For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

मोबाइल पर चैट टाइप करने की स्‍टाइल भी बयां करती है आपकी पर्सनेलिटी: Chat Personality Type

पहले लोग पत्र लिखते थे, तब उस पत्र लिखने के तरीके से लिखने वाले के व्‍यक्‍तित्‍व के बारे में आसानी से पता लगाया जा सकता था।
03:00 PM Sep 25, 2023 IST | Garima Shrivastava
मोबाइल पर चैट टाइप करने की स्‍टाइल भी बयां करती है आपकी पर्सनेलिटी  chat personality type
Chat Type Can Reveal Your Personality
Advertisement

Chat Personality Type: किसी के व्‍यक्तित्‍व के बारे में पता करने के कई तरीकों में से एक तरीका है लिखने का। पहले लोग पत्र लिखते थे, तब उस पत्र लिखने के तरीके से लिखने वाले के व्‍यक्‍तित्‍व के बारे में आसानी से पता लगाया जा सकता था। लेकिन अब डिजिटल दुनिया में पत्र की जगह जिस तरह नए माध्‍यम मैसेज या चैट ने ले ली है, ठीक उसी तरह पर्सनेलिटी का पता लगाने के लिए एक नया तरीका भी खोज लिया गया है। यह नया तरीका है चैट में मैसेज लिखने का तरीका। आजकल व्‍हाट्सऐप जैसे इंस्‍टेंट मैसेजिंग ऐप पर मैसेज लिखने के तरीके से भी किसी व्‍यक्ति की पर्सनेलिटी के बारे में आसानी से पता लगाया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं कैसे चैट टाइपिंग स्‍टाइल से किसी की पर्सनेलिटी के बारे में क्‍या जान सकते हैं।

लंबे पैराग्राफ

Chat Personality Type
Chat Personality Type-long paragraphs

लंबे पैराग्राफ लिखना कई बार आवश्‍यक हो जाता है इससे आपको अपनी भावनाओं को व्‍यक्‍त करने का मौका मिल सकता है। कई लोगों को लंबे पैराग्राफ लिखने का शौक होता है। आपको बता दें कि लंबे पैराग्राफ लिखने वाले लोग संवेदनशील और विचारशील व्‍यक्तित्‍व वाले होते हैं। वे अपने शब्‍दों को सार्थक और शक्तिशाली उपकरण के रूप में इस्‍तेमाल करते हैं। वे दूसरों को अच्‍छी सलाह देने का काम बखूबी कर सकते हैं।

छोटे पैराग्राफ

कई लोग केवल हां, ना, जरूर और जी जैसे छोटे मैसेज भेजना पसंद करते हैं। ऐसे मैसेज आपको कई बार मीनिंगलेस और इमोशनलेस लगे लेकिन इससे आपका काम जरूर आसान हो जाता है। जो लोग छोटे पैराग्राफ का इस्‍तेमाल करते हैं वे काफी सीधे-सादे और ईमानदार होते हैं। वह अपनी बात को तोड़-मरोड़ कर पेश करना पसंद नहीं करते। साथ ही उन्‍हें लोगों से बहस करना पसंद नहीं होता इसलिए वे शॉर्ट मैसेज द्वारा अपनी बात बता देते हैं।

Advertisement

य़ह भी देखें-आपके ब्रेन को खोखला कर सकता है अमीबा, जानें सब कुछ: Brain-Eating Amoeba

ईमोजी का प्रयोग

आजकल हर बात का जवाब ईमोजी द्वारा दिया जाने लगा है। ये ईमोजी आपको भले ही छोटे लगते हैं लेकिन ये काफी एक्‍सप्रेसिव होते हैं। जो लोग बात करने के लिए ईमोजी का अधिक इस्‍तेमाल करते हैं वे भावनाओं से भरे होते हैं और उनके मन में किसी के प्रति गलत भावना नहीं होती। वह ईमोजी द्वारा अपने इमोशंस को दूसरों तक पहुंचाने में बिल्‍कुल भी समय नहीं लगाते। वह अपने तनाव और उत्‍साह को ईमोजी के जरिए दर्शाना पसंद करते हैं।

Advertisement

आपका फनी नेचर

चैट टाइप बताएगी पर्सनेलिटी
Chat Personality Type-your funny nature

कई बार आप अपने मैसेज को पूरा करने के लिए हाहा या लोल शब्‍द का सहारा लेते हैं। आप ऐसा इसलिए करते हैं क्‍योंकि आप निश्चित नहीं है कि आप जिसे मैसेज भेज रहे हैं वह दूसरों पर क्‍या प्रभाव डालेगा। ऐसे लोगों को दूसरों को खुश करना पसंद है। ये एक अद्भुत विशेषता है जो आपके फनी नेचर को दर्शाती है। लेकिन कई बार आपको ईमानदार और स्‍पष्‍टवादी होने की जरूरत है।

बार-बार टेक्‍स्‍ट करना

जिन लोगों को दो से तीन बार मैसेज भेजना पसंद है तो यकीनन वह बहादुर और निडर होते हैं। ऐसे लोगों को वही करना पसंद है जो वो करना चाहते हैं। वह पूरी तरह से अपने जीवन पर कंट्रोल करना जानते हैं। वह लोगों को तब तक मैसेज करते हैं जब तक कि उन्‍हें सही जवाब न मिल जाए।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement