For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इन मिक्सर की मदद से झटपट तैयार करें मसाला, जानें इनके फीचर: Mixer Grinder for Spices

02:00 PM Jul 06, 2023 IST | Manisha Jain
इन मिक्सर की मदद से झटपट तैयार करें मसाला  जानें इनके फीचर  mixer grinder for spices
Mixer Grinder for Spices
Advertisement

Mixer Grinder for Spices: सिलबट्टे पर मसाला पीसना हमारी संस्कृति का हिस्सा होने के साथ ही सेहत के लिए भी फायदेमंद है, लेकिन इस भागती-दौड़ती जिंदगी में सिलबट्टे का इस्तेमाल थोड़ा मुश्किल नजर आता है। इसलिए मसाला पीसने के लिए मार्केट में मिक्सर ग्रेंडर मौजूद हैं, जो न सिर्फ काम को आसान करते हैं बल्कि बिना किसी झंझट के सफाई से काम को करते हैं। साथ ही पिसे हुए मसाले का इस्तेमाल खाने को अलग ही स्वाद देता हैं। वैसे तो बाजार में पिसे हुए मसाले भी बहुत आसानी से मिल जाते है लेकिन कई बार वो या तो खराब निकल जाते है या फिर बहुत महंगे पड़ते है, ऐसे में आप लहसून, अदरक, प्याज -टमाटर को फ्रेश ही पीस सकते हो जो ताजा और किफायती दोनों होता है, जिसके लिए जरूरत होती है हम सबको मिक्सर की। जी यही वो प्रोडक्ट है जिसने हमारी जिंदगी को आसान बना दिया है। वैसे तो मार्केट में कई तरह के मिक्सर मिल जाते है लेकिन आज हम बेस्ट मिक्सर की बात करेंगे।

फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर

इस मिक्सर में 750 वॉट की पावरफुल मोटर और 230 वोल्टेज मिलती है जो लोगों की पहली पसंद है। इस प्रोडक्ट पर 2 साल की और मोटर पर 5 साल की गारंटी मिलती है।

फिलिप्स मिक्सर मशीन

Philips Mixer Grinder
Philips Mixer Grinder

अपने स्टाइलिश घर के लिए अगर आप स्टाइलिश मिक्सर की तलाश कर रहे है तो यह प्रॉडक्ट आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है। इसमें ब्लैक रंग, स्पीड कंट्रोल, और सेफ्टी लॉक भी मिल जाता है। इसमें 750 वॉट की पावरफुल मोटर मिलती है जो चटनी, जूस, मसाले सब तैयार कर सकते हैं, जिसके लिए आपको अलग-अलग जार भी मिलता है।

Advertisement

फिलिप्स व्हाइट शेड मिक्सर ग्राइंडर

अगर आप घर मे व्हाइट शेड चीज लाने के शौकीन है तो यह आपके लिए अच्छा ऑप्शन है, इसमें लीक प्रूफ वाला स्पेशल फीचर मिलता है, जिस वजह से मसाला पिसते हुए वह बाहर नहीं निकलता। इसमें भी आपको 3 जार मिलते हैं।

क्रोमा मिक्सर ग्राइंडर

Mixer Grinder
Mixer Grinder

यह मिक्सर 500 वाट की पॉवर देता है, इसमें हमें तीन कंट्रोल और प्लस फंक्शन मिलते हैं, जिसके साथ 2 साल की वारंटी भी मिलती है, यह मिक्सर भी लीक प्रूफ और बहुत लाइट वेट होते है। अगर बात इसके लुक की करें तो यह आपकी रसोई के खूबसूरती में चारचांद लगा देगी, लेकिन इसमें हम ज्यादा सख्त और साबुत मसालों को नहीं पीस सकते।

Advertisement

इनलसा मिक्सर ग्राइंडर

यह डेली यूज़ के लिए सबसे सूटेबल मिक्सर होते है। इसे आईएसआई द्वारा भी मान्यता डी गयी है। इसे खासतौर पर भारतीय मसालों को पिसने के लिए बनाया गया है। यह काफी स्टाइलिश होते है। इसे 5 मिनट तक बिना ब्रेक के चलाया जा सकता है। क्योंकि इसमें ओवरलोड प्रोटेक्शन भी दिया जाता है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement