For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

अपनी तैलिये त्वचा के लिए अब सिर्फ 500 रुपए के अंदर इन 3 असरदार प्रोडक्ट्स की करें खरीदारी: Oily Skin Care

ऑयली स्किन के लिए बनाए गए ज्यादातर टोनर में अल्कोहल होता है और वो आपकी स्किन के नेचुरल्स ऑयल्स को सुखा देते हैं और इसकी वजह से स्किन में काफी परेशानी आने लगती है।
11:00 AM May 20, 2023 IST | Sufia Parveen
अपनी तैलिये त्वचा के लिए अब सिर्फ 500 रुपए के अंदर इन 3 असरदार प्रोडक्ट्स की करें खरीदारी  oily skin care
Oily Skin Care
Advertisement

Oily Skin Care: हर व्यक्ति का स्किन टाइप अलग अलग होता है। अपनी स्किन को बनाये रखने के लिए अलग -अलग तरह के प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं। वहीं अगर आपकी स्किन ऑयली है तो यकीनन आपने हर तरह के टोनर को ट्राई करके देखा होगा। लेकिन इसके बावजूद आपको ऐसा टोनर नहीं मिला होगा, जो आपके फेस से चिकनाहट को हटा दे। उल्टा, अगर आपने गौर किया होगा तो ऐसे कई सारे टोनर्स हैं, जो स्किन में जलन या चेहरे में रेडनेस को भी बढ़ा देते हैं। साथ टीनजिंग को भी बढ़ा देते हैं। ऑयली स्किन के लिए बनाए गए ज्यादातर टोनर में अल्कोहल होता है और वो आपकी स्किन के कुदरती चिकनाहट को सुखा देते हैं और इसकी वजह से स्किन में काफी परेशानी आने लगती है।

लेकिन इनके अलावा मार्किट में कुछ ऐसे टोनर्स भी मौजूद हैं, जो आपकी स्किन की चिकनाहट को ज़रुरत के अनुसार हटा देंगे, आपके चेहरे को बिलकुल ताजगी भरा रखेंगे, साथ ही आपको मैट और नयी लुक भी देंगे। आइए, आपको कुछ ऐसे टोनर के बारे में बताते हैं जो आपकी स्किन के लिए काफी बेस्ट हैं और किसी भी मार्किट में आपको आसानी से मिल भी जाएंगे। साथ ही यह सभी आपके लिए बिलकुल बजट फ्रेंडली भी हैं। महज 500 रुपये के अंदर आप इसकी खरीदारी कर सकती हैं। ये प्रोडक्ट्स आपकी स्किन को हेल्थी बनाये रखने में भी मदद करते हैं। ये बजट फ्रेंडली प्रोडक्ट्स आपको किसी भी मार्किट में आसानी से मिल जाएंगे।

Lakmé 9 To 5 Moist Matte Mattifying Face Toner

इस टोनर की कीमत ₹249 है। यह एक ऐसा टोनर है, जो आपको बिलकुल मैटिफाइलिंग लुक देगा। the Lakmé 9 To 5 Moist Matte Mattifying Face Toner एक ग्रीन टी युक्त है, जो कि अपने एंटी ऑक्सीडेंट गुणों के लिए जाना जाता है। साथ ही ये एक अल्कोहल फ्री फार्मूला भी है। इसमें विच हेजल भी मौजूद है, जो एक नेचुरल एस्ट्रिजेंट भी है। यह आपकी स्किन से चिकनाहट को मिटाता है और स्किन पर बिलकुल कमाल कर देता है। यह स्किन को टाइट करता है और साथ ही आपको मैट लुक देता है। यह आपकी स्किन से ड्राइनेस को भी हटाता है।

Advertisement

यह भी देखे-आंखों से आता है पानी, तो इन घरेलू उपायों से पाएं राहत

Simple Kind To Skin Soothing Facial Toner

Oily Skincare
Simple Kind To Skin Soothing Facial Toner

इसकी कीमत ₹450 है। आपको अगर एक अच्छा क्लीन ब्यूटी टोनर चाहिए तो आपको ये एल्कोहल फ्री Simple Kind To Skin Soothing Facial Toner का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। इसमें विच हेजल और कैमोमाइल के गुण शामिल हैं। यह आपकी स्किन के लिए एक एंटी-ऑक्सीडेंट का काम करता है। स्किन को इन्फ्लेमेशन से बचाता है और इसी के साथ आपकी स्किन को फ्लॉलेस भी बनाता है। इसमें प्रो विटामिन बी 5 और एलेन्टोइन की भी अच्छी मात्रा मौजूद है। जो कि स्किन को हाइड्रेट भी रखती है।

Advertisement

Lakmé Absolute Pore Fix Toner

इस टोनर की कीमत ₹335 है। आपकी ऑयली स्किन के लिए Lakmé Absolute Pore Fix Toner काफी बेस्ट साबित होगा। यह एल्कोहल फ्री है और ऑयली स्किन से जुड़ी सारी परेशानियों को भी दूर करता है। साथ ही स्किन में अंदर तक जमी गंदगी को हटाता है। ये टोनर आपकी स्किन को रिफ्रेश करता है और सभी पोर्स को टाइट करता है। इस जेंटल टोनर में विच हेज़ल और लैवेंडर के तत्व मिले होते हैं। यह स्किन से एक्सट्रा आयल हटाता है और स्किन को बिलकुल रिफ्रेश रखता है। साथ ही स्किन को ऑयल फ्री भी बनाता है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement