For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

दिवाली पर स्‍मोकी आईज से बदले अपना लुक, ये टिप्‍स आएंगे काम: Smokey Eyes Look

माना जाता है कि स्‍मोकी आईज केवल वेस्‍टर्न ड्रेस और स्‍टाइल पर ही फबती हैं लेकिन अब स्‍मोकी मेकअप ट्रेडिशनल लुक को भी कॉम्‍पलीमेंट कर रहा है।
05:00 PM Oct 17, 2023 IST | Garima Shrivastava
दिवाली पर स्‍मोकी आईज से बदले अपना लुक  ये टिप्‍स आएंगे काम  smokey eyes look
Smokey Eye Looks
Advertisement

Smokey Eyes Look: समय के साथ मेकअप ट्रेंड और स्‍टाइल में काफी बदलाव हुए हैं जिसमें न्‍यूड से लेकर स्‍मोकी लुक को वर्तमान में काफी पसंद किया जा रहा है। माना जाता है कि स्‍मोकी आईज केवल वेस्‍टर्न ड्रेस और स्‍टाइल पर ही फबती हैं लेकिन अब स्‍मोकी मेकअप ट्रेडिशनल लुक को भी कॉम्‍पलीमेंट कर रहा है। दिवाली के मौके पर यदि आप अपनी स्‍टाइल को बदलना चाहती हैं तो स्‍मोकी आईज ट्राय कर सकती हैं। स्‍मोकी आईज कई प्रकार की होती हैं जिसे आप अपनी ड्रेस और ओकेजन के अनुसार चुनाव कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं दिवाली पर इन टिप्‍स की मदद से कैसे अपने स्‍मोकी आईज से परफेक्‍ट लुक फ्लॉन्‍ट किया जा सकता है।

स्‍मोकी आईज के प्रकार

Smokey Eyes Look
Types of smokey eyes

बोल्‍ड और ब्यूटीफुल

दिवाली के मौके पर यदि आप सिल्‍क की ब्राइट साड़ी का चुनाव करने जा रही हैं तो इसके साथ स्‍मोकी आईज लुक ट्राय कर सकती हैं। ये लुक आपकी पर्सनेलिटी को बोल्‍ड और ब्‍यूटीफुल लुक दे सकता है।

ब्‍लैक ब्रॉन्‍ज हाईब्रेड

यदि आप दिवाली पार्टी में भाग लेने का मन बना रही हैं तो ब्‍लैक ब्रॉन्‍ज हाईब्रेड लुक आपके लिए परफेक्‍ट ऑप्‍शन हो सकता है। ब्‍लैक ब्रॉन्‍ज लुक को सिल्‍क या शिफॉन की साड़ी या ड्रेस के साथ टीमअप किया जा सकता है।

Advertisement

स्‍मोकी रॉयल लुक

त्‍योहार पर यदि आप रॉयल लुक अपनाना चाहती हैं तो स्‍मोकी रॉयल लुक आपके लिए परफेक्‍ट सिलेक्‍शन हो सकता है। स्‍मोकी आईज के लिए ब्‍लैक के साथ गोल्‍डन शेड के आईलाइनर का उपयोग किया जा सकता है।

यह भी देखें-पंजाबी दुल्हन क्यों पहनती हैं चूड़ा, जान लीजिए इसके पीछे का रहस्य: Chura Significance

Advertisement

शिमर बेबी

इस लुक में बोल्‍ड स्‍मोकी आईज के साथ हाईलाइटर आईलाइनर का इस्‍तेमाल किया जाता है। शिमर बेबी लुक के लिए गहरे नीले और काले रंग का प्रयोग किया जा सकता है। ये वेस्‍टर्न और ट्रेडिशनल दोनों ड्रे‍सेस पर फबता है।

कैट आईज

खूबसूरत और स्‍मोकी आईज के लिए आप कैट आई लुक भी ट्राय  कर सकते हैं। कैट आईज में आईलाइनर को ऊपर की ओर उठाकर लगाया जाता है। इससे आंखें बड़ी और आकर्षक लगती हैं। कैट आईज को वेस्‍टर्न ड्रेस के साथ प्रयोग किया जा सकता है। हालांकि मॉर्डन लुक के लिए आप ट्रेडिशनल ड्रेस का भी चुनाव कर सकते हैं।

Advertisement

स्‍मोकी आईज के लिए अपनाएं ये टिप्‍स

आकर्षक स्‍मोकी आईज
Follow these tips for smokey eyes

- आई मेकअप से पहले हमेशा प्राइमर अप्‍लाई जरूर करें। प्राइमर डार्क मेकअप को लॉन्‍ग लास्‍टिंग बनाने में मदद करता है।

- प्राइमर अप्‍लाई करने के बाद अपनी ड्रेस के अनुसार आई शैडो का चुनाव करें।

- स्‍मोकी आईज के लिए सही कलर का चुनाव जरूरी है। आईज के कॉर्नर को हमेशा डार्क कलर के आईशैडो का इस्‍तेमाल करें। इससे आपकी आईज हाईलाइट होंगी।

- स्‍मोकी आईज को आकर्षक बनाने के लिए आईलाइनर का प्रयोग करें।

- इसके अलावा आर्टी‍फीशियल आई लैशेज का भी इस्‍तेमाल करें ताकि आखों को बोल्‍ड और बड़ा दिखाया जा सके।

- इसके साथ ही आंखों को बोल्‍ड दिखाने के लिए काजल का भी इस्‍तेमाल किया जा सकता है। काजल आपकी आंखों को नेचुरल लुक भी प्रदान करेगा।

- यदि आप आर्टीफीशियल आई लैशेज नहीं लगाना चाहतीं तो नेचुरल आईलैशेज पर मस्‍कारा लगा सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement