For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ये बैंक सेविंग अकाउंट्स पर दे रहे हैं एफडी जितना ब्याज: Saving Account Interest

03:00 PM Jun 06, 2023 IST | Abhilasha Saksena
ये बैंक सेविंग अकाउंट्स पर दे रहे हैं एफडी जितना ब्याज  saving account interest
Saving Account Interest
Advertisement

Saving Account Interest: अक्सर हम अपना पैसा सेविंग अकाउंट में यूँ ही पड़े रहने देते हैं और उस पर हमको कोई भी फायदा नहीं मिलता है। इसलिए अपने पैसे को सही जगह निवेश करना जरूरी होता है। लेकिन, कई लोगों की सोच रहती है कि वो सेविंग्स का पैसा कभी भी निकाल सकते हैं। इसलिए वो सेविंग्स में ही पैसा रहने देते हैं ।अगर आप भी उन्ही लोगों में से एक हैं तो अब सेविंग अकाउंट वालों के लिए एक अच्छी खबर है।

कई सारे ऐसे बैंक हैं जो कि सेविंग अकाउंट पर काफी शानदार ब्याज का फायदा दे रहे हैं। इन अकाउंट्स पर एफडी जितने ब्याज का फायदा मिलता है। अगर आप अभी तक इन बैंकों के बारे में नहीं जानते हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं उन बैंकों के बारे में जहां बचत खाते पर ब्याज दर एफडी के मुकाबले ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहे हैं।

बंधन बैंक

Saving Account Interest
Bandhan Bank

अगर आप बंधन बैंक में सेविंग्स अकाउंट रखते हैं तो हर दिन  1 लाख रुपए तक के बैलेंस पर सालाना 4%, 1 लाख से 10 करोड़ रुपए तक के बैलेंस पर 6%, 10 करोड़ से 50 करोड़ रुपए तक के बैलेंस पर 6.55% और 50 करोड़ रुपए से ज्यादा के बैलेंस पर 7.15% ब्याज दिया जा रहा है। इस बैंक में आपको अपने खाते में कम से कम 5 हजार रुपए बैलेंस रखना होगा।

Advertisement

इंडसइंड बैंक

Saving Account
Indusind Bank

बचत खाता रखने के लिए इंडसइंड बैंक भी काफी अच्छा विकल्प है। इसमें सेविंग अकाउंट पर 6% तक का सालाना ब्याज मिल रहा है। 1 से 10 लाख तक जमा पर 5% और 1 लाख से कम जमा पर 4% ब्याज दिया जा रहा है। 10 लाख से ज्यादा जमा पर 6% सालाना ब्याज मिल रहा है। इसमें सेविंग अकाउंट खोलने पर आपको 1500 से 10 हजार रुपए तक मिनिमम बैलेंस रखना होगा।

यस बैंक

Yes bank
Yes Bank

अगर आप यस बैंक में खाता खुलवाते हैं तो 1 लाख से कम जमा पर 4% और 1 से 10 लाख तक जमा पर 4.75% ब्याज दिया जा रहा है। 10 लाख से ज्यादा जमा पर 5.5% सालाना ब्याज मिल रहा है। इस बैंक में आपको 2500 से 10 हजार रुपए तक न्यूनतम बैलेंस रखना होगा।

Advertisement

आरबीएल बैंक

बचत खाते पर अच्छा ब्याज चाहते हैं तो आप आरबीएल में खाता खुलवा सकते हैं। इस बैंक में 10 लाख रुपए रखने पर 4.75%, 10 से 3 करोड़ तक की राशि पर 6% और 3 से 5 करोड़ पर 6.75% का ब्याज दिया जा रहा है। इसमें सेविंग अकाउंट खोलने पर आपको 500 से 2500 रुपए तक न्यूनतम बैलेंस रखना होगा।

आप भी अगर बचत खाते में अपन पैसा रखना चाहते हैं तो इन 5 बैंकों में अपना पैसा जमा रख सकते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement