For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

फिटनेस में बेटे को मात देते हैं शेखर सुमन, स्ट्रिक्ट डाइट करते हैं फॉलो: Shekhar Suman Fitness

04:40 PM May 06, 2024 IST | Richa Mishra Tiwari
फिटनेस में बेटे को मात देते हैं शेखर सुमन  स्ट्रिक्ट डाइट करते हैं फॉलो  shekhar suman fitness
Shekhar Suman Fitness
Advertisement

Shekhar Suman Fitness: मनोरंजन जगत से जुड़े सितारे अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। सितारों की फिटनेस को देखकर इनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। टीवी होस्ट और अभिनेता शेखर सुमन भी एक ऐसी ही सितारे हैं, जो अच्छी खासी उम्र में भी एकदम फिट लगते हैं। अभिनेता ने 54 साल की उम्र में अपने ट्रांसफॉर्मेशन से सबको हैरान कर दिया था। अभिनेता की बॉडी देखकर हर कोई दंग रह गया था और उनकी जमकर तारीफ भी हुई थी।

Also read: सितारों का फिटनेस फंडा: Celebrity Fitness

ऐसे शुरू हुआ फिटनेस

शेखर सुमन ने बताया कि जब से उन्होंने अपनी फिटनेस जर्नी शुरू की, कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अभिनेता ने वर्कआउट के साथ ही स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो की और जिम जाना शुरू किया। एक इंटरव्यू के दौरान खुद उन्होंने बताया था कि एक दिन मैं बस उठ गया और मैंने कहा कि मुझे अपने सिक्स पैक एब्स, ट्राइसेप्स और बाइसेप्स चाहिए और वर्कआउट करना शुरू कर दिया। मुझे चैलेंज लेना पसंद हैं और ऐसे में मुझे देखना था कि क्या मैं खुद को फिट बनाए रख सकता हूं।

Advertisement

वर्कआउट और डाइट

60 की उम्र में भी शेखर सुमन के फिट बने रहने का राज उनका अपने फिटनेस के प्रति सजग रहना है। वह अपने बेटे अध्ययन सुमन से 26 साल बड़े हैं लेकिन जब यह दोनों बाप बेटे एक साथ खड़े होते हैं तो शेखर बिल्कुल अपने बेटे की उम्र के दिखाई देते हैं। इन दोनों के बीच की बॉन्डिंग भी दोस्तों की तरह है। यह कई बार जिम साथ में जाते हैं और साथ ही वर्कआउट करते हैं। अध्ययन वर्कआउट करने के साथ-साथ अपनी डाइट पर ध्यान देना बिल्कुल नहीं भूलते। वह प्रोटीन और न्यूट्रिशन से भरपूर डाइट लेना पसंद करते हैं जो उन्हें एनर्जेटिक बनाए रखने का काम करती है। वो फल सब्जियों का सेवन ज्यादा पसंद करते हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement