For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

अब ऐप में ही अपडेट होगा व्हाट्सऐप, चैट बैकअप के लिए देने होंगे पैसे: Whatsapp Chat Backup

03:00 PM Jan 16, 2024 IST | Pinki
अब ऐप में ही अपडेट होगा व्हाट्सऐप  चैट बैकअप के लिए देने होंगे पैसे  whatsapp chat backup
Whatsapp Chat Backup
Advertisement

Whatsapp Chat Backup: देशभर में स्मार्टफोन यूजर्स मोस्ट पॉपुलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। मेटा कंपनी आए दिन व्हाट्सऐप में नए-नए फीचर रोलऑउट करती रहती है, जो यूजर्स के चैट एक्सपीरियंस को मजेदार बनाते हैं। कंपनी व्हाट्सऐप पर चैट करने, मीडिया, डाटा और पेमेंट आदि शेयर करने जैसी कई सुविधाएं देती है। अब कंपनी दो नए बदलाव लेकर आई है जिसमें अब यूजर्स को चैट बैकअप के लिए पैसे देंगे होंगे। वहीं अब व्हाट्सऐप अपडेट के लिए आपको प्ले स्टोर पर जाने की जरूरत नहीं होगी। इन दो नए बदलाव कब और कैसे होंगे, आइए जानते हैं।

Also read : व्हाट्सऐप यूजर्स अब खुद बना सकेंगे शानदार स्टीकर: Whatsapp Sticker Update

लिमिटेड हो जाएगी चैट बैकअप स्टोरेज

साल 2024 के छः महीने में यूजर्स की चैट बैकअप स्टोरेज लिमिटेड हो जाएगी। व्हाट्सऐप का ये फीचर उन लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है, जो अपने फोटोज, वीडियो और चैट को सुरक्षित रखने के लिए गूगल ड्राइव पर निर्भर हैं। ऐसे में अब इन यूजर्स को अपने डाटा के बैकअप के लिए पैसे देने होंगे। इसके लिए यूजर्स को मासिक और वार्षिक सब्सक्रिप्शन लेने होगा। सब्सक्रिप्शन कितने का होगा और किस तरह से ये फीचर काम करेगा, इसको लेकर अभी कोई अपडेट नहीं आया है।

Advertisement

ऐप में ही अपडेट होगा व्हाट्सऐप

WhatsApp will be updated in the app itself
WhatsApp will be updated in the app itself

मेटा ने हाल ही में एक नया फीचर रोलऑउट किया है। इस फीचर के बाद यूजर्स को अपने फोन में व्हाट्सऐप को अपडेट करने के लिए प्ले स्टोर पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस फीचर के लिए यूजर्स को ऐप सेटिंग अपडेट के नए ऑप्शन में जाना होगा। इसपर क्लिक करने के बाद व्हाट्सऐप के लिए उपलब्ध अपडेट दिखाई देगा। यहां पर यूजर्स अपडेट के लिए नोटिफिकेशन ऑन कर सकते हैं। फिलहाल ये फीचर उन एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जो लेटेस्ट बीटा वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं।

नोटिफिकेशन ऑन करने के बाद व्हाट्सऐप का हर आने वाला अपडेट वाईफाई कनेक्शन मिलने पर अपने आप अपडेट हो जाएगा। साथ ही यूजर्स को अपडेट का नोटिफिकेशन पॉपअप होगा। और यूजर्स को व्हाट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन की जानकारी मिल जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement