For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

हरदिन घर में आते हैं पति के दोस्त, तो ऐसे मेंटेन करें अपनी प्राइवेसी: Relationship Advice

06:30 PM May 18, 2023 IST | Mitali Jain
हरदिन घर में आते हैं पति के दोस्त  तो ऐसे मेंटेन करें अपनी प्राइवेसी  relationship advice
Relationship Advice
Advertisement

Relationship Advice: घर में गेस्ट का आना आम बात है। अमूमन हसबैंड छुट्टी का दिन अपने दोस्तों के साथ बिताना पसंद करते हैं। ऐसे में कई बार वे अपने दोस्तों को घर पर भी बुलाते हैं। कभी-कभी पति के दोस्तों के घर पर आने से पत्नी को कोई समस्या नहीं होती है। लेकिन जब पति के दोस्त हर दूसरे दिन ही घर पर टपक पड़े तो ऐसे में यकीनन पत्नी को परेशानी हो सकती है।

ऐसे में पत्नी को ना केवल उनकी आवभगत करनी पड़ती है, बल्कि उसे ऐसा लगने लगता है कि उनके बीच की प्राइवेसी खत्म होने लगी है। जब ऐसा होता है कि तो कपल के बीच मन-मुटाव व झगड़े बढ़ने लग जाते हैं। हो सकता है कि आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा हो। लेकिन ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसे कई छोटे-छोटे टिप्स होते हैं, जिन्हें अगर आप अपनाते हैं तो ऐसे में आप अपनी प्राइवेसी को भी मेंटेन कर सकते हैं और पति के दोस्तों के आने के कारण होने वाले मनमुटाव को भी आसानी से दूर कर सकते हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही आसान टिप्स के बारे में बता रहे हैं-

पति से करें बात

Relationship Advice
Talk to Husband

अगर आपको ऐसा लग रहा है कि पति के दोस्तों के कारण आपके रिलेशन की प्राइवेसी कहीं खोने लगी है। तो ऐसे में सबसे अच्छा तरीका होता है कि आप उनसे झगड़ने की जगह प्यार से बात करें। उन्हें यह समझाने का प्रयास करें कि हर दिन उनके दोस्तों का घर आना उनकी प्राइवेसी में किस तरह दखल डाल रहा है। कभी भी अपने पति से आपमें और उनके दोस्तों में से किसी एक को चुनने के लिए ना कहें। इससे आपके बीच का तनाव बढ़ सकता है।

Advertisement

तय करें नियम

भले ही आपके पति के दोस्त घर आते हैं। लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप अपनी प्राइवेसी मेंटेन करने के लिए उनके आने पर पूरी तरह से रोक लगा दें या फिर वे हर दिन आने लग जाएं। बेहतर होगा कि आप अपने पति से बात करें। आप अपने घर के लिए कुछ नियम तय कर सकती हैं। मसलन, उनके दोस्त महीने में दो से तीन बार घर पर आ सकते हैं। वहीं, अगर इससे अधिक समय के लिए वह अपने दोस्तों के साथ समय बिताना चाहते हैं तो ऐसे में वे उनसे बाहर ही मिलें। ऐसा करने से आपके घर में भी शांति बनी रहेगी और आपके पति भी अपने दोस्तों के साथ समय बिता पाएंगे।

सेट करें दिन

भले ही आप दोनों कितना भी बिजी रहते हों या फिर घर पर दोस्तों व रिश्तेदारों का आना-जाना अधिक हो, लेकिन फिर भी आप सप्ताह का एक दिन जरूर सेट करें। जो सिर्फ आपके और आपके पति के लिए ही हो। इस दिन अपने घर में किसी भी दोस्त की एंट्री ना हो। ऐसे में आप दोनों मिलकर एक अच्छा वक्त बिता पाएं। इस तरह आप दोनों अपने रिश्ते को भी मेंटेन कर पाएंगे और दोस्तों के घर आने से भी कोई समस्या नहीं होगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement