For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इस तरह से रखेंगे स्किन का ध्यान, तो शादी में दिखेंगी बेहद खूबसूरत: Skin Care for Wedding

08:00 PM Sep 29, 2023 IST | Anjali Mrinal
इस तरह से रखेंगे स्किन का ध्यान  तो शादी में दिखेंगी बेहद खूबसूरत  skin care for wedding
Skin Care for Wedding
Advertisement

Skin Care for Wedding: अक्सर लोग अपनी शादी को लेकर बहुत सारी तैयारी में जुट जाते हैं क्योंकि शादी की बहुत सारी तैयारियां ऐसी होती हैं जो हमें पहले से ही करनी बहुत ही ज्यादा जरूरी होती है। इन सभी तैयारी में एक तैयारी होती है ब्यूटी ट्रीटमेंट। जो अक्सर लड़कियां 3 महीने पहले से ही शुरू कर देती है ताकि उस दिन चेहरे पर अच्छा खासा ग्लो नजर आए। लेकिन इन ट्रीटमेंट के साथ कुछ और भी जरूरी चीज होती हैं जिनका ध्यान में रखना बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है। अगर आप भी अपनी स्किन का ग्लो बरकरार रखना चाहते हैं तो इसके लिए इन टिप्स को जरूर फॉलो करें।

स्किन को हाइड्रेट रखें

Skin care for wedding
Skin hydration

अगर आपकी स्किन बहुत ही ज्यादा ड्राई है तो वह हमेशा ही डल नजर आती है। ऐसे में आपको जरूरत है कि आप अपनी स्किन को हाइड्रेट रखें। ऐसा इसीलिए क्योंकि इससे हमारी त्वचा पर नेचुरली ग्लो दिखाई देने लगता है। इसके लिए यह जरूरी है कि समय-समय पर स्किन को क्लींजिंग करते रहे। इसी के साथ ब्यूटी ट्रीटमेंट लेकर स्किन को हाइड्रेट रखें। इस रूटीन को आप हफ्ते में एक बार जरूर। इसके जरिए आपकी स्किन ग्लोइंग और हाइड्रेट रह सकती है।

फेस की मसाज करें

Face Massage
face massage

ब्यूटी ट्रीटमेंट लेना लगभग सभी लड़कियों को पसंद होता है लेकिन जब खास मौका होता है तो वह अलग से पैकेज लेती है। इसके जरिए हमारी स्किन ग्लोइंग बनी रहती है। हालांकि यह ट्रीटमेंट काफी महंगे होते हैं लेकिन शादी में अगर आप सुंदर दिखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको रेगुलर फेस मसाज करवानी चाहिए। इसको करवाने से हमारे चेहरे पर ग्लो बना रहता है। अगर आप चाहे तो घर पर ही नारियल तेल और एलोवेरा जेल के जरिए मसाज कर सकते हैं। इसके जरिए चेहरे पर लंबे समय तक ग्लो रहता है।

Advertisement

नाइट स्किन केयर रूटीन का भी रखें ध्यान

Night Skin Care
Skin Care for Wedding-night time skincare routine

रात को सोने से पहले भी हमें बहुत सारी तैयारी करनी होती है। जी हाँ, बिल्कुल अगर आप नाइट स्किन केयर रूटीन का ध्यान रखते हैं तो इससे हमारे चेहरे पर ग्लो बना रहता है। अगर आप खास मौके पर अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाकर रखना चाहते हैं तो सबसे बेस्ट ऑप्शन होता है कि आप नाइट स्किन केयर रूटीन को जरूर फॉलो करें। इसके लिए आप अपनी स्किन पर टोनर, फेस मास्क और क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे हमेशा हमारी स्किन टाइट बनी रहती है। इसी के साथ ओपन पोर्स भी बंद हो जाते हैं इसीलिए नाइट स्किन केयर रूटीन का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

इस तरीके से आप अपनी शादी से पहले अपनी स्किन केयर रूटीन को शुरू कर सकते हैं और अपने चेहरे का ग्लो भी बरकरार रख सकते हैं।

Advertisement

इसी के साथ यह भी जरूर ध्यान रखें कि अगर आप कोई भी स्किन केयर रूटीन अपना रहे हैं तो उससे पहले जरूरी है कि पैच टेस्ट जरूर कर ले। क्योंकि कई चीज ऐसी होती है जो हमारे चेहरे को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसीलिए एक्सपर्ट की सलाह ले या फिर पैच टेस्ट करें। उसके बाद ही अपने चेहरे पर किसी भी चीज को अप्लाई करें।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement