For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

प्योर एलोवेरा से पाएं कोमल त्वचा: Aloevera for Beauty

05:00 PM Jun 27, 2024 IST | Reena Yadav
प्योर एलोवेरा से पाएं कोमल त्वचा  aloevera for beauty
Get soft skin with pure aloe vera
Advertisement

Aloevera for Beauty: अगर आप चाहती हैं नरम, मुलायम त्वचा तो लगाएं जॉय का प्योर एलो मल्टीबेनिफिट्स बॉडी लोशन और पाएं मॉइश्चराइज त्वचा।

त्वचा की कोमलता को बनाए रखने के लिए महिलाएं ना जाने कितने ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं, पर त्वचा की सुंदरता पूरी नहीं होती। पर यदि आप जॉय का प्योर एलो मल्टीबेनिफिट्स बॉडी लोशन लगाएंगी तो आप पाएंगी नरम, मुलायम व मॉइश्चराइज त्वचा। क्योंकि यह लोशन प्योर एलो से बनाया गया है, जिससे यह 6 स्किन प्रॉब्लम्स से आपको सुरक्षा देता है। असली एलो के गुणों से परिपूर्ण इसके 6 एक्टिव एक्शन आपकी त्वचा को नरम, मुलायम और मॉइश्चराइज करके तरोताजा, आकर्षक और प्राकृतिक रूप से खूबसूरत बनाते हैं। आइए जानें इनके 6 गुणों के बारे में।

Also read: बॉडी लोशन के फायदे जानकर नहीं कर पाएंगी इसे नज़रअंदाज़: Body Lotion Benefits

Advertisement

अगर आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा को प्राकृतिक मॉइश्चराइजर मिले, साथ ही त्वचा की नमी भी बनी रहे तो आप एलोवेरा को अपने चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे पर खुश्की नहीं रहती, साथ ही त्वचा दमक उठती है। सबसे अहम बात यह कि यह हर प्रकार की त्वचा के लिए अच्छा होता है।

चेहरे पर एलोवेरा लगाने से चेहरे पर एक अलग सी फ्रेशनेस नजर आती है। अगर आपकी त्वचा पर किसी तरह की खुजली वगैरह हो रही है, तो आपके लिए एलोवेरा बेहतरीन है। यह किसी भी प्रकार के इन्फेक्शन को रोकने में मददगार है। यह एंटी बैक्टीरिया के अलावा एंटी फंगल, एंटी सेप्टिक, एंटी वायरल और जर्मी साइडल गुणों से लैस है।

Advertisement

प्राकृतिक मॉइश्चराइजर होने की वजह से इसके इस्तेमाल से त्वचा बहुत ही सॉफ्ट होती है। हर रोज रात को दें एलोवेरा का स्पर्श और पाएं कोमल और मुलायम त्वचा। अगर आपकी त्वचा रुखी-सूखी और बेजान है तो आपको एलोवेरा का इस्तेमाल जरुर करना चाहिए।

फ्रेश-फ्रेश दमकती त्वचा, रिंकल फ्री, फाइन लाइंस को कम करने में एलोवेरा मददगार है। जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है हमारी त्वचा शुष्क और कांतिहीन हो जाती है। त्वचा ढीली पड़ने लगती है, साथ ही वो बेहद शुष्क हो जाती है जिसकी वजह से दिन ब दिन झुर्रियां, आखों के नीचे फाइन लाइंस जैसी समस्या होना आम है। ऐसे में एंटी एजिंग गुणों के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल करें।

Advertisement

दिनभर भागदौड़ और प्रदूषण की वजह से हमारी त्वचा क्या कुछ नहीं सहती और नतीजा त्वचा की रंगत बदलना, कील मुहांसे, त्वचा संबंधी कई परेशानियों से दो-चार होना पड़ता है। त्वचा पर नियमित रूप से एलोवेरा की मसाज प्रदूषण से होने वाले नुकसान से बचाव करती है।

सूर्य की हानिकारक पराबैंगनी किरणों के संपर्क में आकर त्वचा पर कई तरह की समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं। जैसे खुजली होना, त्वचा का लाल पड़ जाना और धीरे-धीरे त्वचा पर एक अलग सा कालापन आ जाना। ऐसे में धूप से झुलसी त्वचा के लिए एलोवेरा फायदा करता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement