For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

शर्मिला टैगोर ने शेयर की राजेश खन्ना के सेट पर देर से आने की बात: Sharmila Tagore with Rajesh Khanna

02:51 PM Jun 27, 2024 IST | Manisha Jain
शर्मिला टैगोर ने शेयर की राजेश खन्ना के सेट पर देर से आने की बात  sharmila tagore with rajesh khanna
Sharmila Tagore with Rajesh Khanna
Advertisement

Sharmila Tagore with Rajesh Khanna: शर्मिला टैगोर अपने समय की फेमस एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने सत्यजीत रे की फेमस फिल्म, द वर्ल्ड ऑफ अपू से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। उसके बाद से उन्हें पीछे मुड़कर नहीं देखा। एक्ट्रेस ने 1964 में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। एक इंटरव्यू में, इन्होने पुरानी यादें ताज़ा कीं और बताया कि पिछले कुछ सालों में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में किस तरह से बदलाव आए हैं।

Also read: जानिए कैसे आप भी कॉपी कर सकती हैं शर्मिला टैगोर का साड़ी लुक: Sharmila Tagore Saree

इंटरव्यू में शर्मिला टैगोर ने अमिताभ बच्चन, शशि कपूर और राजेश खन्ना जैसे पुराने ज़माने के एक्टर्स के बारे में कुछ अनसुने किस्से शेयर किए। एक्ट्रेस ने बताया कि शशि कपूर वह एक्टर थे जो सेट पर जल्दी पहुँच जाते थे और अमिताभ बच्चन भी सफाईकर्मियों से पहले पहुँच जाते थे। लेकिन राजेश खन्ना हमेशा देर से आते थे।

Advertisement

उसी इंटरव्यू में शर्मिला से पूछा गया कि क्या यह उनके लिए कोई समस्या थी क्योंकि उस समय वह एक कामकाजी माँ थीं और दोनों शिफ्ट में काम करती थीं। इस पर, शर्मिला ने जवाब दिया कि यह वास्तव में एक मसला था।

इंटरव्यू में शर्मिला टैगोर ने कहा कि पिछले कुछ सालों में यह मुद्दा कैसे बदल गया है। उन्होंने बताया कि अब एक कॉन्ट्रैक्ट बनाया जाता है कि आर्टिस्ट कितने घंटे काम करेंगे। कॉन्ट्रैक्ट उसी हिसाब से बनाया जाता है और यह आर्टिस्टों को स्वतंत्रता भी देता, इसलिए यह उनके काम और पर्सनल लाइफ में बैलेंस भी लाता है।

Advertisement

एक उदाहरण देते हुए शर्मिला ने कहा कि अक्षय रोज़ाना सिर्फ़ 3-4 घंटे ही वर्कआउट करते हैं, इसलिए एक फिक्स शिफ्ट होने से उन्हें इसमें मदद मिलती है। चाहे रणवीर सिंह और रणबीर कपूर जैसे सबसे फेमस स्टार्स ही क्यों न हों, लोग उन्हें भी तभी चुनेंगे जब वे पुराने ज़माने के एक्टर्स की तरह धीमे हों।

शर्मिला टैगोर और राजेश खन्ना अपने समय में एक हिट जोड़ी थी। उनकी फिल्म आराधना, जिसने सिनेमा के दीवानों को दीवाना बना दिया था। लेकिन एक्ट्रेस को कॉन्ट्रैक्ट तोड़ना पड़ा था, क्योंकि राजेश खन्ना की सेट पर देर से आने की आदत उनके लिए एक समस्या बन गई थी। शर्मिला ने शेयर किया कि कैसे राजेश सेट पर देर से आते थे, और इसलिए उन्होंने बाकी एक्टर्स के साथ भी काम करने का फैसला किया। शर्मिला ने बताया कि राजेश खन्ना दोपहर 12 बजे सेट पर आते थे, अगर शूटिंग सुबह 9 बजे से शुरू होती थी, और ऐसा फिल्म के दौरान होता रहा, जिस कारण से उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट तोड़ने का फैसला किया।

Advertisement

शर्मिला टैगोर को आखिरी बार फिल्म गुलमोहर में देखा गया था, जिसमें उन्होंने एक समलैंगिक किरदार किया था। अब शर्मिला बंगाली फिल्म पुराटन में नजर आएंगी , जिसकी एनाउंसमेंट अभी नहीं की गई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement