For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

कभी मोटापे को लेकर हुए ट्रोल,फिर फिटनेस रूटीन से फरदीन ने कम किया वजन: Fardeen Khan Fitness

05:18 PM May 04, 2024 IST | Richa Mishra Tiwari
कभी मोटापे को लेकर हुए ट्रोल फिर फिटनेस रूटीन से फरदीन ने कम किया वजन  fardeen khan fitness
Fardeen Khan Fitness
Advertisement

Fardeen Khan Fitness: फरदीन खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के चर्चित एक्टर है जिन्होंने खूब सारा स्टारडम भले ही हासिल ना किया हो लेकिन जितनी भी फिल्मों में काम किया है अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जरूर जीता है। कुछ सालों पहले उनका वजन बहुत ज्यादा बढ़ गया था जिसकी वजह से उन्हें जमकर ट्रोल किया गया था। हालांकि अब एक्टर ने एक बार वापस खुद को फिट कर लिया है और वह बहुत स्मार्ट नजर आते हैं।

उनका ट्रांसफॉर्मेशन काफी चर्चा में आया था। सितारा चाहे कोई भी हो उसका ट्रांसफॉर्मेशन हमेशा से ही दर्शकों के बीच चर्चा का विषय रहता है। सेलिब्रिटीज को देखकर अक्सर लोग वजन घटाने के लिए भूखा रहने लगते हैं या बहुत सारा वर्कआउट करने लगते हैं। लेकिन हम आपको बता दें कि सेलेब्स खुद को फिट रखने के लिए जो फंडा अपनाते हैं। वह वैसा बिलकुल नहीं है जैसा आप सोचते हैं। चलिए आज हम आपको फरदीन खान के फिटनेस रूटीन के बारे में जानकारी देते हैं।

Also read : 14 साल बाद पर्दे पर दिखेंगे फरदीन खान,’हीरामंडी’ को लेकर हुए भावुक: Fardeen Khan Comeback

Advertisement

फरदीन खान के लिए वजन कम करना मुश्किल था लेकिन इसे मेंटेन रखना और भी ज्यादा मुश्किल है। ऐसे में उनकी पत्नी नताशा ने उन्हें काफी सपोर्ट किया और वजन कम होने के बाद लापरवाही ना करते हुए वर्कआउट को अपने डेली रूटीन में शामिल कर लिया।

कुछ लोग अपनी डाइट को काफी ज्यादा मुश्किल बना लेते हैं लेकिन फरदीन ने 6 महीने में 18 किलो वजन कम कर लिया था। उन्होंने बताया था कि वजन कम करने के लिए उन्होंने कोई स्पेशल डाइट फॉलो नहीं की थी बल्कि सही तरीके से और हेल्दी खाना शुरू कर दिया था। इस तरह से वह खुद का वजन कम कर पाए थे और फिट हो गए थे।

Advertisement

फ़रदीन खान हफ़्ते में पांच दिन ऑनलाइन ट्रेनर के साथ वर्कआउट करते हैं। उनकी पत्नी नताशा भी कभी-कभी उनका साथ देती हैं। फ़रदीन खान ने साल 2016 में बिना डायटिंग के छह महीने में करीब 18 किलो वज़न कम किया था। उन्होंने बताया था कि वज़न कम करना मुश्किल तो था, लेकिन इसे मेनटेन रखना और भी कठिन है। फ़रदीन खान ने कहा था कि उन्होंने सही वर्कआउट के साथ-साथ सही और स्वस्थ खाना शुरू कर दिया।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Fardeen Khan
Whatsapp share facebook share tweet button koo share telegram share Native Share
Advertisement