For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

10 रोचक घटनाओं से यादगार बनाएं अपना हनीमून: Honeymoon Idea

08:00 PM Dec 26, 2023 IST | Ayushi Jain
10 रोचक घटनाओं से यादगार बनाएं अपना हनीमून  honeymoon idea
Bird Test Relationship
Advertisement

Honeymoon Idea: हनीमून एक ऐसा पल है जिसका इंतजार नये शादीशुदा जोड़े को बेसब्री से रहता है। यह एक ऐसी जगह मानी जाती है जहां पर आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ सुनहरे पल बिताते हैं। जहां पर कोई तीसरा इंसान नहीं होता। यह न सिर्फ आपकी शादी में होने वाली रस्मों की थकान को दूर करने का अच्छा तरीका है बल्कि यह आपको और आपके साथी को अपने जीवन को नये सिरे से शुरू करने में भी मदद करता है।

शादी के बाद अक्सर पति-पत्नी एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझने के लिए हनीमून पर जाते हैं। जहां वे दिन रात एक-दूसरे के साथ समय बिताते हैं। ऐसे में अगर आपकी भी नई-नई शादी हुई है या होने वाली है और आपके भी मन में यह सवाल बार-बार आ रहा है कि आखिर हनीमून में ऐसी कौन सी चीज करनी चाहिए जिससे हनीमून यादगार बन जाए, तो अब आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। आइए जानते हैं उन 10 चीजों के बारे में जो आपको अपने हनीमून पर जरूर करनी चाहिए-

Also read : प्री वेडिंग शूट में भूलकर भी ना करें ये गलतियां, रिश्ता हो सकता है ख़राब: Pre Wedding Shoot Mistakes

Advertisement

उगते सूरज को करें कैमरे में कैद

हो सकता है कि यह सुनने में आपको पुराने जमाने जैसा लगे लेकिन अपने जीवनसाथी के साथ सूर्योदय का नजारा देखना असल में आपके हनीमून को बेहद खास बना सकता है। ताजी-ताजी हवा में रोमांस को महसूस करना। वहीं, सूरज की पहली किरण आपकी मुस्कान को चमकदार बना देती है। यह आप दोनों को सकारात्मक रखता है। इतना ही नहीं आप इस नजारे के बीच अपने साथी के साथ तरह-तरह के पोज देकर फोटो भी खिंचवा सकते हैं, जिससे कि यह आपका यादगार पल कैमरे में कैद हो सके।

लॉन्ग ड्राइव पर जाएं

जैसा कि आपने अक्सर फिल्मों में देखा होगा कि जब हनीमून पर नये शादीशुदा जोड़े लॉन्ग ड्राइव पर जरूर जाते हैं। यह आपके हनीमून को बहुत यादगार बना सकता है। इससे जब आप लॉन्ग ड्राइव पर निकलेंगे तो आपको रास्ते में तरह-तरह के लोग व नजारे देखने को मिलेंगे, जिससे प्रकृति का मजा ले सकते हैं। यदि आप और आपके साथी खाने के शौकीन हैं तो वहां के स्थानीय खाने का भी लुत्फ उठा पाएंगे। उनकी संस्कृति, वेशभूषा और खानपान को समझने और उनसे बातचीत करके काफी अच्छा महसूस होगा। इस तरह आप अलग-अलग नजारों का लुत्फ उठा पाएंगे।

Advertisement

कुछ रोमांचक करें

अगर आप अपने हनीमून में वही घिसा-पिटा नहीं बल्कि कुछ अनोखा करना चाहते हैं तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। कुछ रोमांचक करना आपको एक अच्छा अनुभव दे सकता है। साथ ही साथ आपके हनीमून को यादगार बना सकता है, जैसे स्काई डाइविंग से लेकर पैराग्लाइडिंग जैसे कई एडवेंचरस चीजें आपके हनीमून को खास बनाने में मदद कर सकती है।

साथ में डांस जरूर करें

Dance Together
Honeymoon Idea-Dance Together

आप शायद यकीन नहीं करेंगे लेकिन आज भी हनीमून पर किसी रोमांटिक गाने पर डांस करना आप दोनों को रोमांस से भर देगा। सबसे अच्छी बात यह है कि इससे आप दोनों के बीच की झिझक खत्म होगी और रिश्ते में गर्माहट आएगी। यदि आप डांस के मामले में अनाड़ी हैं तो अपने जीवनसाथी के साथ को यादगार बनाने के लिए ही डांस करें। डांस करना न सिर्फ मन को शांति देता है बल्कि यह दो दिलों को नजदीक लाता है। साफ शब्दों में कहा जाए तो डांस जैसे केक पर लगी चेरी की तरह होता है जो केक को आकर्षक बनाता है। इसी प्रकार डांस भी नये शादीशुदा जोड़े को एक-दूसरे के करीब लाता है।

Advertisement

प्रकृति से जुड़ें

प्राकृतिक सुंदरता और जंगल बहुत से लोगों को आकर्षित करते हैं। इस भागदौड़ वाली जिंदगी में और दिन-रात लैपटॉप और कंप्यूटर के सामने अपना काम करने से लोगों को धीरे-धीरे प्रकृति से प्यार होने लगा है। अगर आप भी शांति में अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताना चाहते हैं, जहां बिल्कुल भी शोर शराबा ना हो तो प्रकृति के साथ घुलना-मिलना एक बहुत अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। आप हरियाली जैसी जगह पर अपने जीवनसाथी के साथ सुकून के पल जी सकते हैं और अपने दिल की बातें कर सकते हैं।

त्यौहारों से जुड़ें

छोटे-छोटे अनुभव आपके जीवन में यादगार की तरह शामिल होते चले जाते हैं। इसलिए आपका हनीमून थोड़ा अलग होना चाहिए। अपनी हनीमून में तरह-तरह के त्यौहार, मेलों और कार्यक्रमों को जरूर शामिल करें। जब आप इन चीजों में शामिल होंगे तो आप दिल से हर एक का अनुभव कर पाएंगे। त्यौहार के हिसाब से सजना-संवरना और मजे करना आपको एक बहुत ही अच्छा अनुभव दे सकता है।

हर पल को कैमरे में कैद करें

अपने हर पल को कैमरे में जरूर कैद करें। ऐसा नहीं है कि कैमरे में कैद होने के लिए आपका सजना-संवरना जरूरी है। आप जिस पल जैसे हैं वैसे ही खुद को कैमरे में कैद जरूर करें क्योंकि यह आपके जीवनभर के लिए एक यादगार बन जाता है। बाद में जब कभी भी आप अपनी इन तस्वीरों को देखेंगे तो आप इन पलों को वापस जी सकेंगे।

डेट नाइट न भूलें

अपनी हनीमून की ट्रिप पर डेट नाइट जरूर शामिल करें, क्योंकि तारों के नीचे की रात से ज्यादा खूबसूरत कुछ नहीं हो सकता। फिर चाहे वह कैंडल नाइट डिनर हो, फाइन डाइनिंग या मूनलाइट पिकनिक या फिर नाइट मूवी हो। हालांकि, यह चीजें बहुत साधारण हैं इनमें कोई नई बात नहीं हैं लेकिन हनीमून पर इसे करना एक खास पल बना सकता है।

कैसीनो में जाएं

हालांकि बहुत से लोग इस बात से राजी नहीं होंगे लेकिन कभी-कभी जिंदगी में कुछ ऐसा भी करना चाहिए जो अभी तक नहीं किया हो। अपने हनीमून पर कैसीनो में अपने भाग्य को आजमाने की कोशिश जरूर करें। यदि आप कैसीनो में पैसे नहीं भी जीत पाए, तब भी आपके पास एक अनुभव तो हमेशा रहेगा जिसे आप हमेशा याद रखेंगे।

क्रूज का आनंद लें

खुला आसमान सभी पर अपना प्यार बरसाता है। खुला आसमान और नीला समंदर एक बहुत ही अद्भुत नजारा है। यह नजारा आपके तन मन को रोमांस से भर देगा। पर इस बात का ध्यान रखें कि यह शानदार नजारा सिर्फ आपको क्रूज पर ही मिल सकता है। समुद्र के बीचो-बीच रोमांस करना और सनसेट का नजारा देखना बहुत ही रोमांटिक हो सकता है। इस बीच आप आसमान को नीले से सुनहरे होते हुए भी देख सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement