For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

प्रिया मराठे के हेयरस्टाइल लुक्स हैं बेहद खास, खींच लेंगे सभी का ध्यान: Celebrity Hairstyles

02:00 PM Mar 23, 2024 IST | Pratima Singh
प्रिया मराठे के हेयरस्टाइल लुक्स हैं बेहद खास  खींच लेंगे सभी का ध्यान  celebrity hairstyles
Trendy Hair Style
Advertisement

Priya Marathe Hairstyles: वेस्टर्न लुक हो या ट्रेडिशनल लुक किसी भी लुक में चार चांद लगाने के लिए उसकी स्टाइलिंग को ठीक तरीके से किया जाना सबसे ज्यादा मायने रखता है। साथ ही साड़ी का फैशन सदाबहार रहता है और लड़कियां हो या शादीशुदा महिलाएं सभी इस लुक को कैरी करने में सहज महसूस करती हैं, जिससे उनका कॉन्फिडेंट लेवल बढ़ जाता है। लेकिन इसमें परफेक्ट लुक पाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है हेयर स्टाइल का चुनाव करना, जो कई बार बडी ही मुश्किल बन जाता है। लड़कियां साड़ी के साथ कई बार हेयर स्टाइल को चुनने में कंफ्यूज हो जाती हैं।

बालों को आकर्षक लुक देने के लिए हमेशा फेस शेप के हिसाब से ही हेयर स्टाइल का चुनाव करना आवश्यक होता है। क्योंकि ड्रेस, ज्वेलरी, एसेसरीज के साथ-साथ हेयर स्टाइल भी आपको अधिक निखारने में मदद करती है और ऐसे में गर्ल्स बॉलीवुड डीवाज के ट्रेंडी हेयर स्टाइल को कॉपी कर सकती हैं। आप अगर अपने बेस्ट फ्रेंड की शादी या पार्टी में जाने के लिए साड़ी के साथ हेयर स्टाइल सर्च कर रही हैं तो आप जानी-मानी मशहूर टीवी एक्ट्रेस प्रिया मराठे के कुछ ट्रेंडी और स्टाइलिश हेयर स्टाइल को रीक्रिएट करके अपने आप को अलग और आकर्षक दिखा सकती हैं।

Also read: आपके लुक को पूरी तरह चेंज कर देंगी ये हेयर स्टाइल, आप दिखेंगी ब्यूटिफुल: Celebrity Hairstyle

Advertisement

Celebrity Hairstyles
Tight low bun hairstyles

यह हेयर स्टाइल पार्टी या शादी जैसे किसी भी फंक्शन के लिए परफेक्ट लुक दे सकती है। आप इसे किसी भी ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ आसानी से स्टाइल कर सकती हैं। इसे बनाना भी बेहद आसान होता है। साड़ी के साथ इस तरह का बन काफी क्लासी लुक दे सकता है। अगर आपको कहीं जाने के लिए जल्दबाजी है तो आप इस तरह का जुड़ा बना सकती हैं। इसे बनाने के लिए और उसमें वॉल्यूम डालने के लिए हेयर डोनट का भी यूज कर सकती है।

यह बड़ी ही आसान हेयर स्टाइल है, जिसके लिए आपको अपने बालों को कर्ल करना है। इसके बाद एक साइड से अपने बालों की चोटी बना लें फिर इसमें गजरा, हेयर एक्सेसरीज और फूलों को लगाकर आप अपने लुक को बेहतर बना सकती हैं। आप चाहे तो अपने बालों में ब्यूटीफुल हेयर पिन भी लगाकर इन्हें आकर्षक लुग दे सकती हैं।

Advertisement

Hair Bun With Gajra
Hair Bun With Gajra

अगर आप किसी फंक्शन के लिए सिल्क या बनारसी जैसी साड़ी पहनना चाह रही हैं तो इसके साथ सिंपल गजरा बन परफेक्ट रहेगा। इस हेयर स्टाइल को रीक्रिएट करने के लिए अपने बालों में साधारण जूड़ा बना लें और उसमें खूब सारी जूड़ा पिन लगाकर इसे टाइट कर लें। फिर जूड़े में गजरा या कोई सुंदर सा फूल लगा सकती हैं।

शादी या पार्टी में जाना है तो इस तरह के कर्ल हेयर स्टाइल बनाकर आप किसी भी महफिल की जान बन सकती हैं। इसके लिए आपको कर्लर की मदद से हैवी कर्ल्स बनाने हैं। आप चाहे तो साइड के बालों को भी सेट कर सकती हैं और फिर बालों को खोलना चाहे तो खोल कर छोड़ सकती हैं या फिर इसमें क्लच भी लगा सकती हैं। यह हेयरस्टाइल दिखने में बेहद खूबसूरत नजर आती हैं। और इसे क्रिएट करना भी काफी आसान होता है। फेस्टिव सीजन में इस तरह की हेयर स्टाइल को बिल्कुल भी मिस ना करें।

Advertisement

French Braid
French Braid Bun Hairstyles

अगर आप किसी पार्टी या अन्य फंक्शन में जा रही हैं और आपने एथनिक वियर कैरी किया है तो आप इस तरह की ब्यूटीफुल हेयर स्टाइल रीक्रिएट कर सकती हैं। इसे बनाना कोई मुश्किल वाला काम नहीं है। इस ब्रेड बन को बनाने के लिए सबसे पहले बालों को अच्छी तरह कॉम्ब करें और फिर आगे के बालों को मिडिल पार्ट में बांट लें। अब एक साइड बालों को पिन लगाकर साइड कर लें। फिर दूसरी साइड से फ्रेंच ब्रैड बनाते जाएं। चोटी पूरी होने के बाद रबर बैंड से ब्रेड को सिक्योर कर लें और आप इसी तरह दूसरी साइड के बालों को भी फ्रेंच ब्रेड बनाएं। ‌लास्ट मे एक सिंपल या डोनट की मदद से जूड़ा बनाकर दोनों साइड की फ्रेंच चोटियों को उसके साथ पिनअप कर लें। ‌

puff with curls
Indian puff with curls hairstyle

यह हेयर स्टाइल आसान होने के साथ-साथ बेहद स्टाइलिश भी दिखाई देती है। आप इसे बनाने के लिए आगे के बालों को ऊपर की ओर ले जाकर एक नॉर्मल पफ बनाएं और बाकी बचे हुए बालों को स्ट्रेट या कार्ल करके ऐसे ही खोलकर छोड़ दे। अगर आपके बाल लंबे और स्ट्रेट हैं तो बालों में बैक कांबिंग जरूरी है, नहीं तो यह पहले की तरह साधारण नजर आने लगेंगे। ‌अपने लहंगा पहना हुआ हो या फिर साड़ी यहां तक की सलवार सूट के साथ भी यह हेयर स्टाइल काफी खूबसूरत लगती है।

साइड पार्ट डिवाइड कोई नई हेयर स्टाइल नहीं है, लेकिन फिर भी यह स्टाइल आपके पूरे लुक को चेंज कर सकती है। साड़ी हो,
वेस्टर्न वियर हो सा सूट सलवार ये एवरग्रीन हेयरस्टाइल सभी पर फबती है। इसके लिए साइड पार्ट में बाल को डिवाइड कर लें और अगर आप बालों को स्ट्रेट या कर्ल कर लेंगी तो यह और भी खूबसूरत लगेगा। इसके साथ ही यह स्टाइल किसी भी फेस शेप और आउटफिट के साथ गजब लगती है।

twisted bun hairstyle
twisted bun hairstyle

अगर आप टेड्रिशनल आउटफिट वियर कर रही हैं तो इसके साथ ट्विस्टेड बन हेयर स्टाइल जबरदस्त रहेगा। ट्विस्टेड बन हेयर स्टाइल बनाने के लिए सबसे पहले फ्रंट साइड के बालों में कंघी करके एक छोटा पफ बनाएं। फिर इसको पिन से सेट कर लें। अब पीछे की तरफ के बालों में ट्विस्ट बनाके हेयर बन क्रिएट करें। इसमें बेबी ब्रेड्स या रोज पेटल्स को पिन की मदद से लगा लें। इसके बाद साइड में थोड़े बालों को निकालकर उन्हें ट्विस्ट करें। अब आपका हेयर स्टाइल बनकर तैयार हो चुका है। ये हेयरस्टाइल ब्राइड के लिए भी परफेक्ट ऑप्शन हो सकती है। करवा चौथ, तीज, दीवाली यावेडिंग सीजन के लिए इसे ट्राई करना ना भूलें।

Advertisement
Tags :
Advertisement