For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

वाटरप्रूफ मेकअप हटाना है, तो इस्तेमाल करें क्लींजिंग बाम: Makeup Removal Tips

05:00 PM Aug 23, 2023 IST | Anjali Mrinal
वाटरप्रूफ मेकअप हटाना है  तो इस्तेमाल करें क्लींजिंग बाम  makeup removal tips
Advertisement

Makeup Removal Tips: मार्केट में ऐसे बहुत सारे प्रोडक्ट मिल जाते हैं जिनसे आप अपना मेकअप आसानी से रिमूव कर सकते हैं। इनमें से एक प्रोडक्ट होता है क्लींजिंग बाम। यह प्रोडक्ट ना केवल मेकअप रिमूव करने बल्कि आपकी स्किन को सॉफ्ट और जेंटल बनाने का काम भी करता है। इसीलिए एक बार आप इसका इस्तेमाल जरूर करके देखें। अगर आपको वाटरप्रूफ मेकअप हटाना है तो यह आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है।

Makeup cleansing balm
Makeup cleansing balm

जी हां, बिल्कुल आज के आर्टिकल में हम आपको इसी बात की जानकारी देने जा रहे हैं कि क्लींजिंग बाम का इस्तेमाल किस तरह से करें और अपने वाटरप्रूफ मेकअप को किस तरह से आसानी से रिमूव करें।

क्लींजिंग बाम को लगाने का बेहतर तरीका

अगर आपने अपने चेहरे पर वाटरप्रूफ मेकअप अप्लाई किया है तो इसके लिए सबसे पहले आपको अपने हाथ में क्लींजिंग बाम को लेना है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसका इस्तेमाल केवल ड्राई फेस पर ही किया जाता है। इसको लगाने के बाद आप अपने चेहरे पर इसे अच्छी तरह से रब करे और जेंटल तरीके से मसाज करें। इससे आपका वाटरप्रूफ मस्कारा और लाइनर आसानी से और अच्छे से साफ हो जायेगा।

Advertisement

how to clean waterproof makeup
how to clean waterproof makeup

इसके बाद आप इसे अपने लिप्स पर भी लगाएं और अच्छी तरह से मसाज करें, फिर कपड़े की मदद से अपने लिप्स को साफ कर लें। इसी तरीके से आपको अपने बेस पर क्लींजिंग बाम की मसाज करके मेकअप को रिमूव करना होता है। इसके बाद फेस वॉश की मदद से चेहरे को साफ कर ले और फिर चावल की मदद से चेहरे को सूखा ले। इस तरीके से आसानी से आपका वाटरप्रूफ मेकअप हट जाता है।

इन बातों का जरूर रखें ध्यान

Best makeup cleansing balm in India
Best makeup cleansing balm in India

जब भी आप क्लींजिंग बाम को अपने चेहरे पर अप्लाई करते हैं तो आपको सबसे पहले इस बात का ध्यान रखना होता है कि आपका फेस ड्राई होना चाहिए, क्योंकि आप ड्राई फेस पर ही अच्छी तरीके से मसाज कर सकते हैं और अपने मेकअप को रिमूव कर सकते हैं।

Advertisement

इसी के साथ अगर आपको एक्ने और पिंपल की समस्या है तो इसके लिए आपको अपने चेहरे पर क्लींजिंग बाम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह आपकी त्वचा के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। इसकी जगह आप मिसलर वाटर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

How to use cleansing balm
How to use cleansing balm

इसी के साथ ऑयली स्किन वाली लड़कियों को भी क्लींजिंग बाम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा पर और भी ज्यादा ऑयल आ सकता है और आपकी त्वचा को हानि पहुंचा सकता है। यह आपकी त्वचा पर एक्ने पिंपल जैसी समस्याओं को उजागर कर सकता है इसीलिए ऑयली स्किन वाली लड़कियों को क्लींजिंग बाम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

Advertisement

क्लींजिंग बाम एक बेहतर उपाय साबित होता है। मेकअप रिमूव करने के लिए लेकिन इसको इस्तेमाल करने से पहले कुछ बातें जान लेना बहुत ही जरूरी है।

Advertisement
Tags :
Advertisement