For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

बढ़ रहा है अजीबो-गरीब प्री-वेडिंग फोटोशूट का चलन: Pre Wedding Photoshoot

02:00 PM Jun 05, 2023 IST | Manisha Jain
बढ़ रहा है अजीबो गरीब प्री वेडिंग फोटोशूट का चलन  pre wedding photoshoot
Pre Wedding Photoshoot
Advertisement

Pre Wedding Photoshoot: आजकल प्री वेडिंग शूट का चलन बहुत बढ़ गया है। जिस हिसाब से ये चलन सेलिब्रिटीज से लेकर लोगों तक आया है, ऐसा लगता है फोटोग्राफर्स के लिए ये आने वाले समय में एक बढ़िया बिजनेस होने वाला है। अगर आप भी हमारी इस बात से सहमत हैं, तो खुद ये बात जानते होंगे कि शादी से पहले लोगों में प्री वेडिंग शूट का क्या खुमार चढ़ा है, हर कोई एक अच्छी लोकेशन पर बढ़िया फोटोशूट कराना चाहता है।

शादियों के इस मौसम में आए दिन दूल्हा-दुल्हन के कई मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिल ही जाते हैं। दूल्हा-दुल्हन के कई वीडियो इतने दिलचस्प होते हैं, जिन्हें देखकर चेहरे पर मुस्कान आ जाती है और बार-बार देखने का मन करता है। दूल्हा हो या फिर दुल्हन, वो अपनी अतरंगी हरकतों से सोशल मीडिया यूजर्स का दिल जीतने में कामयाब होते हैं। इन वीडियो को देखकर एक पल के लिए आपका दिमाग भी चकरा जाएगा और आप यह कहने पर मजबूर हो जाएंगे कि क्या यहां सर्कस चल रहा है। दरअसल, अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए लोग एक्सपरिमेंट करते हुए अलग-अलग थीम पर प्री वेडिंग शूट करवा रहे हैं।

सिर के बल कराया प्री-वेडिंग शूट

प्री-वेडिंग शूट में होने वाले दूल्हा-दुल्हन अपनी पसंदीदा जगह से लेकर अच्छे लुक को चुनते हैं ताकि शादी से पहले कि उनकी सभी यादें खूबसूरत हो। इन खूबसूरत पलों के साथ लोग एक्सपेरिमेंट करने से भी नहीं कतराते। हाल ही में एक कपल का प्री-वेडिंग शूट वायरल हुआ। कपल ने अतरंगी स्टाइल में प्री-वेडिंग शूट करवा कर लोगों का ध्यान खींच लिया है। शूट की तस्वीरें देखकर ऐसा लग रहा है जैसे यह दक्षिण भारत के किसी स्थान का है और इसे किसी मंदिर में शूट किया गया है। प्री-वेडिंग शूट के दौरान दूल्हा सिर के बल खड़ा दिख रहा है, जबकि दुल्हन बगल में खड़ी होकर डांस कर रही है।

Advertisement

लूंगी और बनियान में दूल्हा, गांव की गोरी बनी दुल्हनिया

Pre Wedding Photoshoot

प्री वेडिंग शूट करवाने वाले अधिकतर जोड़े फैशनेबल कपड़े पहनकर एक-दूसरे के साथ रोमांटिक पोज देते हुए शानदार देशी-विदेशी लोकेशन्स पर शूट करवाते हैं, लेकिन पेशे से इंजीनियर देवेंद्र राठौर ने अपनी होने वाली दुल्हनिया रश्मि राठौर के साथ छत्तीसगढ़ी कपड़ों में फोटो शूट करवाया है। जहां देवेंद्र सर पर गमछा, हाथ में डंडा, लूंगी-बनियान और चप्पल पहने हुए हैं, वहीं उनकी दुल्हन ने गले में दुलरी, तिलरी, सिक्का, हाथ में चूड़ी, कमर में करधनी पहनकर हाथों में हुंडी लिए हुए है।

दूल्हे देवेंद्र चरवाहों की वेशभूषा में बकरी को पकड़े हुए हैं। जांजगीर के पुरानी बस्ती में रहने वाले इंजीनियर देवेंद्र राठौर ने कहा कि उनकी शादी 3 मई को रश्मि राठौर के साथ होने वाली है। उनकी शादी का कार्ड भी छत्तीसगढ़ी भाषा में ही है। उन्होंने कहा कि हमें अपनी छत्तीसगढ़ की कला एवं संस्कृति के साथ पुराने पहनावे को भी नहीं भूलना चाहिए।

Advertisement

गजराज को पसंद नहीं आया कपल का फोटोशूट

यह वीडियो एक प्री वेडिंग फोटोशूट का है। इस फोटोशूट में दूल्हा-दुल्हन एक हाथी के सामने रोमांटिक पोज देने ही वाले थे कि हाथी ने असली खेल कर दिया। जैसे ही ये कपल हाथी के सामने खड़ा हुआ| हाथी ने पीछे से एक लकड़ी उठाकर उनकी ओर फेंक दी। खुशकिस्मती ये रही कि लकड़ी लड़के को हल्का सा टच होकर दोनों के बीच से निकल गई और किसी को चोट नहीं लगी। पूरी घटना फोटोग्राफर ने अपने कैमरे में कैद कर ली। वीडियो बीते साल दिसंबर के महीने में फोटोग्राफर रेजीन नाचो ने अपने इंस्टा पर पोस्ट किया था। वीडियो सोशल मीडिया पर काफी देखा जा रहा है।
वीडियो 10 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। वीडियो देख लोग अलग-अलग कॉमेंट्स कर रहे हैं। कह रहे हैं कि अगर थोड़ा सा भी इधर-उधर होता तो मामला बिगड़ सकता था। किसी ने लिखा कि हाथी पक्का ऐसे प्री वेडिंग शूट से उकता गया होगा। इसीलिए गुस्से में है।' एक ने लिखा कि 'ऐसे मामलों में अधिक सावधान रहने की जरूरत है।'

नाग देवता को किया प्री वेडिंग शूट में शामिल

Pre Wedding Photoshoot

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक प्री-वेडिंग फोटोशूट खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, इस फोटोशूट में कपल के साथ एक सांप को भी शामिल किया गया, जिसे देखकर किसी को भी थोड़ा अजीब लग सकता है। लेकिन इस फोटोशूट की थीम के हिसाब ये सांप का ही कमाल है कि उसकी वजह से लड़का और लड़की एक दूसरे के करीब आते हैं और प्यार हो जाता है। इस प्री-वेडिंग फोटोशूट की तस्वीरें विवेक नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर शेयर की। जिसमें दिखता है कि लड़की अपने घर के बाहर सांप को देखती है और फोन करके सांप पकड़ने वालों को बुलाती है। दो लोग स्कूटर से उसके घर आते हैं और उनमें से एक शख्स सांप को पकड़कर बॉक्स में ले जाता है। इस दौरान लड़का इशारों में लड़की से कॉल करने के लिए कहता है। इसके बाद दोनों में बातचीत के जरिए लव स्टोरी शुरू हो जाती है। इस फोटो शूट को देखकर कई यूजर्स कमेंट कर रहे हैं। एक ने लिखा कि नाग ने बना दी जोड़ी। एक और यूजर ने मजाक में लिखा, इसे तो ऑस्कर्स में शॉट मूवी कैटेगरी में भेजना चाहिए। किसी ने इसे क्रिएटिव प्री-वेडिंग शूट बताया तो किसी ने बेस्ट प्री-वेडिंग शूट बताकर तारीफ की।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement