For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

क्या सच में एक तरफा प्यार होता है बहुत खतरनाक?: One-Sided Relationship Tips

07:30 PM Jul 05, 2024 IST | Pratima Singh
क्या सच में एक तरफा प्यार होता है बहुत खतरनाक   one sided relationship tips
one-sided love relationship side effects
Advertisement

One-Sided Relationships Tips: जब एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति के लिए खिंचाव महसूस करता है और दूसरा व्यक्ति ऐसा महसूस नहीं करता है। तो इसे वन साइडेड लव कहते हैं यानी एक तरफा प्यार। प्यार ऐसी फीलिंग है जिससे सब कुछ अच्छा लगने लगता है। लेकिन सभी इतने लकी नहीं होते कि वह जिससे प्यार करें दूसरा भी उनसे उतना ही प्यार करें। अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि जिससे आप प्यार करते हैं या पसंद करते हैं वह आपको प्यार नहीं करता है। अगर आप किसी को बेपनाह प्यार करते हैं और वह व्यक्ति आपकी भावनाओं को इतना तबज्जो नहीं देता तो आप काफी बुरा महसूस करते हैं। एक तरफा प्यार में अपना अलग ही मजा होता है। लेकिन यह बहुत ज्यादा दर्दनाक भी हो सकता है।

One-Sided Relationship Tips-8 असरदार टिप्स | How To Move On From A One Side love
How To Move On From A One Side love

जब हम किसी के साथ थोड़ा बहुत समय गुजारते हैं और हमें उनके साथ बहुत अलग महसूस होता है। जैसा शायद पहले कभी ना हुआ हो या फिर अपने आइडियल पार्टनर के बारे में अपने जैसा सोचा होता है वह इंसान उससे मिलता जुलता हो तो आप उसके प्रति आकर्षण महसूस करने लगते हैं। कब यह आकर्षण प्यार में बदल जाता है आपको पता भी नहीं लगता। दूसरा व्यक्ति अगर आपके लिए ऐसा महसूस नहीं करता है। वह आपको सिर्फ एक दोस्त या जानकार समझता है तो आपको स्वयं को रोकना चाहिए। सब कुछ जानते हुए भी अगर आप खुद को नहीं रोकते हैं तो इसके साइड इफेक्ट्स आपको अकेले ही झेलने पड़ते हैं। देखा जाए तो यह बहुत ही बुरी फीलिंग है कि आप किसी के लिए सब कुछ करने को तैयार हो और वह आपको कुछ नहीं समझता। चाह कर भी आप कुछ नहीं कर सकते। हमेशा आपके इमोशंस और एफर्ट्स का मजाक बन जाता है।

Advertisement

signs of one sided love
signs of one sided love

एक तरफा प्यार के साइड इफेक्ट्स झेलना सबके बस की बात नहीं होती है। कई लोग यह झेलल नहीं पाते हैं, जिसके कारण बहुत सारे क्राइम भी देखने को मिलते हैं। लड़कियों के मुंह पर एसिड फेंकना, उनका बलात्कार होना, छेड़छाड़, किडनैपिंग इत्यादि कई ऐसे अपराध हैं जो एक तरफा प्यार की वजह से भी होते हैं। जो लोग अपने इमोशंस पर कंट्रोल नहीं कर पाते हैं उन्हें यह समझ नहीं आता है कि आप जैसा महसूस कर रहे हैं जरूरी नहीं है कि दूसरा भी आपके लिए ऐसा ही महसूस करे। दूसरे को पाने के लिए वह किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हो जाते हैं, जो एक घिनौनी क्राइम का रूप लेता है।

अगर आप यह जान चुके हैं कि आप किसी से एक तरफा मोहब्बत करते हैं तो इन बातों का ध्यान देकर आप खुद को इससे होने वाले दुख से बचा सकते हैं। जैसे ही आपको पता चले कि आप दोनों के बीच सिर्फ आपको ही उनसे प्यार है तो उनसे मिलना जुलना कम कर देना चाहिए। खुद के इमोशंस पर कंट्रोल कर आपको उनसे दूरी बना लेनी चाहिए। फिलिंग्स को अपने ऊपर हावी ना होने दें। अपने दोस्तों में बैठें, उनके साथ समय बिताएं और उनसे बातें शेयर करें। आपके दोस्त आपका साथ जरूर देंगे। ऐसे पार्टनर के साथ आप खुश रहेंगे जो आपसे प्यार करते हैं ना उनके साथ जिन्हें सिर्फ आप प्यार करते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement