For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

बेटी की ‘मटके’ से शादी कराने की माता-पिता की जिद, वजह है अनोखी: Marriage With Pot

12:00 PM Oct 07, 2023 IST | Sonal Sharma
बेटी की ‘मटके’ से शादी कराने की माता पिता की जिद  वजह है अनोखी  marriage with pot
Marriage With Pot
Advertisement

Marriage With Pot: मां-बाप अगर कहें कि मटके से शादी करो, तो पढ़ने-सुनने में ज़रा अजीब ही लगेगा ना? मुंबई में 26 साल की लड़की के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। उसके माता-पिता उसे मटके से शादी करने के लिए मजबूर कर रहे हैं। यह जबरदस्ती इसलिए ताकि बेटी का वैवाहिक जीवन शांति से गुजरा और पति का स्वास्थ्य सलामत रहे। खुद लड़की ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर अपनी यह कहानी बयां की है।

उसने पोस्ट में लिखा है, “मैं मुंबई की रहने वाली 26 साली महिला हूं। मेरे भारतीय माता-पिता मुझे मटके से शादी करने के लिए कह रहे हैं! ऐसा इसलिए ताकि मेरे होने वाला पति की मौत न हो या शादी टूट न जाए। मैं नास्तिक हूं और इस विचार का विरोध करती हूं, लेकिन मेरे माता-पिता ने इसे अनादर का सवाल बना लिया।”

पोस्ट में आगे लड़की ने लिखा, “मैं जानती हूं कि वे मुझे इसके लिए मजबूर नहीं कर सकते है और शारीरिक रूप से भी मजबूर नहीं करेंगे। लेकिन यह बहुत ही अजीब बात है और घर में रोजाना इस बारे में चर्चा करना मानसिक रूप से परेशान करने वाली बात है। कोई सलाह? क्या यह सच भी है? मैंने अपनी बात पर कायम रहने का मन बना लिया है, लेकिन इसे कैसे आसान बनाया जाए इस बारे में कोई सलाह मददगार साबित होगी।

Advertisement

इस पोस्ट के आखिर में लड़की ने बताया, “मेरी मां बी. कॉम ग्रेजुएट हैं और पिताजी इंजीनियर हैं। यानी वे काफी पढ़े-लिखे हैं।”

यह पोस्ट वायरल हो गई है और लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते आश्चर्य भी जताया है तो कुछ ने इसका मजाक बनाया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement