For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

S अक्षर के नाम वालों के लिए जानिए क्या हो सकती हैं मेहंदी डिजाइन: S Letter Mehndi

10:00 PM May 14, 2023 IST | Nikki Mishra
s अक्षर के नाम वालों के लिए जानिए क्या हो सकती हैं मेहंदी डिजाइन  s letter mehndi
S Letter Mehndi
Advertisement

S Letter Mehndi Design : भारतीय महिलाएं लगभग हर तीज-त्यौहार पर मेहंदी के खूबसूरत डिजाइन अपने हाथों पर बनाना पसंद करती हैं। अक्सर महिलाएं शादी-पार्टीज के मौके पर हाथों पर हैवी डिजाइन्स की मेहंदी लगाती हैं, लेकिन कभी-कभी छोटे-छोटे प्रोग्राम में हल्के डिजाइन्स की मेहंदी लगाना पसंद करती हैं। वहीं, कुछ खास दिन पर महिलाएं अपने पार्टनर के नाम की मेहंदी डिजाइन लगाना पसंद करती हैं। इन दिनों अल्फाबेट मेहंदी डिजाइन्स काफी ज्यादा ट्रेंड में हैं। अगर आप भी अपने हाथों पर अल्फाबेट मेहंदी डिजाइन बनाना चाहती हैं, तो हाथों पर S लेटर से खूबसूरत से डिजाइन सजाइये। ये डिजाइन काफी अलग नजर आएंगे। आइए जानते हैं S अल्फाबेट से बनने वाले कुछ खूबसूरत से डिजाइन्स-

S के साथ नया अक्षर

S Letter Mehndi
S with Another Letter

यह एस और डब्ल्यू अक्षर से बनने वाला मेहंदी डिजाइन उन जोड़ों के लिए आदर्श है, जो एक-दूसरे के लिए अपने हाथों पर मेहंदी डिजाइन बनाना चाहते हैं। इसमें दोनों अक्षरों को मोटी रेखाओं में किया गया है, जो काफी खिलकर नजर आ रहा है। S और W के अलावा आप अपने अन्य नाम के अक्षर को इसमें एड कर सकते हैं। जरूरी नहीं है कि आप S के साथ W ही एड करें। आप अपने पार्टनर के पहले नाम के अक्षर और खुद के नाम के पहले अक्षर को जोड़कर इस तरह के डिजाइन अपने हाथों पर बनवा सकती हैं।

कलात्मक S लेटर का मेहंदी डिजाइन

अगर आपको थोड़ी सी कला आती है, तो आप s लेटर के साथ अपनी कलाकृति को दिखा सकते हैं। एस के चारों ओर बना डिजाइन बेहद ही खूबसूरत नजर आ रहा है। इससे आपकी कला भी निखकर सामने आएगी। वहीं, इससे आपके हाथों की खूबसूरती भी बढ़ेगी।

Advertisement

Mehndi Designs
S Letter Mehndi Designs

इंट्रिकेट मेहंदी डिजाइन

जब सिंगल-लेटर मेहंदी डिज़ाइन की बात आती है, तो इंट्रिकेट पैटर्न वाला मेहंदी डिजाइन आपके हाथों के लिए बेहद खास हो सकता है। इस S अक्षर मेहंदी डिज़ाइन के केंद्र में अल्फाबेट है, जो बादाम की तरह दिखने वाली आकृति से ढकी हुई है, जिसे विभिन्न पैटर्नों से सजाया गया है। आप इस मेहंदी डिजाइन को अपनी पसंद के पैटर्न के साथ डिजाइन कर सकती हैं।

Mehndi Designs
Mehndi Designs

फ्लोरल अल्फाबेट S मेहंदी डिजाइन

यह एक खूबसूरत फ्लोरल डिजाइन है, जो आपके अल्फाबेट मेहंदी डिजाइन को बेहद खास बना सकता है। अगर आपको फूलों का वर्क अच्छा लगता है, तो आप अपने हाथों पर इस तरह के डिजाइन को बनवा सकती हैं। हथेली पर यह डिजाइन काफी खूबसूरत नजर आएगा।

Advertisement

Floral Mehndi Designs
Floral Mehndi Designs

S डिजाइन से बनने वाले इन खूबसूरत से डिजाइन को आप अपने हाथों पर बना सकते हैं। इससे हाथों की खूबसूरती बेहद खास नजर आएगी।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement