For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

क्या होता है सपने में किन्नरों के दिखने का मतलब, जानें शुभ और अशुभ संकेत: Swapna Shastra

06:30 AM Oct 04, 2023 IST | Ayushi Jain
क्या होता है सपने में किन्नरों के दिखने का मतलब  जानें शुभ और अशुभ संकेत  swapna shastra
Swapna Shastra
Advertisement

Swapna Shastra: सपना देखना आम बात है अक्सर हम सब रात में कोई ना कोई सपना जरूर देखते हैं कुछ बुरे सपने होते हैं तो कुछ अच्छे सपने होते हैं। अक्सर व्यक्ति कई तरह के सपने देखता हैं। कहीं ना कहीं सपने हमें आने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं की तरफ इशारा करते हैं। कुछ लोगों को सपने में किन्नर भी दिखते हैं। लेकिन सपने में किन्नर का दिखना आम बात नहीं है इसके पीछे कई शुभ और अशुभ संकेत छुपे हुए हैं। आज हम आपकों इस लेख के द्वारा बताएंगे की स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में किन्नर का दिखना शुभ होता है या अशुभ तो चलिए जानते हैं।

जानें सपने में किन्नर का दिखना शुभ या अशुभ

शुभ संकेत

  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा गया है कि यदि आप अपने सपने में किन्नरों को पैसे दे रहे है तो इससे आपका बुध ग्रह मजबूत होता है और शनि का प्रकोप कम होता है। जब भी आप ऐसा सपना देखें तो असल में भी किन्नरों को भी पैसे जरुर दें। ऐसा करने से आपकों आने वाले समय में शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही साथ इस सपने का संकेत यह होता है कि आपकों भविष्य में धन लाभ होगा।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपने ऐसा सपना देखा है जिसमें किन्नर नाच रहे हैं तो इसका यह मतलब होता है कि आपके या फिर आपके परिजन में किसी की शादी के योग जल्दी ही बनेंगे। साथ ही साथ आपके घर में संतान प्राप्ति के योग बनेंगे। इसके अलावा इस सपने का यह भी संकेत हो सकता है कि घर में कोई मांगलिक कार्य करवाने की जरूरत हैं।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में किन्नरों को खुश देखने का मतलब यह होता है कि आपकों भविष्य में किसी शुभ यात्रा पर जाने का अवसर मिल सकता है इतना ही नहीं उस यात्रा से आपकों आर्थिक लाभ भी हो सकता है।
  • स्वप्नशास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में किन्नर को देखते हैं तो यह इस बात का संकेत होता है कि आने वाले समय में आपका वैवाहिक जीवन संतोषजनक नहीं होगा।

अशुभ संकेत

  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपकों अपने सपने में किन्नर का गुस्से वाला रूप दिखाई देता है तो इस सपने का संकेत अशुभ होता हैं। ऐसे सपने आने का मतलब यह होता है कि आपका कोई महत्वपूर्ण काम अधूरा रह सकता है।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपकों सपने में किन्नर लड़ाई झगड़ा करते दिखाई देते हैं तो इसका मतलब यह है कि आने वाले समय में आपका कोई बड़ा नुकसान हो सकता है।
  • स्वप्नशास्त्र के अनुसार अगर सपने में आपकों किन्नर परेशान दिखाई देते है तो यह भविष्य के लिए शुभ नहीं माना जाता है। इस तरह के सपने से आर्थिक समस्या आने लगती है और धन खर्च होने लगता है।
Advertisement
Tags :
Advertisement