथ आप इसको आसानी से बना सकते हैं। तो, इस बार वीकेंड में या किसी ख़ास मौके पर मेथी मुर्ग़ बनाकर देखिए और अगर आपको परफ़ेक्ट मेथी मुर्ग़ बनाने में कोई दिक़्क़त आती है तो आप एक बार इन पाँच वीडियो को ज़रूर देख लें।

Also read: गर्मियों का लाजवाब ज़ायका परम दही और पनीर के साथ: Curd and Paneer Recipe

गेट करिड

गेट करिड का यह वीडियो देखकर आप बहुत ही आसानी से कम मसालों वाला मेथी मुर्ग़ घर में बना सकते हैं। प्याज़ के पेस्ट की जगह इसको छोटा काटकर इस्तेमाल किया है। मसालों में सिर्फ़ लाल मिर्च पाउडर, हल्दी, पिसा जीरा और अदरक लहसुन के पेस्ट का उपयोग किया है। अगर फ्रेश मेथी नहीं हो तो आप कसूरी मेथी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। उनके इस वीडियो को 444 हज़ार लोग देख चुके हैं।

Advertisement

स्पाइस ईट्स

स्पाइस ईट्स के इस वीडियो की मदद से भी आप घर में एकदम होटल जैसा मेथी मुर्ग़ बना सकते हैं। चिकन को हल्दी, मिर्च और नमक से मेरीनेट किया है। मेथी को पहले थोड़ा फ्राई किया है और प्याज़ को भी हल्का फ्राई करके दही और टमाटर के साथ पीसकर इस्तेमाल किया है। इसमें काजू का पेस्ट भी डाल है। उनके इस वीडियो को 555 हज़ार लोग देख चुके हैं।

स्ट्रीट फ़ूड ज़ायक़ा

अगर आप थोड़ा ज्यादा स्पाइसी खाना पसंद करते हैं तो स्ट्रीट फ़ूड ज़ायक़ा का यह वीडियो ज़रूर देख लें। इन्होंने बताया है कि मेथी मुर्ग़ में थोड़ा तेल ज्यादा इस्तेमाल करना है। प्याज़ और टमाटर भी थोड़े ज्यादा लेने हैं लेकिन खड़े मसालों का उपयोग नहीं करना है। फ्रेश मेथी से टेस्ट ज्यादा अच्छा आता है। उनके इस वीडियो को 1.7 मिलियन व्यूज़ मिल चुके हैं।

Advertisement

संजीव कपूर

संजीव कपूर के इस वीडियो की मदद से भी आप मेथी मुर्ग़ बना सकते हैं। इन्होंने फ्रेश मेथी के साथ ही थोड़ी कसूरी मेथी का भी इस्तेमाल किया है। खड़े मसालों का भी उपयोग किया है। मेरीनेट करने के लिये दही का उपयोग किया है। अच्छे फ्लेवर के लिये चिकन को बिलकुल लो फ्लेम पर 15 से 20 मिनट तक पकाना है। उनके इस वीडियो को 116 हज़ार व्यूज़ मिल चुके हैं।

Advertisement

तो, आप भी जल्दी से ये वीडियो देखकर बनाइये बढ़िया मेथी मुर्ग़।

Advertisement
Tags :
Advertisement