For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

गर्मियों में खूब सजे-संवरे: Dressed up in Summer

10:00 AM Apr 23, 2024 IST | Pinki
गर्मियों में खूब सजे संवरे  dressed up in summer
Dressed up in Summer
Advertisement

Dressed up in Summer: मौसम अब बदल गया है। ये बदलाव आपके वार्डरोब में दिखना चाहिए। यदि नहीं दिखता तो आप ऐसी बहन जी दिखेंगी, जिसे किसी भी तरह के बदलाव से फर्क नहीं पड़ता और बिना लुक्स को संवारे वह काम में दिन-रात जुटी रहती है। यदि आप यह सोच रही हैं कि यह बदलाव अमीरों के चोंचले हैं या फिर उनके लिए है जो कामकाजी है, तो बता दें मैडम आप बिल्कुल गलत सोच रही हैं। माना कि आप होममेकर हैं तो इसका मतलब यह नहीं कि आप प्राकृतिक बदलावों को स्वीकारेंगी नहीं। यदि नहीं करती तो आपका आत्मविश्वास डगमगाएगा, जो दैनिक कार्यों में दिखेगा। अब गॢमयां आ चुकी हैं। आप कामकाजी हैं या होमेकर, दोनों ही स्थिति में वार्डरोब को मौसम के अनुरूप बदलें। इस लेख में आपको इस बाबत बहुत-सी जानकारी दी जाएगी, जिसे पढ़कर आप ऑनलाइन या ऑफलाइन शॉपिंग पोर्टल्स पर किफायती दामों पर आउटफिट खरीद सकती हैं।

Also read : गर्मी में ठंडक का एहसास: Summer Fashion

पतले फैब्रिक

फैशन डिजाइनर तुषार वर्षा का कहना है कि आप गर्मी के मौसम में ऐसे फैब्रिक के कपड़े पहनें जो सांस ले। ऐसा नहीं हो कि कपड़ों का फैब्रिक आपको चुभन दें, जिससे त्वचा के संक्रमण हो जाए। आप इंडियन, वेस्टर्न या इंडोवेस्टर्न कपड़े पहनें, कपड़ों का फैब्रिक इस मौसम में कॉटन, लिनेन, मेश और शिफॉन हो। इन फैब्रिक में पैंट, कुर्ती, लॉन्ग ड्रेस, पेपलम टॉप, अनारकली सूट आदि पहन सकते हैं। इस मौसम में सिंथेटिक और सिल्क का फैब्रिक का चयन बिल्कुल नहीं करें।

Advertisement

कट्स ट्राई करें

Try Cuts Style
Try Cuts Style

आपके वार्डरोब में ओवर साइज टी शर्ट, फ्रिंज टॉप या लॉन्ग कुर्ती जरूर होगी। लेकिन इसका स्टाइल आपको अपील नहीं करता, फैशन ट्रेंडी नहीं है या यादें जुड़ी हैं। ऐसे में इसे समर न्यू लुक दिया जा सकता है। इसमें जीवंतता लाएगा कट्स। इसके लिए टी शर्ट, फ्रिंज टॉप या लॉन्ग कुर्ती के आगे वाले हिस्से को सीधी रेखा में मिडसेक्शन में काटें। इसे नीटली हेम कर लें। तैयार है नया ट्रेंडी श्रग। इस श्रग के ऑनपीस, जींस-टॉप, जेगिंग्स, स्कर्ट, कुछ भी कैरी करेंगे, तो न्यू लुक मिलेगा।

एक्सेसरीज से सजें

गर्मियों में कैसे फैब्रिक पहनने चाहिए। यह सब आप जानते हैं। खास यह कि उन्हें कम खर्चे में कैसे ब्यूटीफाई करें। इसके लिए कई कॉस्ट इफेक्टिव स्टाइलिंग हैक्स बताए हैं। इन्हें और ब्यूटिफाई करने के लिए बंधेज, फुलकारी या लहरिया दुपट्टा, कोर्सेट बेल्ट, स्कार्फ या लॉन्ग बीड माला पहन सकते हैं। यह आपके मोनोक्रोम कपड़ों को नई जुबान देगा। क्यों है ना सोशल मीडिया खासकर इंस्टाग्राम के फोटो पर अधिक से अधिक लाइक बटोरने का बेस्ट तरीका। गुड्डी-गुड्डी कमेंट्स तो आएंगे फ्री में।

Advertisement

वेस्टर्न आउटफिट में नयापन

गर्मियों में आप कुछ अलग पहनना चाहती हैं तो गर्मी के वार्डरोब में कुर्ती, टॉप के अलावा स्लिप ड्रेस, पोलो टी शर्ट, लॉन्ग स्कर्ट, लूज पैंट, शर्ट ड्रेस, लॉन्ग श्रग या कोट पहन सकती हैं। इन ड्रेसेज को नयापन भी दिया जा सकता है। मसलन न्यूट्रल रंग, जैसे- बेज या व्हाइट रंग के लॉन्ग श्रग या कोट के नीचे डार्क रंग या नियॉन रंग का टॉप पहनें, पोलो टी शर्ट या लॉन्ग स्कर्ट को बेल्ट से लुक्स बदलें और पैरों में पहनें लोफर्स, शीर कपड़ों की लेयरिंग डार्क शेड के कपड़ों से करें और पैंट के लिए मस्टर्ड येलो या टरक्वाइज ग्रीन का चयन करें।

पुरानी डेनिम को बनाएं नया-नया

आप डेनिम लवर हैं, तभी कीमत को नजरअंदाज करके जींस व जैकेट खरीदते हैं। रोज-रोज पहनते या इसके कट्स व स्टाइलिंग ऑउट ऑफ फैशन हो गए हैं। ऐसे में इनसे उबाऊ होना स्वाभाविक है। पर इन्हें डम्प करने से अच्छा है इन्हें कम्पलीट न्यू लुक दिया जाए। अपनी डेनिम जीन्स या डेनिम जैकेट्स को स्मार्टली ऐड-ऑन से सजाकर ब्लिंग का टच दें। सेक्विन, स्टड, बीड्स या किसी भी अन्य चीज का उपयोग करें। यकीनन डेनिम का यह न्यू लुक आप पर फबेगा और गर्म मौसम में कूल व शिमर क्वीन बनाएगा।

Advertisement

पार्टी में रंगों का चयन

Choosing colors for the party
Choosing colors for the party

एक जैसे कपड़े पहनने से नीरसता पसरती है। ऐसे में रंगों से खेलें, लेकिन रंग ऐसे होने चाहिए जो मौसम अनुकूल हों और उन्हें कभी कभार ही पहना जाए। वरना नयापन गायब हो जाएगा। इसमें लाल और मेटालिक शेड, जैसे- गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज में गर्मी अनुकूल आउटफिट पहनें, जैसे- कोट, सूट, जंप सूट, शर्ट ड्रेस आदि। इंडियन वियर में आप इन रंगों में प्लेन सूट, अनाकली सूट या साड़ी पहन सकती हैं। लहंगा पहनने से बचें। अन्यथा ये आपको मौसम के अनुरूप नहीं हैवी लुक देगा। साड़ी में प्लेन रेड साड़ी के साथ गोल्डन कलर का प्लेन क्वाटर स्लीव का ब्लाउज चलन में है। प्रिंट की बात करें तो जियोमैट्रिकल प्रिंट और रोज फ्लोरल प्रिंट चलन में है। फ्लोरल प्रिंट में सिर्फ गुलाबों वाले फ्लोरल प्रिंट चयन में है। डेली वियर में न्यूड और बफी कलर का चयन करें और कंट्रास्टिंग में बोल्ड या नियॉन कलर के साथ न्यूड व बफी कलर की कंट्रास्टिंग करें।

(फैशन डिजाइनर तुषार वर्षा से बातचीत पर अधारित)

Advertisement
Tags :
Advertisement