For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस करती है कमाल का एक्शन

कई पुरुष बॉलीवुड में बेहतरीन एक्शन फिल्में करने के लिए प्रसिद्ध हैं, वहीं कुछ महिलाएं ऐसी भी हैं, जिन्होंने एक्शन फिल्मों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। यहां बॉलीवुड अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने एक्शन फिल्में करने के मामले में हमेशा कुछ बेहतरीन पेश किया है।
11:30 AM Aug 27, 2023 IST | Pragati Raj
बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस करती है कमाल का एक्शन
Advertisement

पर्दे पर एक्शन करना कोई आसान काम नहीं है। आपको न केवल अपने किक और घूंसे के साथ सटीक होना है ताकि वे रीयल दिखें, लेकिन साथ ही, आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने सह-अभिनेता को घायल नहीं कर रहे हैं। आखिरकार, यह काल्पनिक लड़ाई और एक्शन सीक्वेंस है। जहां कई पुरुष बॉलीवुड में बेहतरीन एक्शन फिल्में करने के लिए प्रसिद्ध हैं, वहीं कुछ महिलाएं ऐसी भी हैं, जिन्होंने एक्शन फिल्मों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

यहां बॉलीवुड अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने एक्शन फिल्में करने के मामले में हमेशा कुछ बेहतरीन पेश किया है।

कैटरीना कैफ

Action Heroin

कैटरीना कैफ को कबीर खान की 'एक था टाइगर' और 'फैंटम' के साथ-साथ अली अब्बास जफर की 'टाइगर जिंदा है' में एक्शन से भरपूर मोड में देखा गया था। वह हमेशा एक्शन सीक्वेंस को बेहतरीन दिखाने में कामयाब रही हैं। उन्हें कुछ कठिन एक्शन सीक्वेंस करते और बेहतरीन तरीके से करते हुए देखा गया है। इस वजह से दर्शक उन्हें 'टाइगर 3' एक्शन करते देखने के लिएबेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Advertisement

तापसी पन्नू

Action Heroin

तापसी पन्नू अपने अधिकांश प्रदर्शनों से दर्शकों को अचंभित कर रही हैं, लेकिन कुछ ऐसी फिल्में हैं जहां उन्होंने कुछ धमाकेदार एक्शन सीक्वेंस किए और सभी को अवाक कर दिया। नीरज पांडे की 'बेबी' और बाद में इसके प्रीक्वल 'नाम शबाना' में उनका अभिनय शानदार था। लोग आज भी उनके कुछ बेहतरीन प्रदर्शनों को याद करते हैं। उन्होंने हर एक्शन सीन में जान डाल दी है। दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि वह जल्द ही एक एक्शन फिल्म साइन करें।

यह भी देखे-रहस्यमयी है जर्मनी का डेविल ब्रिज: Devil Bridge

Advertisement

रानी मुखर्जी

Action Heroin

रानी मुखर्जी ने प्रदीप सरकार की 'मर्दानी' और बाद में इसके सीक्वल 'मर्दानी 2' में शिवानी शिवाजी रॉय की भूमिका निभाई। फिल्म के दोनों इंस्टालेशन ने बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है। फिल्म में रानी मुखर्जी के किरदार को काफी पसंद किया गया था।

सोनाक्षी सिन्हा

Action Heroin

एआर मुर्गदास की 'अकीरा' में सोनाक्षी सिन्हा का बिल्कुल अलग किरदार दिखाया गया है। दर्शकों ने पहली बार उन्हें कुछ धमाकेदार एक्शन सीन करते हुए देखा और उन्हें बेहद पसंद किया। भले ही फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई, लेकिन एक्शन दृश्यों को न केवल शानदार ढंग से शूट किया गया, बल्कि सोनाक्षी सिन्हा द्वारा कुशलता के साथ प्रदर्शन भी किया गया।

Advertisement

दीपिका पादुकोण

Action Heroin

दीपिका ने अपने 15 साल के करियर में कॉमेडी, रोमांस और ड्रामा सहित विभिन्न शैलियों में फिल्में की हैं। हालांकि, वह जितने एक्शन फिल्मों में दिखाई दी है, वह अभी भी मुट्ठी भर है। उन्होंने बाजीराव मस्तानी, पठान में एक्शन सीन किए हैं। जल्द ही वो ऋतिक रोशन के साथ फिल्म फाइटर में एक्शन करती दिखाई देंगी।

परिणीति चोपड़ा

Action Heroin

मुख्य भूमिका वाली अपनी पहली फिल्म इश्कजादे में उन्होंने शानदार किरदार निभाया था, जो एक एक्शन-रोमांस फिल्म थी, लेकिन हमने उन्हें अब तक उस अवतार में कभी नहीं देखा। उनकी एक एक्शन फिल्म भी रिलीज हो चुकी है, कोड नेम तिरंगा जिसमें वह एक रॉ एजेंट की भूमिका निभा चुकी हैं।

प्रियंका चोपड़ा

Action Heroin

जब एक्शन फिल्मों का नाम आएगा तब बिना प्रियंका चोपड़ा के नाम के ये अधुरा है। प्रियंका की फिल्म मैरी कॉम को हम कैसे भूल सकते हैं। इस फिल्म में प्रियंका ने एक बॉक्सर की भूमिका निभाई थी। फिल्म को काफी पसंद किया गया था और बॉक्स ऑफिस पर भी कमाल का प्रदर्शन करने वाली फिल्म थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement