For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

मेघना गुलजार की सच्‍ची घटना पर बनने वाली फिल्‍म में करीना और आयुष्‍मान साथ आएंगे नजर: Kareena Kapoor

03:10 PM Jun 19, 2024 IST | Nisha Singh
मेघना गुलजार की सच्‍ची घटना पर बनने वाली फिल्‍म में करीना और आयुष्‍मान साथ आएंगे नजर  kareena kapoor
Advertisement

Kareena Kapoor: ‘सैम बहादुर’ की सफलता के बाद मेघना गुलजार अपने अगले प्रोजेक्‍ट की तैयारी में लग गई हैं। इस बार फिर वे पर्दे पर एक सच्‍ची घटना को पर्दे पर लेकर आ रही हैं। इस बार पर्दे पर वे एक ऐसी घटना पर फिल्‍म लेकर आ रही हैं जिसने पूरे देश में हडकम्‍प मचा दिया था। उनकी अगली फिल्‍म में करीना कपूर खान और आयुष्‍मान खुराना मुख्‍य भूमिकाओं में नजर आएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्‍म का नाम ‘दायरा’ है और फिल्‍म की शूटिंग इस साल के अंत तक शुरू होने की उम्‍मीद है। आइए जानते हैं कि पूरे देश को झकझोर देने वाली किस घटना को मेघना पर्दे पर दिखाने की कोशिश करने वाली हैं और जैसा कि फिल्‍म का नाम है ‘दायरा’ वे किस दायरे की बात करने वाली हैं।

READ ALSO: बहुत शानदार है करीना कपूर का फुटवियर कलेक्शन, कीमत जान उड़ जाएंगे होश: Kareena Kapoor Footwear Style

संवेदनशील विषयों पर फिल्‍म बनाना आसान नहीं होता और बात जब किसी ऐसी घटना की हो जिसने हैवानियत की हदें पार की हो तो और भी मुश्किल हो जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2019 में हैदराबाद में एक वेटेरन डॉक्‍टर के साथ हुए दुष्‍कर्म और हत्‍या की घटना पर ‘दायरा’ आधारित होगी। निर्भया कांड के बाद ये दूसरी ऐसी घटना थी जिसमें आरापियों ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी थीं। इस घटना के बाद पूरे देश में आक्रोश था और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने की मांग हो रही थी। इस घटना में पहली बार देश के पोलिस डिपार्टमेंट ने कुछ ऐसा किया जिसके लिए वे आम लोगों की नजरों में किसी हीरो से कम नहीं थे। पोलिस ने इस घटना के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया था लेकिन पहली बार पोलिस ने कोर्ट के सजा देने का इंतजार नहीं किया। उन्‍होंने आरोपियों को ले जाते हुए रास्‍ते में एनकाउंटर किया। इस आक्रोश घटना को अब मेघना पर्दे पर दिखाने की तैयारी कर रही हैं। हालांकि ऐसा लग रहा है कि वे फिल्‍म के जरिए लोगों को एक ‘दायरा’ समझने और अपनाने का संदेश भी देने की कोशिश करने वाली हैं।

Advertisement

करीना कपूर खान और आयुष्‍मान खुराना अपने किरदारों को पर्दे पर बखूबी निभाने में माहिर हैं। दोनों कलाकार पहली बार इस फिल्‍म में साथ काम करने वाले हैं। करीना कपूर पिछले दिनों अपनी वेब सीरीज ‘जाने जान’ की वजह से सुर्खियों में बनी हुईं थीं। लम्‍बे समय बाद एक्टिंग में इस सीरीज से वापसी कर उन्‍होंने अपने फैंस को खुश कर दिया था। हालांकि करीना की छवि दर्शकों के बीच उनके ग्‍लैमरस अंदाज वाली है लेकिन चमेली, तलाश और उड़ता पंजाब जैसी फिल्‍म में उन्‍होंने नान ग्‍लैमरस किरदार के साथ बेहतरीन अदाकारी का भी परिचय दिया था। बात करें आयुष्‍मान खुराना की तो वे कई बार संजीदा किरदारों को पर्दे पर निभा चुके हैं। अब ‘दायरा’ में ये दोनों किरदार इस कहानी के साथ न्‍याय करने में कितना सक्षम रहते हैं ये फिल्‍म बनने के बाद ही पता चलेगा लेकिन इस ऑफ बीट जोड़ी को पर्दे पर दोनों कलाकारों के फैंस जरूर देखना चाहेंगे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement