For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इन ३ कलाकारों ने श्री कृष्ण के किरदार को निभाकर पायी लोकप्रियता: Popular Krishna Character

07:00 AM Sep 05, 2023 IST | Srishti Mishra
इन ३ कलाकारों ने श्री कृष्ण के किरदार को निभाकर पायी लोकप्रियता  popular krishna character
Popular Krishna Character
Advertisement

Popular Krishna Character: टीवी या फिल्मों में हम अक्सर ही ऐसे किरदार देखते हैं जिन्हें निभाने वाला कलाकार उन्हें अमर कर देता है। फिर इन्हें भूल पाना आसान नहीं होता है। ऐसे ही न जाने कितने कलाकार हैं जिन्होंने कुछ किरदारों को अपने अभिनय से अमर कर दिया है। चूंकि जन्माष्टमी का समय है तो बात करेंगे ऐसे कलाकारों की जिन्होंने श्री कृष्ण का किरदार निभाकर उनके भक्तों के दिलों में जगह बनाई है। श्री कृष्ण के किरदार को निभाकर ये कलाकार इतने प्रसिद्ध हुए कि इनके नाम से कम बल्कि लोग इन्हें श्री कृष्ण के रोल से ज़्यादा जानते हैं। तो चलिए जानते हैं उन कलाकारों के बारे में जिन्होंने श्री कृष्ण का किरदार इतने बेहतरीन तरीके से निभाया कि दर्शक इनके फैन हो गए।

1) सौरभ राज जैन

सौरभ राज जैन स्टार प्लस पर 2013 में प्रसारित होने वाले सीरियल 'महाभारत' में नज़र आये थे। उन्होंने महाभारत में श्री कृष्ण का किरदार निभाया था। जिसे बेहद पसंद किया गया था। इस किरदार की वजह से सौरभ को लोकप्रियता मिलने लगी। आपने भी कई ऐसे इंस्टा रील्स या यूट्यूब शॉर्ट्स देखे होंगे जिनमें श्री कृष्ण बने सौरभ जीवन की सीख देते नज़र आ रहे हैं। उनके ये वीडियो बेहद पसंद किये जाते हैं। सौरभ ने इस किरदार को ऐसे निभाया था कि श्री कृष्ण सुनते ही पहली तस्वीर सौरभ का चेहरा आँखों के सामने आता है।

२) नितीश भारद्वाज

Popular Krishna Character
Popular Krishna Character-nitish bharadwaj

याद कीजिए बी आर चोपड़ा की 'महाभारत' में नितीश भारद्वाज द्वारा निभाया गया कृष्ण का किरदार कितना सराहा गया था। उस वक़्त के लोग आज भी नितीश भारद्वाज द्वारा निभाए गये श्री कृष्ण के किरदार को याद रखते हैं। यूट्यूब पर शो से जुड़ी शूटिंग की कुछ झलकियां देखने को मिलती हैं , जिसमें सभी कलाकार आख़िरी शूटिंग वाले दिन भावुक हो गये हैं। नितीश की लोकप्रियता इतनी बढ़ गयी थी कि दर्शक उन्हें किसी और किरदार में पसंद ही नहीं कर पा रहे थे। ऐसा होता भी क्यों न नितीश ने अपने अभिनय से श्री कृष्ण को इतना सार्थक बन दिया था।

Advertisement

3) सुमेध मुडगलकर

सुमेध मुडगलकर ने भी श्री कृष्ण का किरदार बखूबी निभाया है। उन्हें भी इस किरदार से काफी लोकप्रियता मिली। 'राधा कृष्ण' में सुमेध ने कृष्णा का किरदार निभाया था जिसे दर्शकों ने बहुत प्यार दिया। सुमेध श्री कृष्ण के रूप में बेहद खूबसूरत नज़र आये थे। उनके द्वारा दी गयी सीख के विडिओ भी बहुत पसंद किये जाते हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement