For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

प्यार में न बने बेवकूफ, समझिए लव और लस्ट में अंतर: Difference Between Love and Lust

03:19 PM Jun 19, 2024 IST | Nidhi Goel
प्यार में न बने बेवकूफ  समझिए लव और लस्ट में अंतर  difference between love and lust
Difference Between Love and Lust
Advertisement

Difference Between Love and Lust: बच्चे जब स्कूल से निकलते ही जब कॉलेज में आते है तो जैसे उनकी पूरी लाइफ ही चेंज हो जाती है। पढ़ाई से लेकर दोस्ती और फिर प्यार। इन सभी चीजों का एक साथ सामना करना पड़ता है। कई बार युवक और युवती दोनों को समझ नहीं आता है कि जिस दोस्त के साथ आप दोस्ती के अलावा प्यार भी करने लगे है क्या वह सच में प्यार है या लस्ट। क्योंकि यह उम्र का वह पड़ाव है जिसमें हम एक दूसरे को समझने में कभी भी धोखा खा सकते है। ऐसे में जरूरी है कि आप लव और लस्ट के अंतर को जान लें। कहीं ऐसा नहीं हो कि अगला धोखा आपको ही मिलने वाला हो। क्योंकि कई बार प्यार में लोग इतने डूब जाते हैं कि अपने पार्टनर की दूसरी बातों को जानबूझकर नजरअंदाज कर देते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको लव और लस्ट के बीच अंतर को बताएंगे।

Read Also: मीटिंग के बीच मैनेजर देख रहा था ‘Lust Stories 2’, गलती से शेयर हुई स्क्रीन और फिर….: Lust Stories 2 News

सेक्स को लेकर ही बातें करेंगे

यदि आपसे किसी ने आपसे प्यार किया है और उसका मकसद सेक्स करना है तो वह आपसे ज्यादातर बातें सेक्स की ही करेगा। और दूसरी ओर एक ऐसा पार्टनर जो आपसे प्यार करता है। उसके लिए आपसे मिलना बातें करना और समय बिताना ही खूबसूरत पलों में से होता है। लेकिन जिस पार्टनर के मन में सिर्फ सेक्स करना ही है वह कोशिश करेगा आपको अपने बेडरूम में ले जाने की। ऐसे में जरूरी है कि आप लव और लस्ट में फर्क समझ पाएं।

Advertisement

शारीरिक सुंदरता पर ध्यान केंद्रित करना

जिस पार्टनर का मन सेक्स का है तो वह स्वयं की शारीरिक सुंदरता को अहम हिस्सा मानेगा। साथ ही आपकी शारीरिक सुंदरता को लेकर भी काफी तारीफ करेगा। उसका मकसद आपको जताना है कि वह क्या चाहता है। ऐसे में जो कपल एक दूसरे से सचमुच प्यार करते हैं उन्हे कोई परवाह नहीं होगी कि उन्होंने क्या पहना है। वह कैसे लग रहे है। वह केवल एक दूसरे की नेचुरल खूबसूरती पर ध्यान देते हैं।

खुद को परफेक्ट दिखाना

Difference Between Love and Lust
Difference Between Love and Lust

अक्सर जिन लोगों के मन में वासना होती है तो वह खुद को परफेक्ट दिखाने की कोशिश करते है। साथ ही बहुत सी बातों को छिपातें है। क्योंकि उन्हे आगे तक रिश्ता नहीं निभाना होता है। ऐसे में यदि ऐसे कपल की बात करें जो एक दूसरे से प्यार करते है तो वह कभी भी अपनी खामियों को छिपाने की कोशिश नहीं करते है। बल्कि सच्चाई को अपने पार्टनर को बताने में विश्वास रखते है।

Advertisement

दोस्ती की कोई जगह नहीं होती है

जो रिश्ता लस्ट से आरम्भ होता है उसमें दोस्ती की कोई जगह नहीं होती है। दोनों रिश्ता लस्ट पर ही टिका होता है। ऐसे में दूसरा पार्टनर कब धोखा दे दे। रिश्ता कब टूट जाए कब दूसरा पार्टनर धोखा दे दे ये पता ही नहीं होता है। अगर दोनों के बीच पहले दोस्ती होती है तो दोस्ती आपके प्यार को मजबूत ही बनाती है।

एक दूसरे को सही से नहीं जानते

जिन पार्टनर को सिर्फ रिश्ते में लस्ट की जरूरत होती है वह एक दूसरे के बारे में सही से जान भी नहीं पाते है। उनमे सिर्फ वासना भरी होती है। यदि आप एक दूसरे से प्यार करते है तो आपका मन होता है उसके बारे में और भी अधिक जानने का। लेकिन वासना में पड़े पार्टनर सिर्फ सेक्स के बारे में ही बात करते है।

Advertisement

अपनी बात को नहीं बताना

यदि आप प्यार में होते है तो आपका दूसरे पार्टनर पर बेहद विश्वास होता है और अपनी सारी बातें उसे बता देते है लेकिन यदि आपका मकसद सिर्फ वासना है तो आप कुछ भी अपने पार्टनर को बताने में कतराते है। अपनी किसी को बात को वे छिपाते है। और अपना काम निकल जाने पर रिश्ते को तोड़ देते है।

Advertisement
Tags :
Advertisement