For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ब्रेस्ट के ढीलेपन से छुटकारा दिलाए ये 5 एसेंशियल ऑयल: Sagging Breast

09:30 AM Apr 11, 2023 IST | Nikki Mishra
ब्रेस्ट के ढीलेपन से छुटकारा दिलाए ये 5 एसेंशियल ऑयल  sagging breast
Advertisement

Sagging Breast: अधिकतर महिलाएं अपने ब्रेस्ट की केयर नहीं करती हैं, लेकिन आपको बता दें कि ब्रेस्ट को अधिक देखभाल की जरूरत होती है। जिस तरह आप अपनी स्किन, बालों, यहां तक कि नाखूनों की देखभाल करती हैं, उसी तरह आपको अपने ब्रेस्ट की केयर करने की जरूरत होती है। शरीर में अगर ब्रेस्ट ढीला और लचीला हो जाए, तो फिगर काफी खराब नजर आने लगता है। ऐसे में ब्रेस्ट को सुडौल बनाना बहुत ही जरूरी है। अगर आप चाहते हैं कि आपका ब्रेस्ट सुडौल हो, तो इसके लिए आप कुछ असरदार एसेंशियल ऑयल का प्रयोग कर सकते हैं। आज हम आपको इस लेख में 5 ऐसे बेस्ट एसेंशियल ऑयल के बारे में बताएंगे, जो आपको ब्रेस्ट के ढीलेपन से छुटकारा दिला सकता है। आइए जानते हैं इस बारे में-

यह भी देखे-इन फलों को खाने के बाद भूल से भी नहीं पीना चाहिए पानी, हो सकते हैं कई भयंकर नुकसान: Fruits Health Care

बादाम का तेल

Sagging Breast
Sagging Breast- Almond Oil

ब्रेस्ट के ढीलेपन को दूर करने के लिए आप बादाम तेल का प्रयोग कर सकते हैं। बादाम तेल में कई जरूरी पोषक तत्व होते हैं, जो ब्रेस्ट का ढीलापन दूर कर सकता है। यह तेल आपके ब्रेस्ट के टिश्यूज को गहरा पोषण प्रदान करता है जो स्तनों के समग्र स्वास्थ्य को बढ़ाता है। इससे ब्रेस्ट की स्किन स्ट्रेस फ्री फील करती है। अगर आप नियमित रूप से बादाम के तेल से ब्रेस्ट की मसाज करते हैं, तो इससे काफी हद तक ब्रेस्ट का ढीलापन कम होगा।

Advertisement

ऑलिव ऑयल

Olive Oil
Olive Oil

ब्रेस्ट का ढीलापन दूर करने के लिए आप ऑलिव ऑयल का प्रयोग कर सकते हैं। ऑलिव ऑयल की कुछ बूंदों को अपने ब्रेस्ट की स्किन पर लगाकर सर्कुलर मोशन में मालिश करें। इससे ब्रेस्ट के आकार में भी बृद्धि होगी। साथ ही ब्रेस्ट का ढीलापन भी कम हो सकता है।

जोजोबा ऑयल

Oils benefits

जोजोबा ऑयल एक प्राकृतिक ऑयल है, जो आपकी स्किन के लिए काफी प्रभावशाली होती है। ब्रेस्ट मसाज के लिए यह तेल काफी असरदार साबित हो सकता है। इसके प्रयोग से त्वचा पर सीबम के समान गुण होते हैं। नियमित रूप से जोजोबा ऑयल से ब्रेस्ट की मालिश करने से आपके ब्रेस्ट की छिद्रों को ऑक्सीजन प्राप्त होता है। इससे ब्रेस्ट सुडौल हो सकता है।

Advertisement

मेथी का तेल

Methi Oil
Methi Oil

मेथी का तेल आपकी स्किन के लिए बेस्ट एसेंशियल ऑयल में से एक होता है। सप्ताह में चार दिन इस तेल से ब्रेस्ट की मालिश करने से आपको काफी जल्द बेहतर परिणाम मिलेंगे। यह स्तन के ऊतकों का विस्तार करता है। साथ ही आपके ब्रेस्ट को सुडौल बनाने में प्रभावी हो सकता है। रात में सोने से पहले इस तेल को अपने ब्रेस्ट पर लगाकर सो जाएं। इस तरह 1 माह तक इसका प्रयोग करें। इससे आपको काफी अच्छा रिजल्ट मिलेगा।

लैवेंडर ऑयल

Levender oil
Levender oil

स्तन को सुडौल बनाने के लिए आप लैवेंडर ऑयल से भी अपने ब्रेस्ट की मसाज कर सकते हैं। यह आपके ब्रेस्ट को गहराई से पोषण प्रदान कर सकता है। साथ ही स्किन को शांत करने में प्रभावी होता है। नियमित रूप से टी ट्री ऑयल के साथ मिक्स करके इस तेल का प्रयोग करने से आपके ब्रेस्ट की स्किन हेल्दी होगी। इससे ब्रेस्ट का ढीलापन कम हो सकता है।

Advertisement

बेस्ट की केयर करने के लिए आप इन एसेंशियल ऑयल का प्रयोग कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि हर व्यक्ति का शरीर अलग होता है। ऐसे में सभी पर इसका असर एक जैसा हो यह जरूरी नहीं है। ऐसे में अगर आपको बेहतर रिजल्ट न दिखे तो परेशान न हों। ब्रेस्ट की स्किन को टाइट करने के लिए आप अन्य नैचुरल उपायों का सहारा ले सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement