For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक के आलीशान घर को देखकर आप भी कहेंगे 'वाह': Dinesh Karthik New House

03:01 PM Apr 04, 2024 IST | Sudhanshu Tiwari
क्रिकेटर दिनेश कार्तिक के आलीशान घर को देखकर आप भी कहेंगे  वाह   dinesh karthik new house
Dinesh Karthik New House
Advertisement

Dinesh Karthik New House: आईपीएल में आरसीबी टीम ने भले ही पिछले 16 साल से आईपीएल का ख़िताब नहीं जीता हो पर इनके फैंस से जो प्यार मिलता है वो प्यार पूरी दुनिया में किसी भी टीम को नहीं मिलता है। हाल ही में आरसीबी के एक प्लेयर ने नया घर लिया और उसमें गृह प्रवेश की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की, सोशल मीडिया पर अपलोड के कुछ ही घंटों में आलिशान घर की तस्वीरें वायरल हो गई, लोग घर की तारीफ़ करने में एक भी मौका नहीं गवाँ रहे हैं, कई फैंस ने तो ये तक लिख दिया की "काश हमें भी आपके घर आने का एक मौका मिल जाये।"

Also Read : Celebrity Home – इतनी आलीशान है मजदूरों के मसीहा की लाइफ स्टाइल, देखें घर की इनसाइड तस्वीरें

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने खरीदा घर

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी एवं आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने हाल ही में अपना नया घर ख़रीदा और उस घर में अपनी पत्नी और बच्चों के साथ गृह प्रवेश किया। गृह प्रवेश की तस्वीरें दिनेश कार्तिक ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करते हुए कहा कि "आज से इस घर में नई शुरुआत और यहाँ कई सारी नई यादें बनेंगी।" वायरल फोटो में दिनेश कार्तिक अपनी पत्नी के साथ गृह प्रवेश का पूजन करते दिखाई दे रहे हैं।

Advertisement

पहली पत्नी ने की थी बेवफ़ाई

आरसीबी के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का जीवन काफ़ी ज्यादा उतार चढ़ाव भरा रहा, कार्तिक की पहली पत्नी निकिता वंजारा ने उनसे बेवफाई करके उनके ही साथी बल्लेबाज मुरली विजय के साथ अपना घर बसा लिया था। दिनेश कार्तिक जब टीम इंडिया में थे तो विदेश दौरे पर जाते थे, इसी बात का फायदा उठाकर उनकी पहली पत्नी ने उनके दोस्त मुरली विजय से प्रेम-प्रसंग की शुरुआत की और फ़िर साल 2012 में दोनों का तलाक हो गया। जिसके बाद दिनेश कार्तिक एक बुरे दौर से गुजरें है। उनकी दूसरी पत्नी दीपिका पल्लीकल ने सँवारा, दीपिका और दिनेश की शादी साल 2015 में हुई, बता दें कि दीपिका पल्लीकल भारतीय स्क्वैश टीम का हिस्सा हैं।

दिनेश कार्तिक का कैरियर

भारतीय टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कुल 26 टेस्ट मैच खेलते हुए 1025 रन बनाये हैं। उन्होंने टेस्ट में एक शतक के साथ सात शानदार अर्धशतक भी जड़े हैं। कार्तिक ने 94 वन डे क्रिकेट भारत के लिए खेलें हैं , जिसमें उन्होंने 1752 रन बनायें हैं। इस दौरान उन्होने वन डे में अपने बल्ले से नौ अर्धशतक भी जड़े हैं। इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने 60 टी-20 क्रिकेट भी भारतीय टीम के लिए खेले हैं, जिसमें उन्होंने 686 रन बनायें हैं। आईपीएल में कार्तिक आरसीबी से पहले कई टीम का हिस्सा रहते हुए कुल 246 मैच खेलते हुए 4606 रन बनाये हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement