For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

सोफा पर बैठे हुए करें पंखा चालू, देखें 10 रिमोट कंट्रोल सीलिंग फैन: Remote Control Ceiling Fan

05:30 PM Apr 07, 2024 IST | Pinki
सोफा पर बैठे हुए करें पंखा चालू  देखें 10 रिमोट कंट्रोल सीलिंग फैन  remote control ceiling fan
Remote Control Ceiling Fan
Advertisement

Remote Control Ceiling Fan: गर्मी के मौसम में पसीना निकलते ही हमें याद आती है पंखा चलाने की। हम आपके लिए इस लेख में टॉप 10 सीलिंग फैन की लिस्ट लेकर आए हैं, जिनकी खासियत है कि इन्हें ऑन, ऑफ करने के लिए स्विच बोर्ड तक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि ये रिमोट कंट्रोल के साथ आते हैं।

Also read : Exhaust Fan Cleaning: किचन के चिपचिपे एग्जॉस्ट फैन को ऐसे साफ करें

क्रॉम्पटन सीलिंग फैन

Remote Control Ceiling Fan
Crompton Ceiling Fan

भूरे रंग का यह सीलिंग पंखा 5 स्टार रेटिंग वाला है, जिसकी स्पीड 1200 मिमी है। यह बीएलडीसी मोटर के साथ उपलब्ध है और रिमोट के साथ आता है। यानी कि आप सोफा पर बैठे-बैठे इसकी स्पीड को कम, ज्यादा और स्विच ऑन-ऑफ कर सकते हैं। इस सीलिंग पंखे की कीमत डिस्काउंट के बाद 2,399 रुपये है।

Advertisement

लॉन्ग वे सीलिंग फैन

3 ब्लेड वाला यह सीलिंग पंखा रिमोट कंट्रोल के साथ मिल रहा है। यह दिखने में बहुत खूबसूरत है और दो रंगों- गोल्डन और भूरे में मिल रहा है। इसके इस्तेमाल से आपके घर के डेकोर को एक नया रूप मिलेगा। यह 1200 मिमी स्पीड के साथ आता है। डिस्काउंट के बाद इस सीलिंग पंखा की कीमत 1,699 रुपये है।

ऑरियंट सीलिंग फैन

Orient Ceiling Fan
Orient Ceiling Fan

यह भूरे रंग का पंखा 5 स्टार रेटिंग के साथ सिम्पल और सोबर लुक में है। यह बीएलडीसी मोटर के साथ है और 3 ब्लेड वाला है। इसके साथ रिमोट भी है, जिसकी मदद से आपकी जिंदगी आसान हो जाएगी यानी कि आप कमरे के किसी भी कोने से इस सीलिंग पंखा को कंट्रोल कर सकते हैं। ऑनलाइन डिस्काउंट के बाद आप इस भूरे रंग के पंखा को 2,799 रुपये में खरीद सकते हैं।

Advertisement

ऐटमबर्ग सीलिंग फैन

यह सीलिंग पंखा ग्लॉस ब्लैक फिनिश में बहुत डेलीकेट और क्लासी दिख रहा है। इसके साथ रिमोट भी मिल रहा है और यह 5 स्टार रेटिंग वाला है। इसका ब्लेड 1200 मिमी की स्पीड से भागता है और ठंडी हवा फेंकता है। डिस्काउंट के बाद इस सीलिंग पंखा की कीमत 3,199 रुपये है, जो आपके घर की सजावट को बढ़ा देगा।

बजाज सीलिंग फैन

Bajaj Ceiling Fan
Bajaj Ceiling Fan

सफेद रंग का यह सीलिंग पंखा सादगी में भी सुंदरता का परिचय देता है। यह 5 स्टार रेटिंग वाला पंखा है और इसके ब्लेड की स्पीड 1200 मिमी है। यह शानदार तरीके से ठंडी हवा देता है, जिससे गर्मी में राहत मिलती है। 3 ब्लेड वाला यह पंखा रिमोट के साथ उपलब्ध है, जिसकी कीमत डिस्काउंट के बाद 2,299 रुपये है।

Advertisement

लाइफलॉन्ग सीलिंग फैन

भूरे रंग का यह सीलिंग पंखा तेज स्पीड के साथ आता है और 5 स्टार रेटिंग में होने की वजह से करीब 65 प्रतिशत तक बिजली की बचत करता है। यह सिम्पल और स्लीक लुक में है, जो घर के हर तरह की सजावट के साथ मैच कर जाता है। आप इसे डिस्काउंट के बाद 2,190 रुपये में ऑर्डर कर सकते हैं।

हैवेल्स सीलिंग फैन

Havells Ceiling Fan
Havells Ceiling Fan

यह डेकोरेटिव सीलिंग पंखा गोल्डन शेड में है और बहुत सुंदर दिख रहा है। यह के एनर्जी सेविंग सीलिंग फैन है, जो 5 स्टार रेटिंग के साथ आता है। इसके साथ रिमोट कंट्रोल भी है। 1200 इमि ब्लेड स्पीड के साथ यह सीलिंग पंखा शानदार हवा के झौंके देता है। इसकी कीमत डिस्काउंट के बाद 2,698 रुपये है।

एक्टिवा सीलिंग फैन

1200 मिमी ब्लेड स्पीड वाला यह सीलिंग फैन सिल्वर ब्लू रंग में बहुत सुंदर दिख रहा है। इसमें एलईडी लाइट भी लगी हुई हैं, जो कमरे को चकाचक कर देती है। यह एनर्जी सेविंग पंखा है, जो 5 साल की वारंटी के साथ आता है। इसके साथ रिमोट भी मिल रहा है। आप इसे डिस्काउंट के बाद 2,399 रुपये में खरीद सकते हैं।

वी गार्ड सीलिंग फैन

V Guard Ceiling Fan
V Guard Ceiling Fan

यह सीलिंग पंखा घर के किसी भी कमरे में लगाने के लिए सही है। यह 5 स्टार रेटिंग के साथ आता है और बीजी की बचत करने में मदद करता है। इसमें 5 स्पीड सेटिंग और 3 विंड मोड्स हैं। इसके साथ बढ़िया क्वालिटी का रिमोट कंट्रोल भी मिल रहा है। यह सीपीनग पंखा भूरे रंग का है, जिसे आप डिस्काउंट के बाद 2,851 रुपये में खरीद सकते हैं।

उषा सीलिंग फैन

यह सीलिंग फैन सफेद रंग का है और क्लासी लुक में है। यह 5 स्टार रेटिंग वाला सीलिंग पंखा 1200 मिमी ब्लेड स्पीड के साथ उपलब्ध है। यह 32 वाट एनर्जी सेविंग के साथ है और इसका मोटर बीएलडीसी वाला है। यह रिमोट कंट्रोल के साथ मिल रहा है, जिसकी कीमत डिस्काउंट के बाद 2,999 रुपये है।

Advertisement
Tags :
Advertisement