For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

क्या आप जानते हैं चांदी के ब्रेसलेट पहनने के फायदे?: Silver Bracelet Benefits

06:00 AM Oct 24, 2023 IST | Deepshikha
क्या आप जानते हैं चांदी के ब्रेसलेट पहनने के फायदे   silver bracelet benefits
Silver Bracelet Benefits
Advertisement

Silver Bracelet Benefits: ज्योतिष शास्त्र में चांदी एक पवित्र धातु मानी गई है। कहा जाता है कि चांदी पहनने से मन को शीतलता मिलती है। ये एक ऐसी धातु है जिसके द्वारा व्यक्ति को अपनी भावनाओं पर नियंत्रण करना आ जाता है। ये अशांत मन को शांत करने में सहायक होता है। अक्सर, आपने कुछ लोगों को हाथ में चांदी की ब्रेसलेट या कड़ा पहने हुए देखे होगा। ये सिर्फ फैशन के लिए नहीं बल्कि किसी विशेष कारणों से भी पहना जाता है।

चांदी सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने वाला धातु माना गया है। इसके आभूषण पहनने से व्यक्ति के जीवन से नकारात्मकता दूर होती है और मन में सकारात्मक विचार का आगमन होने लगता है। आइए, जानते हैं चांदी कि ब्रेसलेट पहनने के क्या है फायदे:

ज्योतिषीय महत्व

 Silver Bracelet Benefits
Silver Bracelet Benefits-astro

ज्योतिषी में चांदी का संबंध चंद्रमा और शुक्र से माना जाता है। चंद्रमा मन और स्वास्थ्य का कारक होता है और शुक्र वैभवता का कारक होता है।अगर कुण्डली में दोनों ग्रह की स्थिति मजबूत करनी है, तो ज्योतिष आपको चांदी के बने आभूषण पहनने की सलाह देते हैं। जिसमें से एक है चांदी का कड़ा या ब्रेसलेट है। इसको पहनने से आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा और साथ ही साथ मां लक्ष्मी की कृपा से आपका जीवन वैभवशाली रहेगा। जिससे आपके जीवन में कभी आपको धन की कमी नहीं रहेगी। जिनकी कुण्डली में शुक्र और चंद्रमा कमजोर होते हैं उन्हें ज्योतिषी चांदी का कड़ा पहनने की सलाह देते हैं ।

Advertisement

चांदी के फायदे

Silver Bracelet Benefits

चांदी की ब्रेसलेट एक तरह से रेमेडी का कार्य करती है तब जब आपको बहुत गुस्सा आने की शिकायत है। जी हां! चांदी की ब्रेसलेट आपके मन को नियंत्रित करने में सहायक होती है। और अगर आपको बहुत ही ज्यादा गुस्सा आता है तो ये आपके लिए वरदान साबित हो सकती है। इसको पहनने के बाद आपका मन एकाग्रचित और शांत हो जाता है।

अगर आपका मन एक जगह स्थिर नहीं रहता और मन में अनावश्यक ख्याल आते हैं तो इसको पहनने से आपके मन की चंचलता कम हो जाती है। अगर आप जरूरत से ज्यादा किसी बात को सोचकर डिप्रेस्ड हो जाते हैं या जिन्हें किसी प्रकार की मानसिक समस्या या बहुत ही ज्यादा घबराहट होती है तो आपको जरूर चांदी की ब्रेसलेट पहनना चाहिए। क्यूंकि संभवतः आपका चंद्रमा पीड़ित होगा।

Advertisement

monsoon

अगर आपके वैवाहिक जीवन में कोई तनाव या अनबन चल रहा है तो इसको पहनने से वैवाहिक जीवन का सुख आपको प्राप्त हो जाता है। क्यूंकि चांदी पहनने से शुक्र मजबूत हो जाता है जिससे आपके वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाता है।

चांदी की ब्रेसलेट पहनने से त्‍वचा संबंधी रोग नहीं होते। जिन्हें सर्दी जुकाम की शिकायत है उनकी समस्या से भी उन्हें आराम मिलता है।

Advertisement

किस दिन पहने चांदी की ब्रेसलेट

braclet

चांदी का संबंध चंद्रमा और शुक्र से है तो इसको पहनने के लिए सबसे उत्तम दिन सोमवार और शुक्रवार होता है। सोमवार भगवान शिव को समर्पित दिन है और शिव चंद्रमा को मस्तक पर धारण करते हैं। इसलिए इस दिन महिलाएं बाएं हाथ में और पुरुष दाएं हाथ में चांदी कि ब्रेसलेट पहन सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement