For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ताहिरा कश्यप की सुबह की चाय की रेसिपी जो रखती है उन्हें फिट एंड फाइन: Tahira Kashyap's Morning Tea

03:52 PM Nov 15, 2023 IST | Yasmeen Yasmeen
ताहिरा कश्यप की सुबह की चाय की रेसिपी जो रखती है उन्हें फिट एंड फाइन  tahira kashyap s morning tea
Tahira Kashyap's Morning Tea
Advertisement

Tahira Kashyap's Morning Tea: जानी-मानी एक्टर ताहिरा अपनी फिटनेस को लेकर जानी जाती हैं। सेलिब्रेटीज क्या खाते और पीते हैं यह हमेशा से ही एक कौतूहल का विषय रहा है। अगर आप भी ताहिर के फैन हैं और आप भी उनकी तरह फिट एंड फाइन दिखना चाहते हैं तो उनकी सुबह की सेहत से भरी चाय आप भी पी सकते हैं। उनकी पोषण से भरी चाय बनने में बहुत आसान है। उन्होंने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उन्होंने अपनी सुबह की स्पेशल चाय की रेसिपी शेयर की है। इसे वे इम्यूनिटी चाय कहती हैं। अगर आप भी उनकी तरह अपनी इम्यूनिटी बूस्ट करना चाहते हैं तो आप भी यह रेसिपी ट्राई कर सकते हैं।

इम्यूनिटी चाय

सामग्री

  • पानी-2 कप
  • तुलसी-4 से 5 पत्तियां
  • लैमनग्रास- थोड़ी सी
  • हल्दी-1 इंच का टुकड़ा
  • अदरक-1 इंच का टुकड़ा
  • नींबू-1

ऐसे बनाएं

Advertisement

सबसे पहले एक भगोने में पानी उबालें। इसमें किसी हुई हल्दी डालें। पानी को एक उबाल तक पकाएं। इसके बाद इसमें किसी हुई कच्ची हल्दी, किसी हुई अदरक, बारीक कटा लैमन ग्रास, शहद और तुलसी की पत्ती डालें। इसके बाद इसमें नींबू का रस डालें। इसे दस मिनिट पकने दें। पकने के बाद एक मिनिट के लिए ढक्कन ढककर रख दें। इससे इसकी खुशबू और अच्छी हो जाएगी। बस इसे छानकर पी लें। लैमनग्रास की खुशबू बहुत ही रिफ्रैशिंग और स्ट्रेस बस्टर होती है। आप की सुबह की चाय तैयार है। इसे आराम से बैठकर पिएं। इस चाय का सबसे फायदेमंद इंग्वैरीडिएंट कच्ची हल्दी है। वैसे भी सर्दी में कच्ची हल्दी का सेवन करना अच्छा होता है।

Read Also: 13 फूड्स इम्यूनिटी को करे बूस्ट

Advertisement

ताहिरा इस चाय के साथ रात में भीगे हुए सूखे मेवे का सेवन करती हैं। वे सूखा आलू बुखारा, बादाम और अखरोट का सेवन करती हैं। इस सर्दियों में आप भी इस हेल्दी रुटीन का सेवन करें। यह आपके डाइजेस्टिव सिस्टम को बेहतर करने में मदद करेंगे। साथ ही अगर आपको बार-बार सर्दी खांसी की समस्या है तो आपको इससे भी छुटकारा पाने में मदद मिलेगी। इसके अलावा मिनरल और विटामिन से भरपूर इन चीजों को खाने से आपकी त्वचा भी दमकेगी।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement