For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

रतन राजपूत ने प्रेमानंद महाराज से पूछा अध्यात्म और अभिनय से जुड़ा सवाल: Ratan Raajputh News

03:41 PM Apr 26, 2024 IST | Pinki
रतन राजपूत ने प्रेमानंद महाराज से पूछा अध्यात्म और अभिनय से जुड़ा सवाल  ratan raajputh news
Ratan Raajputh News
Advertisement

Ratan Raajputh News: अभिनय की दुनिया से खुद को दूर रख अध्यात्म की राह पर चल रहीं टीवी एक्ट्रेस रतन राजपूत सोशल मीडिया के जरिये अपने फैंस से जुड़ी रहती हैं। वे सोशल मीडिया पर अपने कुछ वीडियो जरूर डालती रहती हैं। हाल ही में उनका एक वीडियो सामने आया। जिसमें वे प्रेमानंद जी महाराज की शरण में पहुंची हैं और अपने जीवन के दर्द के बारे में बता रही हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि अब उनकी रूचि अभिनय करने में नहीं रह गई है। एक्ट्रेस के इस वीडियो के सामने आने के बाद उनके फैंस को शायद झटका लग सकता है।

Also read : ‘कुछ रीत जगत की ऐसी है’ में मीरा देओस्थले ने पहना 35 किलो का पनेतर लहंगा: Kuch Reet Jagat Ki Aisi Hai

वायरल हुआ रतन का वीडियो

रतन लंबे समय से अध्यात्म और ट्रेवल से जुड़ी अपनी वीडियो शेयर करती रहती हैं। नए वीडियो में वे वृंदावन में प्रेमानंद महाराज से मिलने उनके आश्रम में पहुंची। जहां उन्होंने अपने अभिनय में रूचि न होने की बात कहते हुए प्रेमानंद जी महाराज से सवाल किया कि मैं बीते पांच सालों से आध्यात्मिक यात्रा पर हूं और जब से आध्यात्मिक यात्रा पर हूं अभिनय में रुचि नहीं रही। जानना चाहती हूं कि अध्यात्म और अभिनय में एक ही स्थिति कैसे रखूं।' इस सवाल के जवाब में प्रेमानंद जी महाराज ने कहा, 'जब आपको पता चल जाए कि नोट नकली हैं तो उठाने में भी रुचि नहीं रह जाती। आध्यात्म का मतलब सत्य विषय, जब हम सत्य की ओर चलते हैं तो असत्य में यानी अभिनय करने में रुचि कैसे रह जाएगी पर यहां एक बात देखने की है कि जब मुझे पता है कि मुझे सेवा करनी है, भगवान की सेवा है तो उस अभिनय में कोई दिक्कत नहीं होगी।'

Advertisement

रतन लंबे समय से टीवी से दूर हैं। उन्हें कई बार खेतों में काम करते हुए और ग्रामीण जीवन जीते गए देखा गया है। उन्हें 'अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो' और महाभारत में अम्बा के रोल से अधिक पॉपुलैरिटी मिली। सफलता के दिनों को जी रहीं रतन की जिंदगी उस वक़्त मुश्किलें में आ गई जब उनके पिता इस दुनिया से चले गए। पिता की मौत के बाद रतन डिप्रेशन में चली गईं। उनकी हालत इस हद्द तक बिगड़ गई कि वे स्लीपिंग पिल्स तक लेने लगीं। इस दौर से निकलने में उन्हें काफी समय लगा।

कुछ ऐसा रहा एक्टिंग करियर

रतन का जन्म 20 अप्रैल 1987 में बिहार के समस्तीपुर के एक गांव में हुआ था। उत्तर प्रदेश के मेरठ से अपनी पढाई पूरी करने के बाद वे अपनी बहन केपास दिल्ली में रहने चली गईं। वहीं से उन्होंने थिएटर ज्वाइन किया, जिसके बाद रतन ने मैला आंचल और निर्मला जैसे प्ले में काम किया। उनकी एक्टिंग को देख थिएटर गुरु ने उन्हें मुंबई जाने की सलाह दी। दिल्ली में रहते हुए ही उन्हें एक सीरियल में काम करने का मौका भी मिला। मुंबई पहुंचने के बाद रतन को 'राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी' शो में काम करने का मौका मिला। इसके बाद उन्होंने 'अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो' शो में काम किया जहां से उन्हें खूब सफलता मिली। इसके बाद वे एक रियलिटी शो ' रतन का स्वयंवर', धार्मिक शो संतोषी माता में मां संतोषी का किरदार और महाभारत में अम्बा का किरदार निभाते हुए भी नजर आईं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement