For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

Uber Booking: Uber राइड अब बुक करें व्हाटसअप पर, जानें कैसे

05:18 PM Dec 07, 2021 IST | Richa Mishra Tiwari
uber booking  uber राइड अब बुक करें व्हाटसअप पर  जानें कैसे
Advertisement

Uber Booking: देश के बड़े बड़े शहरों में ट्रांसपोटेशन अब और भी आसान और सुविधाजनक हो गया है। कैब एग्रीगेटर कंपनियों ने ट्रांसपोर्टेशन को बड़े शहरों में बहुत आसान बना दिया है। Uber, Ola जैसी कंपनियां कैब सर्विसेज को काफी एक्सेसिबल और कम्फर्टेबल बना रही हैं। धीरे-धीरे यह ट्रांसपोर्ट कंपनियां देश के छोटे-छोटे शहरों में भी अपना विस्तार कर रही हैं।

  इसी कड़ी में अब यूएस की कंपनी Uber Technologies Ltd एक बड़ा कदम उठाने जा रही है। दरअसल, उबर ने अपने ग्राहकों की राइड को और आसान और सुविधाजनक बनाने के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप से साझेदारी की है। इसके अंतर्गत अब आप व्हाटसअप पर ही राइड बुक कर सकेंगी। यहां तक की व्हाटसअप से पेमेंट भी कर पाएंगे और रसीद भी आपको व्हाटसअप पर ही मिल जाएगी। यह सारी जानकारी उबर ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से दी है।

कैसे करेगा यह फीचर काम

वॉट्सऐप से उबर की कैब बुक करने के लिए कस्टमर्स को Uber के बिजनेस अकाउंट नंबर (+91 7292000002) को Hi लिखकर मैसेज करना होगा जिसके बाद आपके नंबर पर एक ओटीपी आएगी जिसको आपको एंटर करना होगा। इसके बाद आपसे पिकअप और ड्रॉप लोकेशन की जानकारी पूछी जाएगी जिसे बताने के बाद किराये की जानकारी से लेकर ड्राइवर का नंबर या कैब नंबर आ जाएगा।

Advertisement

वीडियो में देखे

Video Credit- Uber official website

आपको बता दें कि ये सेवाएं पहले इंग्लिश में शुरू होगी इसके बाद अन्य भाषाओं में भी इसे शुरू किया जायेगा।

सेफ्टी एंड सिक्योरिटी

WhatsApp tips & Tricks

वहीं अब बात की जाए राइडर्स की सेफ्टी और सिक्योरिटी की तो इस नए फीचर से आपको सारे सेफ्टी फीचर्स और इंश्योरेंस प्रोटेक्शन मिलेगा जो सीधा Uber ऐप से राइड बुक करने वालों को मिलता है। इसके अलावा वॉट्सऐप चैट पर ही राइडर्स को सेफ्टी गाइडलाइंस के बारे में बता दिया जाएगा। साथ ही अगर कोई इमरजेंसी हुई तो भी उबर से कैसे संपर्क करें, इसकी जानकारी भी दी जाएगी।

Advertisement

यह फीचर अभी लखनऊ में

पायलट प्रोजेक्ट के रूप में इस फीचर को सबसे पहले लखनऊ में शुरू किया गया है। माना जा रहा है कि इसे जल्द ही दिल्ली समेत अन्य शहरों में भी शुरू कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि देश में व्हाटसएप इस्तेमाल करने वाली की संख्या 50 करोड़ है। इस फीचर के माध्यम से उबर की पहुंच और बढ़ेगी। आठ सालों में कंपनी ने लगभग 70 शहरों में अपनी सेवाएं प्रदान की है। उबर लगातार अपने ग्राहकों को सुविधाएं देने का प्रयास कर रही है। ऐसे में व्हाट्सएप फीचर उनके ग्राहकों के लिए तोहफे से कम नहीं है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement