For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

केले के इन दो फेसपैक से हटाएं झुर्रियां, 50 की उम्र में भी दिखेंगे जवां: Banana Face Pack

11:00 AM Mar 24, 2024 IST | Nikki Mishra
केले के इन दो फेसपैक से हटाएं झुर्रियां  50 की उम्र में भी दिखेंगे जवां  banana face pack
Banana Face Pack
Advertisement

Banana Face Pack: केला खाना स्वास्थ्य के लिए हेल्दी होता है, इस बात से आप काफी अच्छी तरह से वाकिफ होंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि केला आपकी स्किन में भी चार चांद लगा सकता है। दरअसल, केले में कैरोटीन, विटामिन ई, बी1, बी और सी से भरपूर होते हैं। इसके अलावा केला पोटैशियम से भरपूर होता है, जो आपकी स्किन पर चमक ला सकता है। अगर आप स्किन से झुर्रियां और रिंकल्स को कम करना चाहते हैं, तो केले से बना फेसपैक चेहरे पर लगाएं। केले का फेसपैक स्किन के लिए काफी अच्छा होता है, इससे न सिर्फ झुर्रियां कम हो सकते हैं। बल्कि यह स्किन पर होने वाली तमाम परेशानियों को कम कर सकता है। आइए जानते हैं चेहरे पर केले का फेसपैक लगाने के क्या फायदे हैं?

Also read: पौष्टिक रेसिपीज से फटाफट घटाएं वजन

केला में एंटी-एजिंग गुण होता है, जो आपकी स्किन पर होने वाली झुर्रियों को कम कर सकता है। इस खास फेसपैक को तैयार करने के लिए आप दही का प्रयोग करते हैं, जो स्किन के रोमछिद्रों में कसाव ला सकता है। साथ ही इससे स्किन की सुस्ती और मृत कोशिकाओं को हटाने में काफी हद तक मदद मिल सकती है। वहीं, शहद विटामिन सी से भरपूर होता है, जो स्किन कोशिकाओं की मरम्मत करता है और झुर्रियों और महीन रेखाओं की उपस्थिति को कम करता है।

Advertisement

Banana Face Pack
Banana Curd Pack

इस फेसपैस का प्रयोग करने के लिए एक केले को अच्छे से मैश कर लें, इसमें 1 चम्मच संतरे का रस, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच सादा दही मिलाएं। इसके बाद इस फेसपैक को अपने चेहरे पर लगाकर करीब 10 मिनट के लिए छोड़ दें। अब सादे पानी से अपने चेहरे को अच्छे से साफ कर लें। इससे स्किन पर ग्लो आ सकता है।

केले में मौजूद पोटेशियम और विटामिन ई और सी स्किन की झुर्रियों को कम कर सकता है। गुलाब जल स्किन को चमकदार बनाता है। साथ ही स्किन पर होने वाली सुस्ती को कम कर सकता है।

Advertisement

Banana rose water
Banana rose water

इस फेसपैक को लगाने के लिए 1 केले को अच्छे से मैश कर लें, इसमें कच्चा दूध, शहद और गुलाब जल की कुछ बूंदों को मिक्स करके इसे चेहरे पर लगाएं। करीब 15 मिनट के बाद चेहरे को धो लें।

स्किन पर होने वाली झुर्रियां और रिंकल्स को कम करने के लिए आप इन असरदार फेसपैक का प्रयोग कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपकी स्किन को केले से किसी तरह की एलर्जी है, तो ऐसे में इसका प्रयोग न करें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement