For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

पति को अब नहीं है आपमें रूचि, तो ऐसे सुधारें अपना रिश्ता: Marriage Relationship

06:30 PM May 17, 2023 IST | Mitali Jain
पति को अब नहीं है आपमें रूचि  तो ऐसे सुधारें अपना रिश्ता  marriage relationship
Marriage Relationship
Advertisement

Marriage Relationship: जब किसी लड़की की शादी होती है तो वह अपने सुखद सुनहरे भविष्य के सपने देखती है। वह उम्मीद करती है कि उसका वैवाहिक जीवन बेहद ही सुखद होगा। पति उसे बेहद प्यार करेगा और उसे सारी खुशियां मिलेगी। यकीनन शादी के शुरुआती दिनों में ऐसा होता भी है। लेकिन जब दोनों ही पार्टनर अपनी जिम्मेदारियों में व्यस्त हो जाते हैं तो ऐसे में उनकी लाइफ से रोमांस कहीं खो जाता है। यह देखने में आता है कि शादी के कुछ सालों में ही महिलाओं की यह शिकायत होती है कि उनके पति का उनमें इंटरस्ट नहीं रह गया है। ऐसे में वह अपनी शादी से नाखुश नजर आती हैं।

हो सकता है कि आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हो रहा हो। लेकिन आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। परिवर्तन संसार का नियम है और इसलिए आपको भी अपने रिश्ते में बदलाव का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, अगर आप चाहें तो कुछ आसान उपायों को अपनाकर अपने पति के खोए हुए इंटरस्ट को फिर से हासिल कर सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको ऐसे ही कुछ आसान उपायों के बारे में बता रहे हैं-

दें खुद पर ध्यान

Marriage Relationship
Marriage Relationship-Focus on Yourself

आप हमेशा ही यह शिकायत करती हैं कि आपके पति आप पर ध्यान नहीं देते हैं। लेकिन क्या आपने कभी खुद पर ध्यान दिया है। अगर आप नोटिस करेंगी तो पाएंगी कि आपमें भी अब पहले से काफी बदलाव आ गया है। हो सकता है कि आप कपड़े पहनने से लेकर खुद को रेडी करने पर पूरा ध्यान ना देती हों। शादी की शुरूआत में आप खुद को संवारने पर कितना ध्यान देती होंगी, लेकिन अब शायद आपके पास इसके लिए उतना समय ही नहीं है। ऐसे में अपने पति का प्यार पाने के लिए एक बार फिर से खुद पर ध्यान देना शुरू करें। आप देखेंगी कि आपकी नजरें फिर से आप पर आकर टिकने लगी हैं।

Advertisement

बिताएं साथ समय

एक-दूसरे पर ध्यान देने के लिए साथ समय बिताना भी जरूरी होता है। अक्सर कपल्स के पास एक-दूसरे के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं, इसलिए उनका रिश्ता धीरे-धीरे कमजोर होने लगता है। बेहतर होगा कि आप दोनों अपना वर्क हॉलिडे एक ही दिन रखें। जिससे आप दोनों एक-दूसरे के साथ समय बिता सकें। इसके अलावा, आप कोशिश करें कि कुछ अलग करने की कोशिश करें, जिससे आपके रिश्ते में एक नयापन आए। मसलन, आप सरप्राइज कैंडल लाइट डिनर प्लॉन करें। इससे यकीनन आपके बीच का रोमांटिक रिश्ता फिर से मजबूत होने लगेगा।

कारणों पर दें ध्यान

अगर आपके पति ने आप पर पूरी तरह से ध्यान देना छोड़ दिया है तो हो सकता है कि इसके पीछे उनका अपना कोई कारण हो। मसलन, वह आपकी किसी आदत से नाखुश हों और इसलिए आपसे दूरी बनाने लगे हों। ऐसे में जब आप कारणों पर ध्यान देंगी तो आपको समस्या का हल खुद ब खुद मिल जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement