For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

फ्लालेस स्किन पाने के लिए साउथ कोरियन महिलाएं पीती हैं ये खास ड्रिंक्स: Korean Drinks for Skin

आजकल कोरियन ड्रामा के साथ-साथ कोरियन फूड और कोरियन स्किन केयर भी पूरी दुनिया में मशहूर हो चुका है। ऐसे में आज हम आपके लिए साउथ कोरियन महिलाओं जैसी खूबसूरत और चमकदार स्किन पाने के लिए कुछ यूनिक ड्रिंक्स लेकर आए हैं।
11:00 AM Apr 15, 2024 IST | Renuka Goswami
फ्लालेस स्किन पाने के लिए साउथ कोरियन महिलाएं पीती हैं ये खास ड्रिंक्स  korean drinks for skin
Korean Drinks For Flawless Skin
Advertisement

Korean Drinks for Skin: आजकल केवल इंडिया ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में बीटीएस और कोरियन ड्रामा के फैंस मौजूद है मौजूद हैं। जिसके चलते आजकल कोरियन फूड और कोरियन स्किन केयर रूटीन जोरों शोरों से चर्चा में है। कोरियन स्किन केयर रूटीन और कोरियन ब्यूटी टिप्स आजकल दुनियाभर में काफी लोकप्रिय हैं। साउथ कोरियन महिलाएं अपनी ब्यूटी, स्किन और बॉडी को लेकर काफी सजग रहती हैं। इसीलिए कोरियन स्किन केयर टिप्स और ब्यूटी सीक्रेट्स काफी फायदेमंद साबित होते हैं। कोरिया में महिलाएं ग्लोइंग स्किन के लिए फैंसी स्किन केयर प्रोडक्ट्स के साथ साथ कुछ खास हर्बल ड्रिंक्स का नियमित सेवन करती हैं। आइए आज फ्लालेस स्किन पाने के लिए कुछ हेल्दी कोरियन ड्रिंक्स के बारे में जानते हैं।

Also read : गर्मियां शुरू होने से पहले ही स्किन को कर लें तैयार, फॉलो करें ये आसान टिप्स: Summer Skin Preparation

इन खास ड्रिंक्स से स्किन प्रॉब्लम्स को छूमंतर कर पाएं ग्लोइंग त्वचा : Korean Drinks For Flawless Skin

बार्ली टी

बार्ली टी यूं तो सर्दियों के ठंडे मौसम के लिए एक तरह का पेय पदार्थ है। लेकिन, साउथ कोरियन
महिलाएं इस खास टी को हर रोज ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस्तेमाल करती हैं। बार्ली टी का सेवन करने से शरीर में ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है। जिससे शरीर में नई सेल्स बनती है और स्किन खूबसूरत और जवां नजर आती है। आप भी एंटी एजिंग प्रॉपर्टीज के लिए डेली डाइट में बार्ली टी को शामिल कर सकती हैं।

Advertisement

फर्मेंटेड राइस वाइन

कुरियन स्किन केयर रूटीन में राइस यानी चावल का इस्तेमाल बड़ी मात्रा में किया जाता है। फर्मेंटेड चावल विटामिन बी और अमीनो एसिड से भरपूर होते हैं। जो स्किन को रिफ्रेश करने के साथ साथ ग्लोइंग और चमकदार बनाने में सहायक साबित होते हैं। अगर आप भी स्किन पेगमेंटेशन या एक्ने पिंपल्स की समस्या से परेशान है। तो स्किन ब्राइटनेस के लिए डेली रूटीन में फर्मेंटेड राइस वाइन को शामिल कर सकती हैं।

सोजू

आपने कई फेमस कोरियन ड्रामा में सोजू का नाम सुना होगा। लेकिन, ग्लोइंग स्किन के लिए इस खास मैजिकल ड्रिंक में सोजू को पत्तियों का इस्तेमाल किया जाता है। सोजू की पत्तियों को पानी में उबालकर पीने से चेहरा स्मूद और मॉइश्चराइज रहता है। इसके अलावा ये खास ड्रिंक चेहरे से डेड स्किन सेल्स और ब्लैकहेड्स को हटाने और स्किन को मुलायम बनाने में मददगार है।

Advertisement

जिनसेंग टी

जिनसेंग टी का सेवन करने से कॉलेजन बूस्ट होता है, जिससे स्किन टाइट होती है और स्किन की एलास्टिसिटी बढ़ती है। शानदार जिनसेंग टी का सेवन करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और फेशियल स्किन में ऑक्सीजन का लेवल भी सही रहता है। जिनसेंग टी ग्लोइंग और चमकदार स्किन पाने का हर्बल और हेल्दी तरीका है।

कोरियन ग्रीन टी

कोरिया में ग्रीन टी का इस्तेमाल बड़े स्तर पर किया जाता है। एक्सपर्ट्स के अनुसार कोरियन ग्रीन टी एंटीइन्फ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज से भरपूर है। जिसका नियमित सेवन करने से स्किन को सन डैमेज, स्किन इरिटेशन, और अन्य कई स्किन संबंधी समस्याओं से बचाया जा सकता है। हेल्दी और खूबसूरत स्किन पाने के लिए आप भी कोरियन ग्रीन टी का सेवन कर सकती हैं।

Advertisement

किमची सॉस

आजकल कोरियन ड्रामा के चलते कोरियन फूड और कोरियन स्किन केयर पूरी दुनिया में मशहूर हो चुका है। आपने भी कभी न कभी तो किमची खाया या सुना जरूर होगा। किमची सॉस विटामिन सी, विटामिन बी का बढ़िया सोर्स होने के साथ बॉडी में कॉलेजन बूस्ट कर स्किन को जवां और सुपर ग्लोइंग बनाने के लिए फायदेमंद है। आप भी ग्लोइंग स्किन के लिए किमची सॉस को ट्राई कर सकती हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement