For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इन तारीखों को जन्म लेने वालों के पास होता है पैसे का भंडार: Birth Date Astrology

मूलांक का गणित ऐसा होता है कि ये किसी व्यक्ति के भविष्य को पहले ही उद्घोषित कर सकता है। अंक ज्योतिष, ज्योतिष शास्त्र की एक समृद्ध और सशक्त विधा है।
06:00 AM Feb 13, 2024 IST | Renuka Goswami
इन तारीखों को जन्म लेने वालों के पास होता है पैसे का भंडार  birth date astrology
Numerology Tips
Advertisement

Birth Date Astrology: अंक ज्योतिष यानिकि न्यूमरोलॉजी एक ऐसा ज्योतिष शास्त्र है जिसके जरिए किसी भी व्यक्ति की जन्मतिथि, समय और स्थान के माध्यम से उनके भविष्य का अनुमान लगाया जाता है। न्यूमरोलॉजी एक बेहद सशक्त ज्योतिष विद्या है जिसके अनुमान काफी हद तक पूर्ण रूप से फलित भी होते हैं। दरअसल इस विशेष ज्योतिष शास्त्र का अध्ययन ग्रहों और नक्षत्रों की स्थितियों के अनुसार किया जाता है। जन्म की तारीख का योग करने के बाद किसी व्यक्ति का मूलांक निकलकर आता है, जिसके बाद उसके जीवन का भविष्य प्रत्यक्ष रूप से सामने आ जाता है।

Read More : आपके पैर की दूसरी उंगली अंगूठे से बड़ी है तो आपके अंदर हैं ये खूबियां: Foot Fingers Astrology

अंक ज्योतिष जिसे अंग्रेजी में न्यूमरोलॉजी कहा जाता है, एक पावरफुल ज्योतिष है जिसमें 1 से लेकर 9 तक के मूलांक हैं। उक्त सभी मूलांक में से एक ऐसा मूलांक भी है जिसके जातक बेहद भाग्यशाली और धनवान होते हैं। इस विषय में जानने से पहले एक बार जान लीजिए कि आप अपनी जन्म तिथि का मूलांक कैसे अर्जित करेंगे। अगर आप जानना चाहते हैं कि आपका क्या मूलांक है तो आपको अपनी जन्मतिथि में मौजूद अंकों को जोड़ना होगा। जैसे किसी की जन्मतिथि यदि 18 है तो उसका मूलांक होगा 8+1 =9

Advertisement

इन तारीखों पर जन्में लोग अपने जीवन में बनते हैं करोड़पति : Birth Date Astrology

Birth Date Astrology
People born on these dates become millionaires in their life.

यह है वो जादुई मूलांक

अंक ज्योतिष में एक ऐसा मूलांक भी है, जिसके जातक जीवन में खूब धन और नाम कमाते हैं। किसी भी महीने की 1,10,19 या 28 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 1 होता है। इन तिथियों में जन्म लेने वाले जातकों का भविष्य स्वर्णिम होता है। अगर आप भी 1,10,19 या 28 तारीख को जन्मे हैं, तो इसके आपको क्या क्या लाभ होंगे, आगे जानते हैं।

दिल में नही होती कटुता

अंक ज्योतिष के अनुसार जिन जातकों का मूलांक 1 होता है, उनका भविष्य बेहद रोचक होता है। उनका चरित्र बेहद साफ होता है और उनके दिल में मैल नहीं होता। वे बिल्कुल साफ दिल के होते हैं, और किसी के साथ गलत बर्ताव नहीं करते।

Advertisement

किसी पर निर्भर होना नहीं पसंद

1 मूलांक वाले जातकों की ये विशेषता उन्हें जीवन में बहुत आगे लेकर जाती है। इस अंक वाले जातक कभी भी किसी पर निर्भर होना पसंद नहीं करते। वे आत्मनिर्भर होते हैं, और उन्हें अपने फैसले खुद लेना पसंद होता है। वे आत्मविश्वास से पूर्ण होते हैं, और किसी का एहसान नहीं लेना चाहते।

पैसा ही पैसा होगा

इस मूलांक के लोगों को कभी भी पैसे की कमी नहीं होती। वे अपने जीवन में खूब आगे बढ़ते हैं और मेहनत और ईमानदारी के साथ खूब पैसा कमाते हैं। इस मूलांक के लोगों पर भगवान की स्नेह वर्षा होती है।

Advertisement

रिश्ते निभाते हैं

1 मूलांक वाले जातकों को रिश्तों की अहमियत अच्छे से पता होती है। यही वजह है वे कभी भी रिश्तों को खेल नहीं समझते और हर रिश्ता अच्छे से निभाते हैं। इस मूलांक के जातक रिलेशनशिप में बेहद सीरियस और लॉयल होते हैं।

बेईमानी का नामोनिशान नहीं

मूलांक 1 के जातक बेहद ईमानदार होते हैं और हर काम को ईमानदारी से करते हैं। इन्हे बेईमानी ज़रा भी पसंद नहीं होती।

पढ़ाई का होता है शौक

इस मूलांक के लोग पढ़ाई के शौकीन होते हैं और जीवन में कभी भी पढ़ाई से बचने के रास्ते नहीं खोजते

Advertisement
Tags :
Advertisement