For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

रिश्‍ते में आ रही है अड़चन, कहीं सेक्‍स संबंधी समस्‍या तो नहीं: Sex Problem

रिश्‍ते में आ रही अड़चन का एक कारण सेक्‍स संबंधी समस्‍या भी हो सकती है।
05:00 PM Mar 14, 2023 IST | Garima Shrivastava
रिश्‍ते में आ रही है अड़चन  कहीं सेक्‍स संबंधी समस्‍या तो नहीं  sex problem
Advertisement

Sex Problem:  शादीशुदा या लिव-इन-रिलेशनशिप के लिए सबसे ज्‍यादा जरूरी है पार्टनर की भावनाएं और एक-दूसरे का सम्‍मान करना। कई बार रिश्‍तों में खटास और अपनेपन की भावना कम होने लगती है, जिसका सही कारण जानने से पहले ही रिश्‍ते बिखरने लगते हैं। रिश्‍ते में आ रही अड़चन का एक कारण सेक्‍स संबंधी समस्‍या भी हो सकती है। एक कपल के बीच हेल्‍दी सेक्‍स होना बेहद जरूरी है। कई बार सेक्‍स की कमी या अधिक सेक्‍स करना भी पार्टनर को हर्ट कर सकता है। यदि आपको लगता है कि आपका सेक्‍स सैशन आपको अपने साथी के करीब लाएगा और आपके बॉन्‍ड को मजबूत करेगा, तो आप गलत हो सकते हैं। सेक्‍स एक मजेदार और सुखद अनुभव हो सकता है लेकिन इसमें आपके रिश्‍ते को बर्बाद करने की क्षमता भी होती है। सेक्‍स के दौरान होने वाली ग‍लतियां रिश्‍तों में अड़चन पैदा कर सकती है। चलिए कुछ ऐसे सेक्‍स संबंधी कारणों के बारे में जानते हैं जो आपके रिश्‍ते के लिए ग्रहण बन सकते हैं।

Sex Problem:दोनों के लिए जरूरी है

Sex Problem
Sex is important for both

सेक्‍स टू-वे स्‍ट्रीट है, और यह तब बेहतर अनुभव बन सकता है जब दोनों साथी एक-दूसरे की यौन जरूरतों का ख्‍याल रखें। सेक्‍स के दौरान यदि आप पहले क्‍लाइमेक्‍स पर पहुंच जाते हैं तो इसका ये मतलब नहीं कि आपका काम खत्‍म हो गया। आपको अपने साथी के हिस्‍से के आनंद का भी ध्‍यान रखना होगा और इसे एक सेटिसफेक्‍ट्री सैशन बनाने के लिए जरूरी है कि दोनों पार्टनर ऑर्गेज्‍म प्राप्‍त कर चुके हों।

फोरप्‍ले जरूरी है

Sex Problem and Solution
Foreplay is Important

कभी-कभी, पार्टनर खासकर पुरुष, फोरप्‍ले के लिए ज्‍यादा समय दिए बिना सीधे पेनिट्रेटिव सेक्‍स का आनंद उठाने लगते हैं। ये भावना उन लोगों को अधिक महसूस होती है जो सेक्‍स में कम रुचि लेते हैं। एक अच्‍छा फोरप्‍ले सैशन पार्टनर के बीच इमोशनल इंटीमेसी बनाने में मदद करता है और आगे के लिए मूड सेट करता है। फोरप्‍ले महिलाओं में लूब्रीकेशन में मदद करता है और सेक्‍स के दौरान आनंद को बढ़ाता है। इसलिए सेक्‍स करने से पहले कुछ ऐसी नटखट चीजों को अपनाना चाहिए जिससे सेक्‍स में इंट्रेस्‍ट को बढ़ाया जा सके। इसके लिए किस और हग करना अच्‍छा विचार हो सकता है।

Advertisement

यह भी देखे-पहली होली को यादगार बनाने के लिए अपनाएं ये तरीके

गलत भावना से सेक्‍स करना

Relationship Tips
Sex for bad Intension

एहसान के रूप में सेक्‍स करना किसी रिश्‍ते को खराब कर सकता है। किसी चीज की सौदेबाजी के लिए सेक्‍स को एक हथियार के रूप में उपयोग करना गलत है। इसे एक एहसान के रूप में दिखाना या इसे अपने साथी को दंडित करने के लिए सेक्‍स नहीं करना, आपके रिश्‍ते को तोड़ सकता है। याद रखें, सेक्‍स आपको करीब लाने के लिए है लेकिन यह आपके रिश्‍ते में समस्‍याओं से बचने या स्‍थायी समाधान खोजने का तरीका नहीं है।

Advertisement

जब आपका पार्टनर थका हो

एक व्‍यस्‍त और थका देने वाले वर्क रुटीन के बाद, कई बार सेक्‍स करने की इच्‍छा समाप्‍त हो जाती है। लेकिन आपका पार्टनर सेक्‍स के लिए तैयार हो, तो क्‍या ऐसी स्थिति में आप इसका आनंद ले पाएंगे। निश्चित रूप से नहीं। अगर आप थके हुए साथी से सेक्‍स  की उम्‍मीद करते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको अपने पार्टनर की परवाह नहीं है और आपकी शारीरिक जरूरतें उसकी भलाई से ज्‍यादा मायने रखती हैं।

सेलफिश होना

Relationship Tips
Don’t Be Selfish During Sex

सेक्‍स दोनों पार्टनर के लिए जरूरी है और दोनों का ही बराबरी से इसमें इनवॉल्‍व होना महत्‍वपूर्ण है। कई बार हम अपने साथी से अपेक्षा करते हैं कि जब आप बिस्‍तर पर लेटे हों तो वह सारा काम करे और आप बस उस मूवमेंट को एंज्‍वाय करें। सेक्‍स के दौरान आपका ऐसा बिहेवियर आपकी सेलफिशनेस को दर्शाता है। यदि आप खुद को प्राथमिकता दे रहे हैं तो ध्‍यान रखें, ये आपके रिश्‍ते के लिए खतरनाक हो सकता है। किसी भी रिलेशनशिप के लिए जरूरी है कि दोनों ओर से एफर्ट लगाए जाएं, साथ ही एक-दूसरे की भावनाओं का सम्‍मान करें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement