For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

कान्हा जी को जन्माष्टमी पर इस कलर की ड्रेस करेगी सूट, फैशन के साथ आस्था का रखें ख्याल: Janmashtami Poshak

इस जन्माष्टमी आप अपने लड्डू गोपाल को ट्रेंडिंग ड्रेसेस पहनाएं जिससे वह खुश होकर आपको ढेरों आशीर्वाद प्रदान करें। आप मोरपंख ड्रेस, जरदोजी ड्रेस, मोती ड्रेस आदि भी ट्राई कर सकते हैं।
10:45 AM Aug 26, 2023 IST | Renuka Goswami
कान्हा जी को जन्माष्टमी पर इस कलर की ड्रेस करेगी सूट  फैशन के साथ आस्था का रखें ख्याल  janmashtami poshak
Janmashtami Special Poshak
Advertisement

Janmashtami Poshak: जन्माष्टमी का त्योहार देश ही नहीं अपितु विदेशों में भी बड़ी ही धूम-धाम से मनाया जाता है, इस दिन नंदलाला कन्हैया इस धरती पर मानवों का उद्धार करने के लिए स्वयं भी मानव शरीर में जन्में थे। इस वर्ष 2023 में यह शुभ दिन 6 -7 सितंबर को मनाया जा रहा है। लेकिन हमारे देश में अनेकों जगह इस उत्सव की तैयारी बहुत पहले से शुरु हो जाती है और सब सोच में पड़ जाते हैं की इस बार अपने घर पर बैठे लड्डू गोपाल या युगल जोड़ी को कैसी ड्रेस यानी पोशाक पहनाई जाए जिससे वे सबसे सुंदर लगें। तो आइए हम आपकी इस परेशानी को हल करते हुए आपको कुछ यूनिक और सुंदर डिजाइनर मॉडर्न ड्रेसेस के बारे में बताते हैं। जो आप अपने कान्हा जी को पहनाकर उनका साज श्रृंगार कर सकते हैं,

यह भी पढ़ें: बदलना चाहती हैं किस्मत तो घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक ही नहीं और भी बातों का रखें ध्यान: Main Door Vastu

इस कृष्ण जन्माष्टमी पर अपने लड्डू गोपाल को पहनाएं यह खूबसूरत डिजाइनर पोशाक: Janmashtami Special Poshak

स्पेशल मोरपंख पोशाक

मैय्या यशोदा जब कान्हा जी को तैयार करती थी तो वह उन्हें मोरपंख जरूर धारण कराती थी जिससे उनके लाला को किसी की बुरी नजर ना लगे और उसकी सुंदरता और अधिक बढ़े। आप भी कान्हा को मोरपंख की ड्रेस पहना सकती हैं, जो आजकल बड़े ही ट्रैंड में है और आसानी से मार्केट और ऑनलाइन एप्स पर उपलब्ध है। ड्रेस का बेस कलर ब्लू और ग्रीन होने के कारण आप इसके साथ लाला को वाइट स्टोन्स या वाइट मोतियों की ज्वेलरी पहना सकते हैं।

Advertisement

जरदोजी या जरी की ड्रेस

अगर आप भी चाहते हैं की इस स्पेशल दिन आपके कान्हा भी सबसे सुंदर दिखें तो आप उनके लिए ज़रदोज़ी या ज़री के वस्त्र भी खरीद सकते हैं। हैवी काम होने के कारण यह ड्रेसेस थोड़ी महंगी ज़रूर होती हैं लेकिन इन्हें पहनना बिल्कुल भी नही वर्थ होता है। इसमें मोर, चिड़िया, गाय, फूल आदि आदि अनेकों ऑप्शंस उपलब्ध हैं। लेकिन याद रहे आपको इसके साथ ज्वेलरी हलकी ही पहनानी होगी तभी यह ड्रेस अपना कमाल दिखाएगी।

कमल की यूनिक पोशाक

जब भी हम भगवान श्री कृष्ण की तारीफ करते हैं तो उसके लिए हमेशा कमल के फूल की उपमा दी जाती है जैसे, कमल लोचन, कमल नयन आदि। इसी बात से कमल के फूल की श्रेष्ठता का पता लगता है। तो क्यों ना इस बार अपने कन्हैया को कमल का ही श्रृंगार कराया जाए? इसके लिए आपको चाहिए एक प्लेन पिंक ड्रेस और 5-6 कमल के फूल। अब सबसे पहले अपने लड्डू गोपाल को प्लेन पिंक ड्रेस पहनाए, इसके बाद कमल की पंखुड़ियों को अलग करलें और छोटी से बड़ी पंखुड़ियाँ अंदर से बाहर की ओर ड्रेस पर पेस्ट करें जैसा एक असली कमल के फूल में होता है। थोड़ा समय और महनत के बाद आपके कान्हा का फाइनल लूक सामने आएगा जो हर देखने वाले को तारीफ करने के लिए मजबूर कर देगा।

Advertisement

यह भी देखे-ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाएं 8 कोरियन ब्यूटी टिप्स: Korean Beauty Tips

खूबसूरत मोतियों की पोशाक

मोती की चमक और सुंदरता आखिर किसका दिल नहीं मोह लेती! इस बार मार्केट में मोतियों से बनी बहुत सी सुंदर ड्रेसेस उपलब्ध हैं जिन्हें पहनकर आपके कान्हा अति सुंदर लगेंगे। इन ड्रेसेस के साथ मोती जड़ित हार, कुंडल, मुकुट और कड़े लेना ना भूलें। साथ ही मुकुट पर मोर पंख लगाकर आप इस मौके पर चार चाँद लगा सकते हैँ।

Advertisement

स्पेशल जयपुरी प्रिंट वाली पोशाक

आजकल ना केवल मार्केट बल्कि ऑनलाइन मार्केट में भी कन्हैया की एक से एक खूबसूरत पोशाक उपलब्ध हैं। इस जन्माष्टमी आप भी अपने नन्दलाल को जयपुरी प्रिंट (बांधनी प्रिंट) की ड्रेस पहना सकते हैं। पीले या लाल जयपुरी प्रिंट वाली ड्रेस के साथ आप गोल्डन मेटल की ज्वेलरी ट्राई कर सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement