For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इस वेडिंग सीजन आपकी भी शादी होने वाली है, तो स्पेशल ग्लो के लिए ये तैयारियां करें: Bridal Glow Tips

अगर आप भी इस वेडिंग सीजन शादी करने वाली हैं, तो स्पेशल ग्लो पाने के लिए आपको अपने डेली रूटीन में कुछ छोटे-छोटे स्टेप्स फॉलो करने चाहिए। आइए इसके बारे में जानते हैं।
08:00 PM Oct 08, 2023 IST | Renuka Goswami
इस वेडिंग सीजन आपकी भी शादी होने वाली है  तो स्पेशल ग्लो के लिए ये तैयारियां करें  bridal glow tips
Tips For Special Wedding Glow
Advertisement

Bridal Glow Tips: हर वर्ष नवंबर और दिसंबर के आस-पास शादियों का सीजन जोरों शोरो से शुरू हो जाता है। इस साल भी शादियों का सीजन शुरू होने वाला है, ऐसे में अगर आप भी एक नए रिश्ते की डोर में बांधने वाली हैं। तो आप जरूर कुछ हेल्दी और आसान स्किन ग्लोइंग टिप्स खोज रही होंगी। हर किसी के जीवन में खुद की शादी का दिन सबसे खास और जरूरी होता है। खासकर लड़कियां इस दिन सबसे खूबसूरत दिखने के लिए कई महीने पहले से तैयारियां शुरू कर देती हैं। अगर आप भी अपनी शादी पर सबसे खूबसूरत दिखना और चेहरे पर स्पेशल वेडिंग ग्लो पाना चाहती हैं, तो हमारे साथ अंत तक बने रहिएगा।

Read More : फल नहीं इसका छिलका भी दे सकता है गजब का निखार, अपनाएं ये खास पील पैक्‍स: Fruit Peel Packs

घर पर आसानी से "स्पेशल वेडिंग ग्लो" पाना चाहती हैं, तो ये टिप्स फॉलो करें : Tips For Wedding Glow

अपनी शादी पर कोमल, चमकदार और फूलों की तरह खिली-खिली त्वचा पाना चाहती हैं, तो कुछ बेहद आसान और सुरक्षित स्किन केयर टिप्स को फॉलो कर सकती हैं।

Advertisement

डाइट का रखें खास ख्याल

Bridal Glow Tips
Bridal Glow Tips-Diet

जैसे जैसे शादी के दिन नजदीक आते हैं, वैसे-वैसे लड़कियां अपने चेहरे का ख्याल रखने के साथ सेहत का ख्याल रखना भूल जाती हैं। लेकिन आपको ख्याल रखना चाहिए कि आप जो खाती हैं, उसका असर सीधा आपकी सेहत और त्वचा पर दिखाई पड़ता है। आप ग्लोइंग स्किन पाने के लिए डाइट में विटामिन ई युक्त फल और सब्जियों के साथ साथ कुछ जरूरी सप्लीमेंट भी शामिल कर सकती हैं।

स्किन केयर में एक्सफोलिएट को शामिल करें

Bridal Glow Tips
Bridal Glow Tips-Skin Care

चेहरे को चिकना, चमकदार को मुलायम बनाने के लिए त्वचा से डेड स्किन सेल्स को हटाना बेहद जरूरी होता है। चेहरे को बेहतर ढंग से एक्सफोलिएट करने के लिए आप दो दिन में एक बार DIY फेस स्क्रब के साथ लैक्टिक और ग्लाइकोलिक एसिड युक्त एक्सफोलिएटर का इस्तेमाल कर सकती हैं। चेहरे को सही तरीके से एक्सफोलिएट करने पर त्वचा क्लींजर, स्किन टोनर और फेस मास्क को बेहतर तरीके से एब्जॉर्ब कर पाती है और स्किन नेचुरली चमकदार बनती है और आप खूबसूरत नजर आती हैं।

Advertisement

घर पर आसानी से फेशियल करें

Tips For Wedding Glow

अक्सर लड़कियां अपनी शादी के आसपास महंगे महंगे पार्लर जाकर कई तरह के अलग-अलग फेशियल करवाना पसंद करती हैं। लेकिन, इसके अलावा आपको खुद भी कुछ महीने पहले से स्किन को तैयार कर लेना चाहिए। इसके लिए आप घर पर उपलब्ध नेचुरल चीजों या बाजार में आसानी से उपलब्ध कोई भी फेशियल किट लाकर फेशियल कर सकती हैं। चेहरे पर रेगुलर फेशियल करने से ढीली स्किन टाइट होती है और चेहरा फ्रेश नजर आता है।

Read More : प्राकृतिक क्लींजर रखे चेहरे को सेहतमंद: Natural Cleanser

Advertisement

स्किन के साथ बालों का खास ख्याल

Skin Care and Hair Care
Skin Care and Hair Care

शादी में ग्लोइंग और खूबसूरत दिखने के लिए जिस तरह त्वचा का ख्याल रखना जरूरी है ठीक उसी तरह बालों को हेल्दी बनाना भी बेहद जरूरी है। छोटे-छोटे टिप्स फॉलो करके आप मजबूत और मुलायम बाल पा सकती हैं। इसके लिए आपको हेयर केयर रूटीन में शैंपू और कंडीशनर के साथ-साथ तेल की चंपी और नेचुरल DIY हेयर मास्क जरूर शामिल करना चाहिए। शादी के सभी फंक्शन में हेल्दी स्किन होने के साथ बालों का मजबूत होने भी जरूरी है।

तनावमुक्त हो खुश रहने की कोशिश करें

Tension Free Life
Tension Free Life

आजकल अधिकतर लड़कियां शादी नजदीक आते ही सारी तैयारियों को लेकर हर समय तनाव में रहना शुरू कर देती हैं। और स्ट्रेस के कारण बाल, त्वचा और हेल्थ सभी पर नेगेटिव असर दिखाई देना शुरू हो जाता है। ऐसी स्थिति से बचने के लिए आपको थोड़ा समय योग और मेडिटेशन के लिए जरूर निकालना चाहिए। ऐसा करने से आप रिलैक्स महसूस करेंगी और आपको अच्छी नींद आ सकेगी।

ऐसे ही छोटे-छोटे टिप्स फॉलो करके आप शादी से पहले ही खूबसूरत और स्पेशल वेडिंग ग्लो आसानी से पा सकेंगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement