For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

दिखना है सबसे स्टाइलिश और ब्यूटिफुल तो प्राची देसाई से सीखें परफेक्ट आई मेकअप करना: Prachi Desai Eye Makeup

बॉलीवुड की ब्यूटिफुल एक्ट्रेस प्राची देसाई की आंखे बोलती हैं। लाइट आई मेकअप से भी वे अपनी आंखों को अच्छे से हाईलाइट कर लेती हैं और अपने आउटफिट्स के अनुसार इसमें बदलाव भी कर लेती हैं।
05:00 PM Sep 25, 2023 IST | Ankita Sharma
दिखना है सबसे स्टाइलिश और ब्यूटिफुल तो प्राची देसाई से सीखें परफेक्ट आई मेकअप करना  prachi desai eye makeup
Prachi Desai Eye Makeup
Advertisement

Prachi Desai Eye Makeup: बॉलीवुड की ब्यूटिफुल एक्ट्रेस प्राची देसाई की आंखे बोलती हैं। लाइट आई मेकअप से भी वे अपनी आंखों को अच्छे से हाईलाइट कर लेती हैं और अपने आउटफिट्स के अनुसार इसमें बदलाव भी कर लेती हैं। प्राची की इसी स्टाइल को फॉलो करके आप भी सभी को इंप्रेस कर सकती हैं।  दरअसल, आपका परफेक्ट आई मेकअप आपके लुक में चार चांद लगा सकता है तो खराब आई मेकअप आपके लुक को बिगाड़ भी सकता है। ऐसे में आई मेकअप स्टेप बाय स्टेप करना बेहद महत्वपूर्ण है। तो चलिए जान लेते हैं ब्यूटिफुल आई मेकअप के सभी स्टेप्स—

आई प्राइमर लगाना जरूरी

एक्ट्रेस प्राची देसाई अक्सर सिंपल लुक में नजर आती हैं। यही कारण है कि वह आई मेकअप भी सिंपल करती हैं, लेकिन इससे उनकी आंखें बड़ी नजर आती हैं। अगर आप चाहती हैं कि आई मेकअप लंबे समय तक आंखों पर रहे और नेचुरल लुक दे तो आप मेकअप से पहले आई प्राइमर जरूर लगाएं। इससे आईलिड चिकनी होगी और कालापन दूर होगा। आप छोड़ा सा आई प्राइमर आईलिड पर लगाएं और इसे सूखने दें। इससे आई शेड के लिए एक बेस तैयार होगा। आप कंसीलर और फाउंडेशन का उपयोग भी कर सकती हैं।

पसंद करें बेसिक शेड्स

प्राची हमेशा अपने आउटफिट्स को ध्यान में रखकर ही आई मेकअप करती हैं। यह बात आपको भी फॉलो करनी होगी। अगर आप डे-आउट, ऑफिस, लंच ब्रंच या फिर ट्रैवलिंग के लिए जा रही हैं तो हमेशा बेसिक शेड्स के आईशैडो पसंद करें। ये आपको नेचुरल, लेकिन एलिगेंट लुक देंगे। आप अपनी स्किन टोन से एक या दो शेड हल्के रंग का आईशैडो पसंद करें। ये आपकी आंखों में एक पॉप जोड़ देगा। बेसिक ब्राउन, ब्लैक, ग्रे और ब्लू हिंट के आईशैडो पसंद करें। अगर आप स्मोकी इफेक्ट चाहती हैं तो ब्राउन और ब्लैक कलर के आईशेडो को प्राथमिकता दें, लेकिन इसे बहुत गहरा न करें।

Advertisement

सही तरीके से सही टूल करें यूज

आई मेकअप ब्रश अन्य मेकअप ब्रश से अलग होते हैं। अगर आप एक बिगनर हैं तो हमेशा एक सपाट आईशैडो ब्रश का उपयोग करें। इससे आप ज्यादा प्रोडक्ट लगाने से बच पाएंगी। इससे आईशैडो को ब्लेंड करना भी आसान है। मीडियम आई ब्रश से आईशैडो अच्छे से मिक्स होगा। आईशैडो ब्रश को अपनी आंखों के अंदरूनी कोने से शुरू करते हुए अपनी पलकों पर लगाएं। अतिरिक्त प्रोडक्ट से बचने के लिए आप ब्रश को टैप जरूर करें। अपने ब्लेंडिंग ब्रश को हमेशा मिड-टोन शेड पर ग्लाइड करें। फिर इसे क्रीज लाइन के ऊपर लगाएं। इस बार इसे अंदर की ओर ग्लाइड करें।

जरूरत के अनुसार करें कॉन्टूरिंग

अगर आप आंखों को बोल्ड और स्मोकी इफेक्ट देना चाहती हैं तो कॉन्टूरिंग जरूरी है। इसके लिए सबसे गहरे शेड का यूज करें। अपनी पलकों के बाहरी कोने से आईशैडो लगाना शुरू करें।

Advertisement

बॉटम लैश लाइन पर दें ध्यान

प्राची देसाई अपनी आंखों की बॉटम लैश लाइन के मेकअप पर खास ध्यान देती हैं। क्योंकि बॉटम लैश लाइन यानी नीचे वाली लैश लाइन आई मेकअप में बहुत इंपोर्टेंट है। अगर कुछ अलग चाहती हैं तो ब्रश में थोड़ा सा मिड टोन आईशैडो लें और इसे लैश के बाहर से अंदर की ओर लगाएं। ध्यान रखें हाइलाइटिंग शेड का उपयोग न करें। और बोल्ड लुक चाहती हैं तो काजल का उपयोग करें।

आईलाइनर से मिलेगा पूरा लुक

आईलाइनर आपकी आंखों के मेकअप को अपग्रेड करता है। प्राची विंग आईलाइनर लगाना ज्यादा पसंद करती हैं। इससे आंखे ज्यादा बड़ी लगती हैं। हालांकि जरूरत के अनुसार इसे मोटा या पतला किया जा सकता है। अगर आप सिंपल आईलाइनर भी लगा लेंगी तो भी आंखें बड़ी और सुंदर नजर आएंगी। लेकिन स्पेशल दिखना है तो आप विंग आईलाइनर लगाएं। हमेशा वाटरप्रूफ फॉर्मूला वाला ही लाइनर यूज करें।

Advertisement

मस्कारा देगा आपको वॉल्यूम

मस्कारा लगाए बिना आपका आई मेकअप अधूरा है। मस्कारा से पलकों को लंबाई और  वॉल्यूम  दोनों मिलता है। पलकों को बड़ा दिखाने के लिए आप मस्कारा के दो कोट जरूर लगाएं। अगर और बड़ी पलकें चाहती हैं तो आर्टिफिशियल आई लैश यूज करें।

लास्ट टचअप

आई मेकअप पूरा होने के बाद आप इसे लास्ट टचअप देना न भूलें। इसके लिए आप आंखों के नीचे पाउडर जरूर लगाएं। इससे आंखों के नीचे का अतिरिक्त तेल हट जाएगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement