For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ओवर पजेसिव बॉयफ्रेंड को कैसे करें डील? जानें बेस्ट तरीका: Over-Possessive Boyfriend

03:30 PM Jun 29, 2024 IST | Pratima Singh
ओवर पजेसिव बॉयफ्रेंड को कैसे करें डील  जानें बेस्ट तरीका  over possessive boyfriend
how To deal with possessive Boyfriend
Advertisement

Over-Possessive Boyfriend: कितना मुश्किल होता है ना एक ऐसा पार्टनर मिलना जो हमसे बहुत प्यार करता हो और हमें अपनी कोई भी बात उन्हें बताने की जरूरत ही नहीं पड़े। रिलेशनशिप में समय-समय पर कोई ना कोई प्रॉब्लम्स तो आती रहती हैं लेकिन अगर आपके पार्टनर का पजेसिव नेचर है तो कई स्थितियों में आप बेहद परेशान हो जाते हैं। पजेसिव ब्वॉयफ्रेंड वह होता है जो अपने पार्टनर को किसी और से बात करता देख बर्दाश्त नहीं कर पाता। कहा जाता है कि जिसे हम प्यार करते हैं उनके लिए पजेसिव होना आम बात है लेकिन अगर यह ओवर पजेसिव हो तो घुटन महसूस होने लगती है।

पजेसिव नेचर रिश्तों को बर्बाद कर देता है। ऐसे ब्वॉयफ्रेंड्स कभी अपने पार्टनर पर ट्रस्ट नहीं कर पाते हैं। ऐसे कपल एक दूसरे को समझाने बुझाने में ही ज्यादा समय गवां देते हैं। ऐसे रिलेशनशिप में अगर ध्यान न दिया जाए तो रिश्ता खत्म भी हो सकता है। तो लड़कियों को यह पता होना चाहिए अपने पजेसिव ब्वॉयफ्रेंड से कैसे डील करना है।

Advertisement

Over-Possessive Boyfriend-Tips And trick for  a possessive partner
Tips And trick for a possessive partner

ओवर पजेसिव होने का सबसे बड़ा कारण होता है असुरक्षित महसूस करना। अगर बॉयफ्रेंड को यह डर लगा हो कि उनकी फीमेल पार्टनर उन्हें कभी भी छोड़कर बेहतर ऑप्शन के पास जा सकती है तो वह असुरक्षित महसूस करते हैं और अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर बहुत पजेसिव हो जाते हैं। इसलिए अपने एक्शंस और बातों से अपने पार्टनर को सुरक्षित महसूस करवाएं, जिससे उनके मन में होने वाली शंका समाप्त हो जाएगी।

कई बार बॉयफ्रेंड को यह लगता है कि उनकी गर्लफ्रेंड के बारे में हर बात जानना जैसे वह कहां जा रही है, क्या खा रही है, कब सो रही है, किससे मिल रही है यही सब प्यार है। वह समझ ही नहीं पाते कि प्यार के नाम पर वह अपनी गर्लफ्रेंड के पर्सनल स्पेस और फ्रीडम को जरा भी इंपॉर्टेंस नहीं दे रहे। ऐसे में अपने बॉयफ्रेंड को यह समझाना जरूरी है कि हर पल की खबर रखना या बहुत ज्यादा हक जताना प्यार नहीं है। इसकी वजह से आप दोनों के बीच के रिश्ते भी खत्म हो सकते हैं।

Advertisement

What Really Causes Possessiveness In Relationships
What Really Causes Possessiveness In Relationships

पजेसिवनेस से आसानी से डील करने के लिए अक्सर लड़कियां अपनी मेल दोस्तों को छोड़ने के लिए रेडी हो जाती हैं बशर्ते कि उनका बॉयफ्रेंड भी किसी फीमेल फ्रेंड से बात ना करें। इस तरीके की डील बनाकर दोनों अपना रिश्ता जारी रखते हैं लेकिन ऐसी डील आप कब तक निभा पायेंगे। हम सभी इंसान हैं और अपने आप को बांध कर नहीं रख सकते कि किससे दोस्ती करनी है किससे नहीं ।ऐसे में लड़कियों को कोशिश करना चाहिए कि अपने बॉयफ्रेंड को मनाकर अपने दोस्तों से मिलवाएं, जिससे उन्हें भी यह बात पता चल रहा है कि आपके दोस्तों के बीच कैसे संबंध हैं। इससे वह काफी सिक्योर फील करेंगे।

कई बार लड़कियां प्यार निभाने के चक्कर में अपने मन की बातें अपने बॉयफ्रेंड को नहीं कह पाती हैं। लड़कियों को खुलकर अपने बॉयफ्रेंड से बातें शेयर करनी चाहिए। उन्हें यह बताइए कि उनके बिना भी आपकी एक दुनिया है। उन्हे महसूस करें कि उनकी जगह अलग है और बाकी रिश्तों की जगह अलग।विश्वास के बिना कोई रिश्ता नहीं चलता है और पजेसिव नेचर से रिश्ता केवल बिगड़ता है बनता नहीं है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement