For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

स्टाइल आइकन कही जाने वाली सोनम कपूर से सीखें स्टाइलिंग के 9 टिप्स: Sonam Kapoor Style Tips

04:28 PM Mar 14, 2024 IST | Manisha Jain
स्टाइल आइकन कही जाने वाली सोनम कपूर से सीखें स्टाइलिंग के 9 टिप्स  sonam kapoor style tips
SONAM KAPOOR
Advertisement

READ ALSO: सोनम ने खरीदा मुंबई में घर, जानें क्या है घर की दीवारों में खास: Sonam Kapoor Home

फ्यूज़न लुक के लिए पारंपरिक कढ़ाई वाली जैकेट को ट्रेंडी ड्रेस या जींस के साथ पहनने की कोशिश करें। एक बार सोनम ने डायर पेस्टल पिंक कलर के मोनोटोन शेड आउटफिट से फ्यूज़न लुक क्रिएट किया था। जिसमें सोनम ने पिंक ड्रेस के साथ मैचिंग ब्लेज़र पेयर किया था। जिसके साथ एक्सेसरीज में सोनम कपूर ने स्टेटमेंट गोल्ड ट्रेडिशनल कुंदन चोकर के साथ पांच लेयर की मोतियों की माला पहनी थी l अपने लुक को कम्प्लीट करने के लिए उन्होंने जूती स्टाइल वाली हील्स और एम्बेलिश्ड पोटली स्टाइल क्लच को कैरी कर अपने लुक को फ्यूजन लुक दिया था।

Advertisement

गहरे और अलग-अलग रंगों से न कतराएँ। बेह्तरीन ड्रेस बनाने के लिए अलग-अलग रंग कॉम्बिनेशन को मिलाएं और मैच करें। सोनम की वार्डरोब में एक भी कलर ऐसा नहीं है जो उन्होंने आज तक इस्तेमाल ना किया हो। वो वाइब्रेंट कलर से लेकर डार्क कलर तक को स्टाइल करने से नहीं कतराती है। उनके कुछ खास कलर काॅम्बिनेशंस में ऑरेंज-ब्लू, लाल-पीला, सटल ब्लैक, ब्राउन, व्हाइट शामिल है। जिसे आप भी अपने वार्डरोब में शामिल कर सकते है।

सबसे साधारण आउटफिट को भी बेहतर बनाने के लिए स्टेटमेंट ज्वेलरी, बेल्ट, टोपी या बैग शामिल करें। किसी भी लुक को पूरा करने के लिए एक्सेसरीज़ का बहुत बड़ा हाथ होता है। इंडियन हो या वेस्टर्न हर लुक को सोनम बहुत अच्छे ढंग से पेश करती है. ड्रेस के साथ सोनम का एक्सेसरीज़ गेम भी शानदार है। सोनम की वार्डरोब में पर्ल रूट, स्टेटमेंट चोकर, स्टारी नाइट ब्रेड, मांगटीका मैजिक, हेयर पिन, ‘आउट ऑफ द बाॅक्स थिंकिंग, फ्लावर पावर, गोल्डन टच, स्टेटमेंट परांदी, हूप्स ऑफ हैप्पिनेस जैसी एक्सेसरीज़ शामिल है जिसे आप भी चुन सकते है।

Advertisement

सोनम प्रिंट्स के प्रति अपने लगाव के लिए जानी जाती हैं। अपने कपड़ों और एक्सेसरीज़ में फ्लोरल, ज्यामितीय और बाकी प्रिंटों के साथ प्रयोग करें। फैशन आइकन सोनम कपूर आहूजा को एनिमल प्रिंट्स, फ्लोरल प्रिंट्स, जियोमेट्रिक प्रिंट्स और एब्सट्रैक्ट प्रिंट्स को लेयर करने के लिए जाना जाता है। उदाहरण के लिए, लंदन के एक कार्यक्रम में, उन्होंने ब्रैंडन मैक्सवेल की एक काली और सफ़ेद ड्रेस पहनी थी, जिसमें जानवरों के प्रिंट शामिल थे। विंबलडन में, उन्होंने डेनियल ली के रिज़ॉर्ट 24 कलेक्शन से बरबेरी पोशाक पहनी थी, जिसे उन्होंने एक्सेसरीज़ और ग्लैम पिक्स के साथ स्टाइल किया था।उनके पास DVF का कस्टम एवलॉन प्रिंट भी है, जिसे उन्होंने स्ट्रेट लेग पैंट के साथ आइवरी रैप-ब्लाउज में पहना है।

अपने आउटफिट में गहराई और दृश्य रुचि पैदा करने के लिए अलग-अलग टुकड़ों को लेयर करने का प्रयोग करें। सोनम कपूर आहूजा अपने अपरंपरागत और निडर फैशन ऑप्शन के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने ड्रेस में लेयरिंग को हमेशा ऊपर रखा है, जैसे कि लहंगे के ऊपर बोलेरो पहनना या शरारा सेट के ऊपर मैचिंग केप पहनना।

Advertisement

अच्छी तरह से फिट, सिले हुए कपड़ों में निवेश करें जो आपके शरीर के बॉडी टाइप को आकर्षक बनाते हैं। सिल्हूट एक सुंदर और पॉलिश लुक दे सकते हैं। क्लासिक सिल्हूट में भी जहां सोनम अपने प्रयोगों के लिए जानी जाती हैं, वहीं वह क्लासिक सिल्हूट भी खूबसूरती से पहनती हैं। जिसे आप भी अपने वार्डरोब में जगह दे सकते है।

सोनम ने कई बार ट्रेडिशनल लुक को अपने फैशन में जगह दी है जिसमें सुन्दर बनारसी साड़ी को पारम्परिक तरीके से स्टाइल किया हुआ था, जिसके बॉर्डर पर सोने की पारम्परिक तरीके और डिज़ाइन के साथ कढ़ाई हुई है, जो अटायर में ट्रेडिशनल टच दे रहा है, ऐसी कढ़ाई प्राचीन युग में राजा-रानी के कपड़ों पर हुआ करती थी.. गुजरात की मोची कढ़ाई को सौभाग्य का प्रतीक बताया गया है जो 60 साल पुरानी है इसे खासकर किसी त्यौहार के मौके पर कपड़ों पर इस्तेमाल किया जाता है। वही एक बार सोनम ने गुजरात की घरचोला साड़ी, नेपाल की ट्रेडिशनल ड्रेस भी पहनी थी। ऐसे करके आप भी भारतीय संस्कृति से अपने कपड़ों के जरिए जुड़े रह सकते है।

अपने जूते-चप्पलों पर ध्यान दें। अपने लुक को पूरा करने के लिए रंगीन पंप, अनोखे सैंडल या स्टाइलिश जूते जैसे स्टेटमेंट जूते चुनें।

सोनम कपूर खुद को आत्मविश्वास के साथ रखती हैं, जो उनकी शैली का एक प्रमुख तत्व है। आप जो भी पहनें, आत्मविश्वास और मुस्कान के साथ पहनें।

Advertisement
Tags :
Advertisement