For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

लव गुरु बनी दीपिका पादुकोण, युवाओं को दी रिलेशनशिप टिप्स: Relationship Tips by Deepika

03:30 PM May 12, 2023 IST | Richa Mishra Tiwari
लव गुरु बनी दीपिका पादुकोण  युवाओं को दी रिलेशनशिप टिप्स  relationship tips by deepika
Relationship Tips by Deepika
Advertisement

Relationship Tips by Deepika: बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अब ग्लोबल एक्ट्रेस बन चुकी है क्योंकि हिंदी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक प्रोजेक्ट देने के साथ वह कई सारे इंटरनेशनल इवेंट में इंडिया को रिप्रेजेंट करती नजर आई हैं। दुनिया भर के बड़े बड़े मंच पर उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व कर देशवासियों का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है।

इन सब के बीच हाल ही में दीपिका का एक और साइड देखने को मिला जिसे अगर लव गुरु नाम दे दिया जाए तो कोई सोचने वाली बात नहीं होगी। हाल ही में उन्हें एक्ट्रेस को एक मीडिया इंटरेक्शन के दौरान आज की जनरेशन को रिलेशनशिप टिप्स देते हुए देखा गया जिसे सुनकर आप भी कहेंगे कि वाकई में यह काम की है।

लव गुरु बनी दीपिका

दीपिका पादुकोण ने रणवीर सिंह से साल 2018 में शादी की थी और तब से लेकर आज तक यह कपल फैंस का फेवरेट है और लोग इन्हें बहुत पसंद करते हैं। ये दोनों भी एक दूसरे पर कभी प्यार लुटाने का मौका नहीं छोड़ते हैं और हमेशा एक दूसरे के सपोर्ट में खड़े नजर आते हैं। एक्ट्रेस को टाइम मैगजीन के साथ बात करते हुए रिश्तों पर चर्चा करते हुए देखा गया।

Advertisement

यंग जनरेशन को रिलेशनशिप एडवाइस

रिश्तो के बारे में बात करते हुए दीपिका पादुकोण ने कहा कि हर किसी का रिलेशनशिप दूसरों से अलग होता है और उसका किसी और से कंपैरिजन नहीं किया जा सकता। लेकिन यंग जनरेशन अपने से पहले वाली जनरेशन से कुछ ना कुछ सीख ले सकती है।

एक्ट्रेस ने कहा कि हम पारिवारिक माहौल में पले बढ़े लोग हैं हमने अपने आसपास शादियां देखी है, प्यार देखा है और तो और फिल्मों से भी यही सीखा है। किसी भी रिश्ते को रोमांटिक तरीके से निभाने का सबसे बड़ा जरिया पेशेंस होता है जो हर व्यक्ति में होना चाहिए।

Advertisement

रिश्ता है दो लोगों का सफर

एक्ट्रेस ने कहा कि जब हम किसी रिलेशनशिप में होते हैं तो हम अकेले नहीं होते बल्कि पूरी तरह से दो लोगों का सफर होता है और जब हम इसमें आगे बढ़ते हैं तो यह चीजें हमें अपने आप ही समझ आने लगती है। एक्ट्रेस ने कहा कि सिर्फ रणवीर और मुझे नहीं, बल्कि हमारे जैसे सभी कपल्स को अपने से पहले की जनरेशन से कुछ ना कुछ सीखना चाहिए देखना चाहिए कि हमारे मां-बाप कितने संयम के साथ एक दूसरे के लिए विपरीत परिस्थितियों में खड़े रहे और उनका प्यार अनकंडीशनल है यह चीज है हमें अपने रिश्ते को बेहतर बनाने में मदद करती है।

लव लाइफ नहीं करें कंपेयर

यंग जनरेशन को एडवाइस देने के मामले में दीपिका ने यहां पर यह भी कहा कि हमें कभी भी अपनी लव लाइफ की तुलना किसी दूसरे से नहीं करनी चाहिए कि वह लोग ऐसा करते हैं और ऐसा नहीं करते या उनका ऐसा है और उनका वैसा है। ऐसा इसलिए क्योंकि हो सकता है कि जो दूसरे लोगों की रिलेशनशिप में वर्क कर रहा है वह आपके लिए सही तरीके से ना चल पाए और जो आप कर रहे हैं वह दूसरों की कोई काम का ना हो। इसलिए कंपेयर करने से बेहतर है अपने रिश्ते की मजबूती पर जोर दिया जाए।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement