For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

नवरात्रि के लिए वेस्टर्न और इंडियन ड्रेस के कॉम्बिनेशन से क्रिएट करें एथनिक आउटफिट्स: Navratri 2023 Ethnic Outfits

04:30 PM Oct 14, 2023 IST | Swati Kumari
नवरात्रि के लिए वेस्टर्न और इंडियन ड्रेस के कॉम्बिनेशन से क्रिएट करें एथनिक आउटफिट्स  navratri 2023 ethnic outfits
Advertisement

Navratri 2023 Ethnic Outfits: दुर्गा पूजा का त्योहार शुरू होते ही रामलीला और डांडिया नाइट्स की तैयारी कई शहरों में होने लगती है। धूमधाम के साथ मनाएं जाने वाले इस उत्सव में डांडिया नाइट्स सबसे खास चर्चा में रहता है। आजकल ऑफिस से लेकर हाउसिंग सोसाइटी में डांडिया नाइट्स और गरबा का इवेंट जरूर ऑर्गेनाइज किया जाता है, जिसमें सभी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। महिलाओं के लिए यह दिन खास इसलिए होता है, क्योंकि उन्हें सजाने संवारने का पूरा मौका मिलता है।

हालांकि, डांडिया नाइट्स के लिए लहंगा पहनना ट्रेंड में रहता है। अब जमाना थोड़ा बदल रहा है। महिलाएं अपने वॉर्डरोब में मौजूद वेस्टर्न और इंडियन ड्रेस के कॉम्बिनेशन से खुद के लिए इंडो-वेस्टर्न आउटफिट क्रिएट कर सकती हैं।

मल्टीकलर्ड स्कर्ट और व्हाइट शर्ट

Navratri 2023 Ethnic Outfits-Multicoloured Skirt With White shirt

व्हाइट टॉप या शर्ट हर लड़की के वार्डरोब में जरूर होता है। जिसे आप अलग-अलग मौकों पर कई तरीकों से स्टाइल कर सकती हैं। गरबा इवेंट पर जाने के लिए व्हाइट प्लेन शर्ट को किसी भी मल्टीकलर्ड स्कर्ट के साथ आसानी से स्टाइल कर सकती है। ध्यान रखें कि आप शर्ट को स्कर्ट में टक इन करना ना भूलें।

Advertisement

ट्यूनिक स्कर्ट के साथ कैप स्टाइल टॉप

Tunic skirt with cape style Top
Navratri 2023 Ethnic Outfits-Tunic skirt with cape style Top

अगर आप डांडिया नाइट्स में कुछ अलग पहनना चाहती हैं, तो ट्यूनिक स्कर्ट के साथ क्रॉप स्टाइल कैप टॉप पहन सकती हैं। यह आपको ट्रेडिशनल के साथ ही स्टाइलिश लुक देगा। हेयर स्टाइल के लिए आप मेसी पोनी हेयर स्टाइल चुनें। मेकअप को न्यूड कलर में ही रखें, ताकि आपकी ऑउटफिट हाईलाइट हो सकें।

ब्लेजर विथ लहंगा

Blazer with Skirt
Navratri 2023 Ethnic Outfits-Blazer with Skirt

आप अपने लुक को थोड़ा बोल्ड बनाने के लिए किसी भी ट्रेडिशनल लहंगे के साथ प्लेन ब्लेजर स्टाइल कर सकती है। यह आपको बिल्कुल मॉर्डन लुक देगा। ऐसे आउटफिट के साथ आप मेकअप थोड़ा बोल्ड रखें और ज्वेलरी काफी कम कैरी करें।

Advertisement

टॉप विथ प्लाज़ो एंड दुपट्टा

Top with Plazo And Dupatta
Top with Plazo And Dupatta

लड़कियों के बीच इन दिनों इंडो-वेस्टर्न आउटफिट्स का काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। ऐसे में आप डांडिया नाइट में कुछ अलग ट्राई करना चाहती हैं, तो प्लेन सूट के बजाय आप अपने टॉप को अपने प्लाज़ो और दुपट्टे के साथ स्टाइल कर सकती हैं।

गुजराती टॉप/जैकेट विथ जींस

Gujrati jacket with Jeans
Gujrati jacket with Jeans

डांडिया नाइट्स के लिए गुजराती टॉप या जैकेट आप अपनी किसी भी जींस के साथ आसानी से कैरी कर सकती हैं। यह आपकों बिल्कुल फेस्टिवल वाइब्स देगा। ध्यान रखें कि आपकी जैकेट या टॉप में मिरर वर्क की डिटेलिंग हो। क्योंकि, यह आपके लुक को और भी खास बनाएगी। इस आउटफिट के साथ आप मेकअप बिल्कुल लाइट रखें और अपने बालों को खुला रखें। साथ ही ज्वेलरी काफी कम पहनें।

Advertisement

जींस और स्लिट लॉन्ग कुर्ती

Jeans With Slit Kurti
Jeans With Slit Kurti

स्लिट वाली कुर्ती का फैशन काफी ट्रेंड में है। इसे आप अपने किसी भी एंकल लेंथ जींस या बैगी जींस के साथ स्टाइल कर सकती है। इस आउटफिट के साथ आप काली बिंदी, ऑक्सिडाइज्ड ज्वैलरी और जूतियां पहने। यह आपके लुक में ट्रेडिशनल का तड़का लगाएगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement